ऑफिस जाने वाले लड़कों के बैग में जरूर होने चाहिए ये 5 ब्‍यूटी प्रॉडक्‍ट्स, कभी भी पड़ सकती है जरूरत

लड़को को भी अपनी ग्रूमिंग से जुड़ी बातों का ध्‍यान रखना चाहिए। आइए यहां हम 5 ऐसे ब्‍यूटी प्रॉडक्‍ट्स बता रहे हैं, जो लड़के के ऑफिस बैग में होने चाहिए।

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Jan 21, 2020Updated at: Jan 21, 2020
ऑफिस जाने वाले लड़कों के बैग में जरूर होने चाहिए ये 5 ब्‍यूटी प्रॉडक्‍ट्स, कभी भी पड़ सकती है जरूरत

अधिकतर लड़कियां अपने ऑफिस बैग में कुछ मेकअप और जरूरी ब्‍यूटी प्रॉडक्‍टर रखती हैं, जो कि रखना सही और जरूरी भी है। लेकिन सिर्फ लड़कियों को ही नहीं, लड़कों को भी कुछ ब्‍यूटी प्रॉडक्‍ट अपने ऑफिस बैग में कैरी करना चाहिए। क्‍या पता आपको कब जरूरत पड़ जाए, हो सकता है आपको ऑफिस से किसी पार्टी या डेट पर जाना पड़ जाए या फिर ऑफिस में रहते ही आपको कुछ जरूरत पड़ जाए। 

यहां तक कि अगर आप पूरे दिन एक एयर कंडीशनर क्यूबिकल के अंदर बैठते हैं और शायद ही कभी धूप में निकलते हैं, तो आप दिन के अंत तक एक तेलीय, सुस्त और डल चेहरा महसूस कर सकते हैं। चूंकि आप काम पर एक शॉवर नहीं ले सकते हैं, इसलिए सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी ऑफिस बैग या डेस्क को एक छोटे स्किनकेयर या ग्रूमिंग किट के साथ रखें। आइए यहां हम आपको बताते हैं लड़कों को किन जरूरी ब्‍यूटी प्रॉडक्‍ट को अपने साथ कैरी करना चाहिए। 

Men's Grooming

फेस वॉश

आपकी ऑफिस स्किनकेयर किट में एक अच्छा फेस वाश होना बहुत अहम भूमिका निभाता है। एक माइल्ड क्लीन्ज़र चुनें, जो आपकी त्वचा को सूट करे। कई बार आपको सुस्‍ती या चेहरे की डलनेस को दूर करने के लिए ऑफिस में चेहरा धुलना पड़ सकता है। जिसके लिए आप एक ऐसा फेसवॉश अपने पास जरूर रखें, जो आपको महका दे। 

नॉर्मल क्रीम या बीबी क्रीम 

आप जिस भी किसी क्रीम का इस्‍तेमाल करते हैं या नहीं भी करते हैं, तो अपने ऑफिस बैग में कोई क्रीम जरूर रखें। ऐसी क्रीम या बीबी क्रीम, जो आपको शूट करती हो। खासकर जब आप आपके चेहरे में पिंपल्‍स या दाग धब्‍बे हों। यह न केवल उनको छिपाने में मदद करेगी, बल्कि यह आपको अचानक प्‍लान होने वाली पार्टी के लिए हमेशा तैयार रखने में मदद करेगी। 

परफ्यूम या इत्र 

Perfume

शायद आपको लग सकता है कि ऑफिस बैग में परफ्यूम की ज्‍यादा कोई जरूरत नहीं, लेकिेन यह भी आपकी ऑफिस ग्रूमिंग किट का जरूरी हिस्‍सा होता है। क्‍योकि कई बार गर्मी या पसीने के कारण एक बार परफ्यूम काफी नहीं पड़ता। इसके अलावा, यह पोस्‍ट-वर्क की एक पार्टी या एक डेट के लिए भी जरूरी है। बस आपको इसे आदर्श रूप से, प्रयोग करना चाहिए और यह पता लगाने की कोशिश करनी चाहिए कि किस प्रकार की सुगंध आपके लिए काम करती है। 

इसे भी पढें: रोजाना एक ही परफ्यूम लगाते हैं आप? जानें खास मौकों के हिसाब से कैसे चुनें सही परफ्यूम

मॉइस्चराइजर

मॉइस्चराइजर एक ऐसा ब्‍यूटी प्रॉडक्‍ट हे, जो लड़की और लड़के दोनों की ही ग्रूमिंग किट मे होना जरूरी है। आपकी त्वचा में कभी भी एक अच्छे मॉइस्चराइज़र की मात्रा नहीं हो सकती है, भले ही आपकी तैलीय त्वचा हो। इसलिए काम के दौरान आपको अधिकतर मॉइस्चराइजर की जरूरत पड़ती ही रहती है।

Grooming Tips for man

इसे भी पढें: ट्रेंड में हैं मूंछों के ये स्टाइल, चेहरे को देंगे स्टाइलिश और बेहतर लुक 

लिप बाम

लिप बाम भी लड़कों की ग्रूमिंग किट का हिस्‍सा है। भडभड़े होंठ लड़‍कियों के हों या फिर लड़कों के, दोनों ही काफी भद्दे लगते हैं। इसलिए आप अपने होंठों को मुलायम रखने के लिए एक अच्‍छा लिप बाम भी कैरी करें। 

Read More Article On Grooming In Hindi

Disclaimer