फास्ट्रैक ने लॉन्च किया न्यू फिटनेस ट्रैकर, जानें यह कितना सही है और कितना गलत...

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Apr 28, 2017
Quick Bites

- यूएसपी की अगर बात करें, तो वह इसका चार्जिंग पॉइंट है
- नींद लेने के समय तक को ट्रैक करता है
- दो रंग के बैंड में दिखने वाला ये ट्रैकर ऑपरेट करने में भी काफी आसान है

कहते हैं कि बचपन में खाया खाना आपको आगे आने वाले समय में फायदा देता है। यह बात कितनी सच है और कितनी झूठ ये तो पता नहीं लेकिन आजकल फिटनेस और हेल्दी फूड के दिवानों की कमी नहीं है। अब आप सोच रहे होंगे कि आप खुद की फिटनेस का पता कैसे लगा सकते हैं, यह एक बड़ा सवाल है।

मीडिया में आजकल सुर्खियां बटोर रहे फिटनेस ट्रैकर, लोगों की जान बचाने में मदद कर रहे हैं, जिसमें हार्ट अटैक से बचाने की घटनाएं ज्यादा शामिल हैं। कई ऐसे फिटनेस ट्रैकर, जो आपकी हार्ट बीट से लेकर आपके द्वारा पूरे दिन में ली गई कैलोरीज और बर्न की गई कैलोरीज के बारे में भी बताते हैं। जी हां, मार्केट में कई ऐसे फिटनेस ट्रैकर्स हैं, जो इसके अलावा आपके सोने के समय, उठने के समय से लेकर दिन में कितने किलोमीटर आप चलें उसके बारे में तक बताते हैं। क्या यह सही जानकारी देते हैं, यह भी एक बड़ा सवाल है?

fastrack

हालांकि मार्केट में कई ऐसे गैजेट्स हैं, जो आपकी फिटनेस के बारे में आपको रू-ब-रू कराते हैं। अभी हाल ही मैंने एक इवेंट कवर किया, जो जानी-मानी कंपनी फास्ट्रैक का था। फास्ट्रैक ने पहले भी कई फिटनेस ट्रैकर को मार्केट में लॉन्च किया है, लेकिन इस बार उन्होंने एक ऐसे ट्रैकर को लॉन्च किया है, जो स्पैशली यंग जेनेरेशन को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। दो रंग के बैंड में दिखने वाला ये ट्रैकर ऑपरेट करने में भी काफी आसान है, लेकिन इससे पहले आपको अपने फोन में इसका एक ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा, जिसमें आप अपनी पर्सनल जानकारी डालकर इसे ऑपरेट कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ेंः दौड़ने से ज्‍यादा बेहतर हैं ये वर्कआउट, जानें

स्मार्ट और हैवी लुक में दिखने वाला यह बैंड आपको थोड़ी-थोड़ी देर में अपनी जगह से उठकर चलने के लिए प्रेरित करता है। यह आपको आपके सोने के समय और उठने के समय, नींद लेने के समय तक को ट्रैक करता है। इसके अलावा यह आपको आने वाली कॉल्स और मैसेज के बारे में भी जानकारी देता है। साथ ही यह आपको आपके द्वारा ली गई और बर्न की गई कैलोरीज की भी जानकारी देता है। आप इसमें अपने अनुसार अपने सुबह में उठने का समय और रात को सोने का समय भी फीड कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें आप अपनी इच्छानुसार स्टेप्स लेना भी सेट कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ेंः अंडर वाटर स्पिनिंग मतलब फिट और कूल रहने का बेहतर उपाय

यूएसपी की अगर बात करें, तो वह इसका चार्जिंग पॉइंट है। करीब 12 से 15 दिन चलने वाली इसकी बैटरी तारीफ के काबिल है। इसके अलावा इसकी चार्जिंग के लिए आपको किसी भी तरह के वायर या अडैप्टर को कैरी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि इसका चार्जिंग पॉइंट एक पैनड्राइव की तरह ट्रैकर में इनबिल्ट किया गया है। यह किसी भी सिस्टम, डाटा बैंक या लैपटॉप में लगाकर चार्ज किया जा सकता है। किमत में भी यह काफी सस्ता है, जो मात्र 1995 है। और हां, ये वॉटरप्रूफ नहीं है।

इस फिटनेस ट्रैकर द्वारा दी गई जानकारी हालांकि कुछ हद तक सही है इसलिए आप अपने हिसाब से ऑपशन को चुन सकते हैं।

Image Source- Digit and Youtube

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Fitness Related Articles In Hindi

Loading...
Is it Helpful Article?YES480 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK