सरसों के तेल से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाएं? जानें तरीका

Mustard Oil For Increase Breast Size: छोटे-ढीले और लटकते स्तनों से छुटकारा दिलाने में सरसों के तेल का प्रयोग बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है।

Vineet Kumar
Written by: Vineet KumarPublished at: Aug 10, 2022Updated at: Aug 10, 2022
सरसों के तेल से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाएं? जानें तरीका

Mustard Oil For Increase Breast Size In Hindi: स्तनों का आकार छोटा या ब्रेस्ट साइज कम होने का कारण कुछ महिलाओं को काफी असहजता होती है। ब्रेस्ट साइज कम होने के के कारण महिलाओं महिलाओं का आत्मविश्वास भी कम होता है, वह लोगों के सामने काफी शर्मिंदगी महसूस करती हैं। ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए महिलाएं महंगी-महंगी ब्रेस्ट क्रीम और तेल से लेकर घरेलू नुस्खों तक काफी कुछ ट्राई करती हैं, लेकिन फिर भी वे स्तनों का मनचाहा आकार पाने में असमर्थ रहती हैं। अब सवाल यह उठता है कि ऐसे में महिलाओं के पास क्या विकल्प है? स्तनों का आकार या ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए वे क्या कर सकती हैं?

क्या आप जानती हैं, स्तनों का आकार बढ़ाने के सरसों के तेल का प्रयोग बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है? जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा! सरसों के तेल का प्रयोग सिर्फ खाना पकाने के लिए ही नहीं किया जाता है, बल्कि इससे शरीर, सिर, त्वचा और बालों पर लगाने के लिए भी प्रयोग किया जाता है। यह संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभकारी होता है। सरसों के तेल का प्रयोग करने से स्तनों का आकार नैचुरली बढ़ाने में मदद मिल सकती है। लेकिन सरसों के तेल से ब्रेस्ट साइज कैसे बढ़ाएं? या ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए सरसों के तेल का प्रयोग कैसे करें? आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Mustard Oil Massage For Increase Breast Size

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए सरसों के तेल से करें मसाज - Mustard Oil Massage For Increase Breast Size

स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए सरसों के तेल को उपयोग करने का सबसे आसान तरीका है, स्तनों की सरसों के तेल से मालिश करना। सरसों के तेल से स्तनों की मालिश करने से कई लाभ मिलते हैं। यह स्तनों में ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाता है। अगर आप नियमित रूप से स्तनों की सरसों के तेल से मालिश करती हैं, तो इससे सिर्फ स्तनों का आकार बढ़ाने में ही मदद नहीं मिलती है, बल्कि यह ढीले-लटकते स्तनों या सैगिंग ब्रेस्ट को भी टाइट करने में मदद करता है। इसके अलावा यह स्तनों के पास स्ट्रेच मार्क्स को भी कम करने में मदद करता है। आपके स्तनों की त्वचा में ब्राइट होती है। सरसों के तेल से मालिश करने से आपके स्तन दिखने में सुंदर और काफी आकर्षक भी लगते हैं। बस आपको स्तनों की सही तरीके से मसाज करनी है।

इसे भी पढें: अनियमित पीरियड्स से छुटकारा पाने के लिए करें विटामिन C का सेवन, जानें फायदे

इसे भी पढें: PMS में महिलाओं को क्यों होती है चॉकलेट खाने की क्रेविंग? जानें एक्सपर्ट से

सरसों के तेल से ब्रेस्ट या स्तनों की मसाज कैसे करें- How to Use Mustard Oil For Breast Massage

सरसों के तेल से स्तनों की मालिश करने के लिए आपको सबसे पहले सरसों के तेल को गर्म कर लेना है। तेल को थोड़ा ठंडा होने दें और गुनगुना हो जाने पर इसे स्तनों पर लगाएं। उसके बाद धीरे-धीरे सर्कुलर मोशन में ब्रेस्ट की मालिश करें। लेकिन निप्पल पर तेल लगाने से बचें। आप दिन में दो बार 10-15 मिनट के लिए सरसों के तेल से स्तनों की मालिश कर सकते हैं। इससे आपको बेहतरीन परिणाम देखने को मिलेंगे।

All Image Source: Freepik.com

Disclaimer