आपके फेवरिट बॉलीवुड स्टार्स बता रहे हैं कोरोना वायरस को रोकने का तरीका, देखें किसने क्या कहा

सचिन तेंदुलकर, वरुण ग्रोवर, दीपिका पादुकोण और अनुष्का शर्मा ने बताया कोरोना वायरस से बचने के लिए जरूरी बातें और तरीके, आप भी जानें।

Anurag Anubhav
Written by: Anurag AnubhavPublished at: Mar 18, 2020
आपके फेवरिट बॉलीवुड स्टार्स बता रहे हैं कोरोना वायरस को रोकने का तरीका, देखें किसने क्या कहा

कोरोना वायरस दुनिया के 150 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। चीन ने इस वायरस पर काफी हद तक काबू पा लिया है। मगर दुनिया के दूसरे मुल्कों में अब वायरस ने अपने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। भारत में भी अब तक कोरोना वायरस की चपेट में 130 लोग आ चुके हैं। बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक इस वायरस का व्यापक प्रभाव देखा जा रहा है। तमाम फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग रोक दी गई हैं और लोगों को किसी भी भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से मना किया जा रहा है।
सरकार अपनी तरफ से लोगों को जागरूक करने के लिए तमाम तरीके अपना रही है। ऐसे में तमाम बॉलीवुड स्टार्स भी कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अपना-अपना हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। पिछले दिनों कई बॉलीवुड स्टार्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से कोरोना वायरस से बचाव संबंधी पोस्ट्स की हैं। आइए आपको बताते हैं आपके किस फेवरिट स्टार ने क्या कहा।

सचिन तेंदुलकर के टिप्स

सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर अपने फैंस को संबोधित करते हुए लिखा, "एक नागरिक के तौर पर हमारी कुछ जिम्मेदारियां हैं। हम कुछ आसान से कदमों का पालन कर कोरोना वायरस (COVID-19) को दूर रख सकते हैं। मैं आपसे अनुरोध करता हूँ कि बुनियादी बातों का ख्याल रखें ताकि हम सभी सुरक्षित रहें। #IndiaFightsCorona"

इसके साथ ही सचिन ने अपना एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लोगों को संदेश दिया है कि वे भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें और सुरक्षा के लिए जरूरी बातों का ध्यान रखें।

वरुण ग्रोवर ने कही मजेदार लेकिन जरूरी बातें

स्टैंड-अप कॉमेडियन, राइटर और लिरिसिस्ट वरुण ग्रोवर ने कोरोना वायरस को लेकर कुछ बेहद जरूरी बातें बताई हैं। उन्होंने वीडियो में बताया कि वो दिन में 40 बार हाथ धोते हैं और आपको भी धोना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने इसी वीडियो में यह भी बताया कि इस समय सबसे जरूरी सोशल डिस्टेंसिंग है। उन्होंने अफवाहों और मीम्स पर बोलते हुए कहा कि, "ये सब बोलना बंद करें कि इंडियंस का इम्यूनिटी बहुत स्ट्रॉन्ग है और हम तो नाली से भी बॉल निकालकर टप्पे मारकर खेल लेते थे। भाई साब, ये सड़क के गोल गप्पे नहीं हैं, ये कोरोना वायरस है। इटली, यूएस, चाइना, साउथ कोरिया देख लो सबका क्या हाल है। ये चू*#ये देश नहीं हैं।"

दीपिका पादुकोण ने बताया हाथ धोने का तरीका

कोरोना वायरस से बचाव के लिए इन दिनों सेफ हैंड्स चैलेंज भी दिया जा रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के डायरेक्टर डॉ. टेडरस ने कई बॉलीवुड सेलेब्स को भी ये चैलेंज दिया था। इसके बाद बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने चैलेंज स्वीकार करते हुए हाथ धोते हुए अपना वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है। वीडियो में दीपिका मास्क भी पहने हुए नजर आ रही हैं। इस तरह से दीपिका पादुकोण ने अपने तरीके से लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए हाथ धोने और मास्क पहनने का संदेश दिया है।

अनुष्का शर्मा ने भी बताया क्यों जरूरी है हाथ धोना

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर ऐसा ही वीडियो पोस्ट करते हुए लोगों को जागरूक रहने और कोरोना वायरस से बचने के सलाह दी है। इस छोटी सी वीडियो में उन्होंने सेफ हैंड्स चैलेंज को स्वीकार करते हुए, हाथों को धोने का सही तरीका बताया है। वीडियो में अनुष्का को अपनी हथेलियों को ज्यादा सावधानी से साफ करने की सलाह देते हुए देखा गया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि हाथ धोते हुए पानी वेस्ट न करे।

Read more articles on Miscellaneous in Hindi

Disclaimer