ब्रेकअप के बाद ये 7 काम जरूर करती हैं लड़कियां, लड़कों को नहीं लगती भनक

ब्रेकअप एक ऐसा शब्द है जो सबके जीवन में अलग अलग तरह से रोल प्ले करते हैं। कुछ लोग ब्रेकअप के बाद बहुत खुद हो जाते हैं तो कुछ लोग उदास रहने लगते हैं।

Rashmi Upadhyay
डेटिंग टिप्सWritten by: Rashmi UpadhyayPublished at: Oct 14, 2018
ब्रेकअप के बाद ये 7 काम जरूर करती हैं लड़कियां, लड़कों को नहीं लगती भनक

ब्रेकअप एक ऐसा शब्द है जो सबके जीवन में अलग अलग तरह से रोल प्ले करते हैं। कुछ लोग ब्रेकअप के बाद बहुत खुद हो जाते हैं तो कुछ लोग उदास रहने लगते हैं। रिसर्च कहती है कि ब्रेकअप के बाद 'बेचारे' बॉयज गम के समंदर में डूबने लगते हैं। कई के लिए तो ब्रेकअप लाइफ के एंड की तरह साबित होता हैका एंड बन जाता है, तो यानी वो कई सुइसाइड तक की प्लानिंग करने लगते हैं। दूसरी ओर, लड़कियों का अंदाज बिल्कुल ऑपोजिट होता है और वे कूल रहती हैं और ब्रेकअप को लाइफ में नए ऑप्शन इन्जॉय करने के चांस के तौर पर देखती हैं। एक्सपर्ट्स की मानें तो ब्रेकअप के बाद लड़कियां जिंदगी को नए सिरे से प्लान करने लगती हैं। उन्हें लगता है कि अपनी नई पारी के लिए उन्हें अपने लुक्स से लेकर ड्रेसअप तक में बदलाव लाना चाहिए। आइए जानते हैं लड़कियां ब्रेकअप के बाद क्या करती हैं।

इसे भी पढ़ें : लड़कों की ये 6 आदतें बताती हैं कि वो सच में आपसे प्यार करते हैं या नहीं

  • ब्रेकअप के बाद लड़कियां सबसे पहले अपने बॉयफ्रेंड का नंबर अपने फोन से डिलीट कर देती है। ताकी वह गलती से भी उसे कॉल ना कर सकें। हालांकि अपने बॉयफ्रेंड का नंबर उसके दिमाग में शायद हमेशा के लिए सेव हो जाता है।
  • ब्रेकअप के बाद अपना मन हल्का करने के लिए लड़कियां अपने खास दोस्तों के पास जाती हैं।इसके लिए वो अपने ऐसे दोस्तों का चयन करती हैं जिनके पास वो अपने दिल का कोई भी राज शेयर कर सकती हो। ऐसे दोस्त जो उसे अच्छे से समझते हों। 
  • ब्रेकअप के बाद लड़कियां पूरी तरह से रिलेशनशिप एक्सपर्ट बन जाती है यानी किसी के रिलेशनशिप के बारे में कुछ भी बात होने पर वे अपनी राय देना कभी नहीं भूलती। अपने ग्रुप की बाकी लड़कियों को इस पर लेक्चर देने लगती हैं और इस बात को हमेशा अपने अनुभव के साथ जोड़ने लगती है।
  • फेसबुक और वॉट्सअप पर अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड को ब्लॉक करके फिर अनब्लॉक करना, ये इन लड़कियों का रोज का काम होता है। ऐसा वह इसलिए करती हैं ताकि वो जान सके कि उससे अलग होकर उसका ब्वॉयफ्रेंड क्या क्या कर रहा है।
  • ब्रेकअप के बाद जब लड़कियां दूसरे कपल्‍स को देखती हैं, तो उसे अपने बॉयफ्रेंड के साथ बिताये पल याद आने लगते हैं और वह पुराने पलों को याद करके उदास हो जाती है। इसलिए वह ब्रेकअप के बाद कपल्‍स से बचने की कोशिश करने लगती है। 
  • ब्रेकअप के बाद भी लड़की अपने बॉयफ्रेंड के प्रोफाइल पर पूरी नजर रखती है। यह अपने बॉयफ्रेंड पर नजर रखने का बहुत ही आम माध्‍यम है। बॉयफ्रेंड के बारे में जानने के लिए सोशल साइट्स जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, टि्वटर आदि पर उसके प्रोफाइल पर नजर रखती है।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Dating In Hindi

Disclaimer