अपनाएं ये 2 secrets, बोरिंग शादीशुदा लाइफ फिर से हो जाएगी रोमांटिक

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Dec 06, 2017
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • बोरिंग शादीशुदा लाइफ हो बनाएं रोमांटिक।
  • न्यू मैरिड कपल काफीी खुश और रोमांटिक होते हैं। 
  • डेट पर ले जाकर अपने पार्टनर को करें इम्प्रेस।

न्यू मैरिड कपल काफीी खुश और रोमांटिक होते हैं। लेकिन अक्सर देखा जाता है कि शादी के कुछ टाइम बाद लाइफ बहुत बोरिंग हो जाती है। पहले जैसा उत्साह और प्यार मानो कहीं खो जाता है। शादीशुदा लाइफ को आगे बढ़ाने के लिए रिश्तें में विश्वास के साथ साथ रोमांस का होना भी बहुत जरूरी है। लेकिन आजकल ना सिर्फ पुरुष बल्कि महिलाएं वर्किंग हैं। जिसके चलते अपने रिश्ते को एक सही टाइम दे पाना आजकल एक चुनौती साबित हो रहा है। ऐसे में जब आप पार्टनर और रिश्ते को टाइम नहीं दे पाते हैं तो रिश्ते में दूरियां बढ़ने लगती है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे जिससे आपकी शादीशुदा जिंदगी भी रोंमांस से भर जाएगी।

आई लव यू कहना

आपको लगता होगा कि अब तो शादी को इतने साल हो गए हैं तो आई लव यू बोलने से क्या होगा! जबकि ऐसा नहीं है। आई लव यू एक ऐसा वाक्य है जिसे रिश्ते में जितनी बार बोला जाए प्यार उतना ही बढ़ता है। ऐसे में अब आप अपने पार्टनर को सुबह उठते ही रोमांटिक तरीके से आई लव यू कहें। आप अपने पार्टनर का गिफ्ट्स के साथ कार्ड में भी आई लव यू लिख कर दे सकते हैं।

इसे भी पढ़ें : शादी के बंधन को मजबूत रखने का 10 बेस्‍ट फॉर्मूला

डेट पर चलने के लिए कहें

शादी से पहले लड़के अक्सर लड़कियों को डेट पर ले जाने की जिद करते हैं। लेकिन शादी के कुछ टाइम बाद मानो उनके पास डेट जैसी चीज के लिए वक्त ही नहीं बचता है। अगर आपका पार्टनर भी ऐसा है तो आपकी जिम्मेदारी बनती है कि आप उसे वीकेंड या छुट्टी पर रोमांटिक डेट पर चलने के लिए कहें। अगर वो कहता है कि उसके पास पैसे नहीं हैं तो आप कहें कि बिल की जिम्मेदारी आप खुद लेंगी। इससे आपका पार्टनर खुश तो होगा ही साथ ही आप दोनों के बीच एक नया मोड़ भी आएगा।

इसे भी पढ़ें : अपनी गर्लफ्रेंड से 5 तरह के झूठ बोलते हैं पुरूष, जानें क्‍यों

गिफ्ट्स देना

आप अपने पार्टनर को बिना किसी वजह गिफ्ट या सरप्राइज देकर उन्हें खुश कर सकते है। इससे आपके रिश्ते में नजदीकियां आएगी। आप अपने रिश्ते की स्पेशल डेट्स को ध्यान में रखकर अपने पार्टनर को सरप्राइज दे सकते हैं। लड़कियों को ज्यादातर गिफ्ट या सरप्राइज बहुत पसंद होते हैं।

मसाज देना

सारा दिन काम करने के बाद आपका पार्टनर जरूर जाता होगा। ऐसे में आप उन्हें प्यार भरी हेड मसाज देकर अपने रिश्ते को रोमांटिक बना सकते है। इससे उनका सारा सिरदर्द गायब हो जाएगा और वो आपके करीब भी आएंगे।

अतीत की बातें

बेडरूम में पार्टनर के साथ वक्त बिताते वक्त उनके साथ अपने रिश्ते की अतीत की बातों को याद करें। कुछ लोग इमोशनल होकर पार्टनर से पास्ट की बात करने लगते है, जिससे उनका मूड खराब हो जाता है। लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है। आप अपने पार्टनर से पास्ट की ऐसे बातें शेयर करें जब आपने कोई स्पेशल वक्त साथ में बिताया हो।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Relationship

Write Comment Read ReviewDisclaimer Feedback
Is it Helpful Article?YES2776 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर