Happy Propose Day: इन 5 तरीकों से करेंगे क्रश को प्रपोज, तो उनके 'इंकार' करने के चांस हो जाएंगे कम

Propose Day Special:प्यार इस दुनिया का सबसे प्यारा एहसास है। लेकिन आप जिसे प्यार करते हैं अगर उससे अपने दिल की बात न कह पाएं, तो ये बुरी बात है।

Anurag Anubhav
Written by: Anurag AnubhavPublished at: Feb 08, 2019Updated at: Feb 08, 2021
Happy Propose Day: इन 5 तरीकों से करेंगे क्रश को प्रपोज, तो उनके 'इंकार' करने के चांस हो जाएंगे कम

प्यार इस दुनिया का सबसे प्यारा एहसास है। लेकिन आप जिसे प्यार करते हैं अगर उससे अपने दिल की बात न कह पाएं, तो ये बुरी बात है। शायद इसीलिए फरवरी के महीने को दुनियाभर में वेलेंटाइन मंथ के रूप में मनाया जाता है। 8 फरवरी को प्रपोज डे होता है। इस दिन अगर आप अपने क्रश को प्रपोज करते हैं, तो वो आपको 'हां' या 'न' में सीधा जवाब दे सकते हैं। हालांकि आपका प्रपोजल एक्सेप्ट होगा या नहीं ये आपकी छवि के साथ-साथ इस बात पर भी निर्भर करता है कि आपने क्रश को किस तरह प्रपोज किया है। आइए हम आपको बताते हैं 4 ऐसे प्रपोजल आइडियाज, जिसे किसी भी शख्स के लिए इंकार करना मुश्किल होगा।

रोशनी और दियों वाला प्रपोजल

शाम के समय जगमगाती रोशनी सभी को प्यारी लगती हैं। इस खास अंदाज में प्रपोज करने पर आपकी प्रेमी या प्रेमिका इंकार नहीं कर पाएंगे, हालांकि इसके लिए आपको अपने कुछ दोस्तों की मदद लेनी पड़ेगी। इसके लिए अपनी प्रेमिका को घर पर डिनर के लिए बुलाएं। शानदार डिनर खत्म होने के बाद जब आप उसे विदा करने के लिए बाहर निकलें और प्रेमिका की नजर जगमगाते दीपकों से लिखे गए वाक्य 'मुझसे शादी करोगी' पर पड़ेगी तो उसका रिएक्शन कैसा होगा। खुशी के कारण उसकी आंखें चमकने लगेंगी। उसे लगेगा कि प्यार जताने में आपका कोई जवाब नहीं। इस मदद के लिए बाद में आप दोस्तों को ट्रीट दे सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:- रिश्तों में बहुत जरूरी है 'पर्सनल स्पेस', अक्सर ये 5 गलतियां करते हैं कपल्स

कैंडल लाइट प्रपोजल

कैंडल लाइट डिनर भी किसी लड़की को प्रपोज करने का अच्छा तरीका है। मोमबत्ती की धीमी रोशनी में प्यार का इजहार करने का तरीका लड़कियों को बहुत पसंद आता है। अगर आपने खुद अपने हाथों से खाना बनाया है तो उसके पास मना करने कि कोई वजह नहीं बचती है।

सभी के सामने करें प्रपोज

लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद होते हैं, जिनमें हिम्मत होती है और जो स्वभाव से प्यारे होते हैं। इसलिए अपने क्रश और दोस्तों के साथ एक छोटी सी पार्टी ऑर्गनाइज करें। इसके बाद सभी के सामने बिना डरे और झिझके घुटनों पर बैठकर उन्हें प्रपोज करें। यकीन मानें अगर आपने उनके दिल में जरा भी जगह बनाई होगी, तो वो इस प्रपोजल को इंकार नहीं कर पाएंगे।

इसे भी पढ़ें:- किसी इंसान की ये 6 बातें बताती हैं कि उसे है आपसे प्यार, देर होने से पहले समझें इशारा

फिल्मी स्टाइल में प्रपोजल

अगर आपके क्रश को फिल्मों का शौक है, तो उसे किसी रोमांटिक फिल्म के लिए साथ चलने को कहें। फिल्मों में अक्सर सरप्राइजिंग प्रपोजल दिखाए जाते हैं। उसे आइडिया भी नहीं होगा कि उसे प्रपोजल मिलने वाला है। जिस समय स्क्रीन पर रोमांटिक सीन चल रहा हो, आप उस वक्त प्यार का इजहार कर अपने क्रश को सरप्राइज कर सकते हैं।

प्रपोज करने से पहले ध्यान रखें ये बातें

  • सबसे पहले यह ध्यान रखें कि प्रपोजल का उत्तर चाहे पॉजिटिव हो या निगेटिव, दोनों के लिए तैयार रहें।
  • अपने पार्टनर पर प्रपोजल एक्सेप्ट करने का दबाव न बनाएं।
  • जब आप उनसे मिलें तो तुरंत प्रपोज ना करें। सबसे पहले माहौल को हेल्दी बनाएं और अपने पार्टनर को कंफरटेबल फील कराएं।
  • अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने का कोई भी मौका ना छोड़ें जिससे वो आपकी नजरों में अपनी अहमियत को समझ सकें।
  • प्रपोज करने से पहले अपने पार्टनर को भनक ना लगने दें कि आप उन्हें प्रपोज करने वाले हैं।
  • अपने पार्टनर को ये एहसास दिलाएं कि आप उनसे सच में प्यार करते हैं और वो आप पर भरोसा कर सकते हैं।
  • आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करें, उन पर थोपें नहीं।

Read More Articles On Dating Tips in Hindi

Disclaimer