दोस्ती को प्यार में बदलने से रोकना है तो अपनाएं ये 5 तरीके, दोस्ती हमेशा रहेगी बरकरार

 अगर आप भी अपनी दोस्ती को बचाने के लिए प्यार से बनाना चाहते हैं दूरी तो इन तरीकों को अपनाएं, दोस्ती हमेशा रहेगी बरकरार। 

सम्‍पादकीय विभाग
डेटिंग टिप्सWritten by: सम्‍पादकीय विभागPublished at: Mar 10, 2020Updated at: Mar 10, 2020
दोस्ती को प्यार में बदलने से रोकना है तो अपनाएं ये 5 तरीके, दोस्ती हमेशा रहेगी बरकरार

रिलेशनशिप में आने के लिए पार्टनर्स धीरे-धीरे एक दूसरे के करीब आते हैं। लेकिन सामने वाले शख्स को शुरुआती दिनों में समझना काफी मुश्किल सा हो जाता है। ऐसी ही स्थिति फ्रेंडशिप में भी होती है, जिसमें सामने वाले शख्स को समझना काफी मुश्किल होता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि फ्रेंडशिप में लोग प्यार का जिक्र करते के साथ ही अपनी दोस्ती भी खो बैठते हैं। 

वैसे तो दोस्ती एक प्यार का ही डोर होती है, जिसे बहुत ही नाजुक तरीकों से रखने की जरूरत होती है। लेकिन ऐसे में फ्रेंडशिप के बीच में अगर बात प्यार की या रिलेशनशिप की आ जाए तो शायद दोस्ती भी खराब हो सकती है। कई लोग सामने वाले इंसान से प्यार होने के बाद भी उनसे इस बारे में बता नहीं पाते क्योंकि उन्हें इस बात का डर होता है कि कहीं ये दोस्ती भी न खत्म हो जाए। अगर आपके साथ भी ऐसी स्थिति है तो आपको अब इस बात से डरने की जरूरत नहीं है, हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपनी दोस्ती को खत्म होने से बचा सकते हैं। 

relationship

जब आप अपने ही बेस्ट फ्रेंड के साथ प्यार में पड़ जाए तो ऐसे में आपकी स्थिति काफी नाजुक सी हो जाती है। ऐसे में जब आपका साथी किसी दूसरे से बात करें या उनके साथ घूमने जाए तो आपको बहुत तकलीफ होती है और आप सोचते हैं कि आप उनसे कब अपने प्यार का जिक्र करें, साथ ही आपको दोस्ती खत्म होने का भी डर रहता है।

दोस्ती और प्यार का अंतर जानें 

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उनके कितना करीब हैं, आपको जरूरत होती है कि हमेशा आप अपनी दोस्ती को एक बेहतर तरीके से चलाएं। दोस्ती और प्यार के बीच बहुत ही छोटा सा फर्क होता है, अगर आप इस फर्क को समझने में कामयाब हो जाते हैं तो आप अपनी दोस्ती को बेहतर तरीके से चला सकते हैं। 

friendship

इसे भी पढ़ें: अगर आपके Friend में हैं ये 5 खूबियां, तो कभी न तोड़े दोस्ती

इमोशन्स पर रखें कंट्रोल

आपको हमेशा अपने इमोशन्स को चेक करना चाहिए। अगर आपको कभी भी लगे कि आपकी भावनाएं आपके दोस्त के लिए आ रही है तो आपको उस पर रोक लगाने की जरूरत है। आप अपनी भावनाओं को परखें कि आपके दिल में किस तरह की भावनाएं आ रही हैं। क्योंकि अगर आप उन्हें प्यार की भावना समझ कर अपने दोस्त से साझा करते हैं तो ऐसे में आपकी दोस्ती खतरे में आ सकती है। 

अपनी जिंदगी के बारे में ज्यादा न बताएं 

दोस्ती हमारी जिंदगी को काफी आसान बना देती है और दोस्त हमे हर मोड़ पर काम और हमारा साथ देने का काम करते हैं। लेकिन आपको उनके साथ क्या चीजें साझा करनी चाहिए या क्या नहीं इसकी आपको जानकारी होनी चाहिए। अगर आप अपनी सभी चीजें उन्हें बताते हैं तो आपको उनसे एक तरह का लगाव हो सकता है जो धीरे-धीरे प्यार में भी बदल सकता है।  

relationship

इसे भी पढ़ें: एक अच्‍छे रिलेशनशिप में क्या चाहते हैं पुरुष, जानिए

अपने पार्टनर की बुराई न करें

कई लोगों के साथ ऐसा होता है कि जब वो किसी के साथ रिलेशनशिप में होते हैं तो वो अपने पार्टनर की सभी बातें अपने दोस्त को बताने लगते हैं। लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए अगर आप पहले से किसी रिलेशनशिप में हैं तो। इससे आपको अपने दोस्त की तरफ ज्यादा आकर्षण हो सकता है। इस स्थिति में आपका दोस्त आपको समझाने की कोशिश करेंगे तो आपको लगेगा कि आपका दोस्त ही आपके लिए एक अच्छा पार्टनर हो सकता है। 

Read More Articles on Relationship in Hindi

Disclaimer