ऐलोवेरा का करें ऐसा प्रयोग, 2 दिन में दांतों का पीलापन होगा दूर

अक्सर लोग अपने दांतों के पीलेपन से परेशान रहते हैं।

Rashmi Upadhyay
घरेलू नुस्‍खWritten by: Rashmi UpadhyayPublished at: Jan 11, 2018
ऐलोवेरा का करें ऐसा प्रयोग, 2 दिन में दांतों का पीलापन होगा दूर

अक्सर लोग अपने दांतों के पीलेपन से परेशान रहते हैं। क्योंकि दांतों का पीलापन हमारी पर्सनेलिटी खराब करने के साथ साथ कई बीमारियों को भी बुलावा देता है। अधिकतर लोग दांतो में पीलापन या कालापन होने के कारण ना ही कहीं आत्मविश्वास से खड़े हो पाते हैं और ना ही किसी से खुलकर बात कर पाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर दांतों के पीलापन होने पर कोई व्यक्ति खुलकर हंसता है तो कोई ना कोई उसे जरूर टोक देता है।

इसे भी पढ़ें : खांसी से तुरंत छुटकारा दिलाता है अजवाइन का ऐसा प्रयोग

जिसके चलते समाज में खिल्ली उड़ने के साथ ही भारी शर्म का भी सामना करना पड़ता है। अगर आप भी अपनी रोममर्रा की जिंदगी में दांतों को लेकर इस तरह की शर्मिंदगी का सामना कर रहे हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको दांतों का पीलापन दूर करने के लिए एक ऐसा घरेलू नुस्खा बता रहे हैं जिसके प्रयोग से आप सिर्फ 2 दिन में दांतों के पीलेपन से मुक्ति पाकर सफेद और चमकदार दांत पा सकेंगे।

इस उपाय का नाम है ऐलोवेरा। जी हां, आज तक आपने ऐलोवेरा का इस्तेमाल सिर्फ सौंदर्य बढ़ाने के रूप में सुना होगा। लेकिन आज हम आपको ऐलोवेरा के प्रयोग से साफ दांत पाने का नुस्खा बता रहे हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इसके लिए आपको मार्किट से ऐलोवेरा खरीदने की जरूरत नहीं है बल्कि आप अपने घर में उगे ऐलोवेरा या उगाकर भी इस समस्या से निजात पा सकते हैं। दांतों की परेशानियों को दूर करने का सबसे बढ़िया नैचुरल उपाय है। जब आप इसका प्रयोग करेंगे तो आपको ऐलोवेरा के साथ ग्लिसरीन भी मिलाना है। इन दोनों का मिश्रण आपके दांतों के लिए बहुत लाभकारी है। आइए जानते हैं कैसे बनाता है ये मिश्रण—

इसे भी पढ़ें : शुगर लेवल नियंत्रित रखने के लिए आजमाएं 10 घरेलू नुस्‍खे

1 कप पानी

1/2 बेकिंग सोड़ा

1 टेबलस्पून ऐलोवेरा

1 टीस्पून ग्लिसरीन

2-3 बूंद नींबू का तेल

अब आप इन सब चीजों को मिलाकर अच्छी तरह एक मिश्रण तैयार कर लें। इससे रोजाना दांत साफ करें। इस नेचुरल पेस्ट से दांत सफेद होंगे, पीलापन दूर होगा और साथ ही मसूढ़ों में दर्द से भी छुटकारा मिलेगा।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Home Remedies In Hindi

Disclaimer