त्यौहार पर ट्रैडिशनल कपड़ों की बात ही कुछ और होती है। रक्षाबंधन के खास मौके पर लड़कियां ट्राई करें ये 5 स्टाइलिश ड्रेसेज और बनाएं त्यौहार को खास।

"/>

Raksha Bandhan 2021: इस बार ट्राई करें ये ड्रेसेस, पहनते ही हर कोई करेगा तारीफ

त्यौहार पर ट्रैडिशनल कपड़ों की बात ही कुछ और होती है। रक्षाबंधन के खास मौके पर लड़कियां ट्राई करें ये 5 स्टाइलिश ड्रेसेज और बनाएं त्यौहार को खास।

Rashmi Upadhyay
Written by: Rashmi UpadhyayUpdated at: Aug 20, 2021 05:07 IST
Raksha Bandhan 2021: इस बार ट्राई करें ये ड्रेसेस, पहनते ही हर कोई करेगा तारीफ

रक्षाबंधन वह त्यौहार है जो भाई और बहन के बंधन और प्रेम का जश्न मनाता है। यह पर्व पूरे उत्साह के साथ मनाया जाता है और इसकी तैयारियां कम से कम एक सप्ताह पहले से शुरू हो जाती हैं। इस दिन के लिए सिर्फ अपने भाईयों के लिए अच्छी राखी चुनना ही लड़कियों के लिए मुश्किल भरा काम नहीं होता है बल्कि अपने लिए सही ड्रेस चुनना भी एक बड़ा काम है। अक्सर लड़कियां कन्फ्यूज़ रहती हैं कि भाई की कलाई पर राखी बांधते वक्त वह क्या पहनें? अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं तो आज हम आपको रक्षाबंधन के लिए बेस्ट ट्रेडिशनल आउटफिट आइडियाज दे रहे हैं। इनमें से आप अपनी पसंद और पर्सनल च्वॉइस के हिसाब से ड्रेस चुन सकती हैं।

एवरग्रीन लहंगा

लहंगा हर लड़की की ऐसी एवरग्रीन च्वॉइस होती है जिसे वह अपने खास दिन पर पहनना पसंद करती है। जो लड़कियां शादी के बाद अपना पहला रक्षाबंधन सेलिब्रेट कर रही हैं उनके लिए लहंगा सबसे बेस्ट च्वॉइस हो सकती है। लहंगे का लुक और डिजाइन पूरी तरह से आपकी पसंद कर निर्भर करता है। अगर आप चाहें तो लाइट इस रक्षाबंधन पर लाइट वेट लहंगे के साथ हैवी जूलरी पहन सकती हैं और अगर आप चाहें तो हैवी एम्ब्रॉइडरी वाला लहंगा भी ट्राई कर सकती हैं।

ट्रेडिशनल गाउन

रक्षाबंधन पर अगर आप सबसे अलग और हट कर दिखना चाहती हैं तो ट्रेडिशनल वर्क के साथ फ्लोर लेंथ गाउन पहनना कोई बुरा आइडिया नहीं है। ये ड्रेस आपके लुक को कंप्लीट करने के साथ ही आपको भीड़ से अलग भी दिखाएगी। इसके साथ आप गोल्ड और इंडो-वेस्टर्न दोनों तरह की जूलरी पहन सकती हैं। फ्लोर लेंथ गाउन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसके साथ अगर आप हल्का मेकअप करेंगी तो भी ये ड्रेस सब कुछ संभाल लेगी।

सलवार कमीज

महिलाओं को अगर छोड़ दें तो रक्षाबंधन के लिए अक्सर लड़कियां सलवार कमीज पहनना ही पसंद करती हैं। लेकिन इस बार अगर आप इसे ट्राई करें तो खुद को थोड़ा स्टाइलिश लुक जरूर दें। किसी भी सूट के साथ इंडो-वेस्टर्न जूलरी पहनकर आप खुद को शाही और स्टाइलिश लुक दे सकती हैं। सूट के साथ आप प्लाज़ो, पजामा, पटियाला सलवार, स्कर्ट, पैंट और चूड़ीदर पजामी कुछ भी पहन सकती हैं। यहां आपके पास कई तरह के विकल्प होते हैं। साथ ही सूट के साथ मैचिंग का हैवी दुपट्टा पहनकर आप सबका ध्यान अपनी ओर खींच सकती हैं।

इसे भी पढ़ें:- आपको बीमार कर सकती हैं रक्षा बंधन की मिठाईयां, जानें त्यौहार से जुड़े 5 हेल्थ टिप्स

एलीट लुक देगी साड़ी

आप चाहे शादीशुदा हैं या नहीं, अगर आप इस रक्षाबंधन पर साड़ी ट्राई करेंगी तो ये यकीनन आपको एलीट और कूल लुक देगी। साड़ी की सबसे अच्छी खासियत यह है कि ये हर किसी पर फबती है। ये आपकी पसंद है कि आप बनारसी, चंदेरी या कांचीपुरम साड़ी चुनती हैं या परंपरा से थोड़ा अलग हटकर शिफॉन, नेट, क्रेप या कॉटन साड़ी चुनती है। लेकिन यकीन मानिए हल्के मेकअप और चूड़ी-बिंदी के साथ पहनी गई साड़ी रक्षाबंधन के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन बन सकती है।

इसे भी पढ़ें:- रक्षाबंधन पर अपनी बहन को दीजिये सेहत भरे उपहार

अनारकली सूट

अनारकली सूट एक ऐसी ड्रेस है जिसे पहनकर हर फंक्शन को खास बनाया जा सकता है। ऐसे में अगर बात रक्षाबंधन की हो तो अनारकली भला किसी से कैसे पीछे हो सकता है। अनारकली अपने आप में एक कंप्लीट ड्रेस है जो आपको शाही और स्टाइलिश दोनों लुक देती है। आजकल मार्किट में एक से बढ़कर एक अनारकली सूट मिल सहे हैं। इसलिए रक्षाबंधन के लिए आप अपकी पसंद का कोई भी अनारकली सूट लाकर आप इस दिन को खास बना सकती है। यह आपको प्योर इंडियन लुक देगा।

Read more articles on Fashion Beauty in Hindi

Disclaimer