अमरूद और स्ट्रॉबेरी ब्लास्ट देगा आपको मॉनसून में किक स्टार्ट

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jun 01, 2017
Quick Bites

  • मॉनसून के लिए रिफ्रेशिंग ड्रिंक
  • मॉनसून में जरूर ट्राई करें ये ड्रिंक
  • अमरूद और स्ट्रॉबेरी ब्लास्ट है मॉनसून में हिट

बारिश का सीजन शुरू हो चुका है और ये क्या आप इस सीजन के पकौड़ों और चाय की चुस्की से बोर हो चुके हैं। कोई बात नहीं, हम आपके लिए एक ऐसी रिफ्रेशिंग ड्रिंक लेकर आए हैं, जिसका आप मॉनसून के मौसम में तो मजा ले ही सकते हैं, साथ ही गर्मियों के लिए भी बेस्ट ऑपशन रहेगा। हां, हम मानते हैं कि हमने ये रेसिपी लाने में थोड़ी देर कर दी, लेकिन अभी- देर नहीं हुई है। तो देर किस बात की अभी किचन में जाइए और बारिश का मजा लेते हुए अपनी ड्रिंक को एंजॉय करिए।

gauva blast

इसे भी पढ़ेंः वजन घटाने के लिए आजमायें ये 2 रेसिपी

क्योंकि ये दोनों ही चीजें आपको सर्दियों का अहसास दिलाती हैं, लेकिन अगर आपको किसी आसपास के कोल्ड स्टोरेज में स्ट्रॉबेरी और अमरूद मिल जाएं, तो ये ड्रिंक जरूर ट्राई करें। हालांकि इसमें आप अमरूद का रस और स्ट्रॉबेरी प्यूरी डाल सकते हैं, लेकिन अगर आप इन दोनों ही चीजों के रस का ताजा डालना चाहते हैं, तो आप कोल्ड स्टोरेज से इन चीजों को खरीदकर कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए आपको केवल चार तरह की सामग्री की जरूरत है, जो आपकी किचन में 24x7 उपलब्ध रहती हैं। चलिए आपको बताते हैं कि आप इस रेसिपी को कैसे तैयार कर सकते हैं।

अमरूद और स्ट्रॉबेरी ब्लास्ट रेसिपी, जो बता रहे हैं शेफ म्रिनमॉय आचार्या, शिक्लो कैफ़े, गुड़गांव

इसे भी पढ़ेंः ये है राजस्थानी रेड मीट रेसिपी

सामग्री

अमरूद का रसः 60-90 मि. ली.

ताजा स्ट्रॉबेरी प्यूरी

एक पूरे नींबू का रस

कैस्टर चीनीः एक छोटा चम्मच

विधि

चारों चीजों को अच्छी तरह मिक्स कर लें। फिर एक लंबे ग्लास में थोड़ी-सी बर्फ डालें और जूस डालें। गार्निशिंग के लिए अमरूद का पीस और दो पतले अदरक के पीस का इस्तेमाल करें। सर्व करें।

अगर आप भी मॉनसून का मजा लूटना चाहते हैं, तो देर किस बात की उठिए और किचन में जाकर ड्रिंक बनाइए और रिमझिम बारिश का मजा लिजिए।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Healthy Recipes Related Articles In Hindi

Loading...
Is it Helpful Article?YES1102 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK