क्या वाकई हमेशा झूठ बोलते हैं पुरूष

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
May 17, 2011
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • कभी-कभी पुरुषों के पास महिलाओं के सवालों का जवाब नहीं होता।
  • बस एक ड्रिंक के बाद मैं घर आ रहा हूं यह कहना बहुत ही आम है। 
  • चालाकी के साथ झगड़े से बचने का सबसे आसान उपाय है माफी मांग लेना।
  • कठोर सत्य से बचाने के लिये कभी-कभी ऐसा करने से उन्हें अच्छा लगता है।

अब यह समाचार भी तेज़ी से फैल चुका है कि पुरूष झूठ बोलते हैं। ऐसा हमेशा इसलिए नहीं होता कि पुरूष सच्चाई का सामना नहीं कर सकते या वो अपने आपको जीवन के कठोर सत्य से बचाना चाहते हैं। कभी कभी ऐसा करने से उन्हें अच्छा लगता है। क्या सभी पुरूष ऐसी बातें करते हैं। कभी-कभी ऐसा होता है कि उनके पास महिलाओं के सवालों का जवाब नहीं होता। ऐसी कौन सी बातें हैं जिनके बारे में अकसर पुरूष झूठ बोलते हैं-

 

 

झगड़े से बचने का आसान उपाय माफी मांगना


चालाकी के साथ झगड़े से बचने का सबसे आसान उपाय है माफी मांग लेना औश्र यह करने में पुरूष कभी पीछे नहीं हटते। इस एक शब्द का जादू चलाकर आपको जेल से रीहा होने का कार्ड मिल जाता है। चाहे आपने सब्ज़ियां ना धोई हों या 12 मिस काल के बाद भी आपने फोन ना किया हो या मां के साथ चिपके हों। इन सभी समस्याओं के समाधान के लिए सिर्फ माफी मांगने जैसा शब्द जादुई तरीके से प्रभाव दिखाता है।

 

बस एक ड्रिंक और हनी

बस एक ड्रिंक के बाद मैं घर आ रहा हूं यह कहना बहुत ही आम है और बहुत सी महिलाओं को शायद यह अच्छा भी नहीं लगता। एक पुरूष फिलासफर की तरह ही तात्कालीन स्थिति का अनुभव करता है इसलिए ऐसे में आप खेल का सहारा ले सकते हैं या यह कह सकते हैं कि बस एक गेम के बाद हनी।सच बोलकर आप शायद बहुत से सवालों के घेरे में आ जाते और एक झूठ ने आपको बचा लिया।

 

 

अवश्य ही आप मोटी नहीं दिखती


महिलाएं ऐसे सवाल सालों से करती आ रही हैं, क्या मैं इन कपड़ों में मोटी दिख रही हूं। एक लड़के के लिए इस सवाल का जवाब ग्रेनेड के जवाब की तरह होता है। जब यह सवाल अभय शंकर से किया गया जो कि एक महिला को चाहते हैं, इस स्थिति के बारे में उनका कहना है कि अगर मैं हां करूं तो या सच है। ऐसे में वो चिल्लायेगी और उसे ऐसा लगेगा कि उसका बॉयफ्रैंड उसे डिनर पर नहीं ले जाना चाहता या फिर वो दीवार पर मारेगी और आपको निर्दयी जैसा कुछ कहेगी। इसलिए अच्छा होगा कि आपका जवाब ना हो।

 

पुरूष यह जानते हैं कि इस तरह के सवाल दोनों ओर किनारों वाली तलवार की तरह होते हैं क्योंकि यह कहना कि आप मोटी नहीं लग रही हैं साफ झूठ कहना है और इसके लिए महिलाएं पुरूषों को माफ नहीं कर सकतीं। लेकिन शंकर के शब्दों में “सिर्फ इसलिए कि मैंने अपनी गर्लफ्रैंड को मोटा कहा इसके लिए मैं एक असंवेदनशील जंगली कहलाकर एक अच्छा डिनर खोने की बजाय“ झूठा कहलाना ज़्यादा पसन्द करूंगा।

Write Comment Read ReviewDisclaimer Feedback
Is it Helpful Article?YES7 Votes 44372 Views 3 Comments
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर