अब रेस्तरां नहीं बल्कि घर पर करें कैंडल डेट, पार्टनर होगा इम्प्रेस

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Nov 09, 2017
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • अब रेस्त्रां नहीं बल्कि घर पर करें कैंडल डेट।
  • घर में इन जगहों पर करें कैंडल डेट।
  • पार्टनर को जरूर पसंद आएगी ऐसी डिनर डेट।

कैंडल की टिमटिमाती लौ के साये में उमड़ते एहसास रोमैंटिक डिनर के दौरान ज़ाहिर हो ही जाते हैं और अगर यह डिनर किसी रेस्टरां की अपेक्षा घर में हो तो कहना ही क्या। यह कई मायनों में बेहतर है। यहां आपको प्राइवेसी ही नहीं, बल्कि अपने हिसाब से डेकोरेशन-सेलब्रेशन की आज़ादी भी मिलती है। अगर आप भी किसी खास व्यक्ति के साथ कैंडल लाइट डिनर की प्लानिंग कर रही हैं तो सबसे पहले घर का वह कोना ढूंढें जहां आप दोनों सुकून से एक-दूसरे के साथ समय बिता सकें। हम आपको बतात हैं कि आप घर में कहां पर कैंडल डेट कर सकते हैं।

गार्डेन

हवा की सरगोशियों से इठलाते पौधे और रेशमी हवा की छुअन। डिनर डेट का ऐसा एंबियंस भला किसे पसंद नहीं आएगा? घर के गार्डेन में कैंडल लाइट डिनर का अरेंजमेंट कर ऐसे माहौल का लुफ्त उठाया जा सकता है। रॉट आयरन या काव्र्ड स्टोन से बना फर्नीचर यहां के लिए मुफीद रहेगा। चाहें तो शीयर फैब्रिक से किसी पेड़ पर कैनोपी बनाएं और उसके नीचे फर्नीचर रखें। फर्नीचर में भी शीयर फैब्रिक रैप कर उसे पीछे की तरफ बांध दें। टेबल पर गुलाब की पंखुडिय़ां बिखेर दें। 

इसे भी पढ़ें : शादी के बंधन को मजबूत रखने का 10 बेस्‍ट फॉर्मूला

इंडोर

अगर घर के अंदर डिनर का अरेंजमेंट कर रही हैं तो डिनर के वक़्त से ठीक पहले सभी रेग्युलर लाइट्स बंद कर दें। फ्लोटिंग, स्टैंड, एरोमैटिक, स्पार्कल आदि विभिन्न कैंडल्स का मिक्स्ड अरेंजमेंट कर उन्हें जलाएं। इन्हें कमरे में अलग-अलग जगहों पर लगाया जा सकता है। डेकोरेशन मटैलिक, पर्पल, व्हाइट व नियॉन जैसी कलर थीम्स पर आधारित हो सकता है। मेनकोर्स के तौर पर बेक्ड फूड आयटम्स सर्व करें। वहीं ड्रिंक के तौर पर मॉकटेल या कॉकटेल ठीक रहेगी।

इसे भी पढ़ें : अपनी गर्लफ्रेंड से 5 तरह के झूठ बोलते हैं पुरूष, जानें क्‍यों

पूल साइड

कैंडल लाइट डिनर को खास बनाने के लिए पूल साइड अरेंजमेंट एक बेहतरीन विकल्प है। माहौल को रोमैंटिक बनाने के लिए पूल के पानी में अपनी पसंद की फ्लोटिंग कैंडल्स जलाकर फ्लोट करें। व्हाइट एंड रेड कलर कॉम्बिनेशन पर आधारित थीम परफेक्ट रहेगी। टेबल पर व्हाइट सैटिन टेबल क्लॉथ बिछा कर उसके ऊपर लाल गुलाब की पंखुडिय़ां बिखेर दें। कुर्सियों पर रेड कलर का शीयर फैब्रिक रैप कर उसे पीछे की तरफ बांध दें। पुराने हिंदी रोमैंटिक गानें बजाएं। श्रिंप, प्रॉन जैसे सी-फूड आयटम्स के साथ शैंपेन/सॉफ्ट ड्रिंक सर्व करें। अगर वेजटेरियन हैं तो पनीर टिक्का ले सकती हैं।

रूफ टॉप

रूफ टॉप कैंडल लाइट डिनर के लिए केन फर्नीचर ठीक रहेगा क्योंकि यह लाइटवेट होता है और नैचरल फील देता है। टेबल पर दो-तीन फैब्रिक्स को कलात्मक अंदाज़ में बिछाएं। डेकोरेशन के लिए ब्ल्यू-सिल्वर जैसी किसी कलर थीम पर आधारित बलूंस का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन बलूंस को स्टिक्स से अटैच कर गमलों में लगाएं। टेबल व फ्लोर पर क्रिस्टल बोल में पानी भर कर रखें और इसमें फ्लोटिंग कैंडल्स जलाएं। डिनर का मेन्यू ऐसा रखें कि आपको बार-बार नीचे न जाना पड़े। 

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Relationship

Loading...
Write Comment Read ReviewDisclaimer
Is it Helpful Article?YES636 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर