Diwali 2022: इस दिवाली इन 5 गहनों के साथ दें खुद को इंडियन रेट्रो लुक, दूसरों से दिखेंगी ज्यादा खूबसूरत

Happy Diwali 2022: इस फेस्टिव सीजन के दौरान आप खास भारतीय पारंपरिक ऑउटफिट्स को चुनकर खुद को एक अलग रूप दे सकते हैं।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariUpdated at: Oct 21, 2022 16:32 IST
Diwali 2022: इस दिवाली इन 5 गहनों के साथ दें खुद को इंडियन रेट्रो लुक, दूसरों से दिखेंगी ज्यादा खूबसूरत

Dipawali 2022: दिवाली सिर्फ लाइट्स का त्यौहार नहीं है, बल्कि साल का वो समय भी होता है, जब आप अपने बेस्ट एथनिक फैशन स्टाइल में खुद को परिवार और दोस्तों के सामने पोज करते हैं। इसलिए आप अभी से ही तय कर लें कि इस दीपावली की शाम आप खुद को किस अंदाज में तैयार करेंगी। आप दिवाली की शाम के लिए क्या पहनना चाहती हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात है कि इन ऑउटफिट्स पर आप किस तरह गहनों से खुद को अलंकृत करेंगी। कहते हैं कि "रत्न में जीवन है, उनके रंग बोलते हैं, वे ही हर त्योहार को रंगीन बना कर बताते हैं कि ''आज जरूर कुछ खास है''। ऐसी ही फीलिंग्स दीपावली के त्योहार के साथ भी जुड़ी हुई है। तो यदि आप अपनी दिवाली पार्टियों के लिए खरीदारी करने जा रहे हैं, तो चिंता न करें, हम आपको देते हैं खुद को सजाने के कुछ बेहतरीन आइडियाज।

Inside_earings

इस दीपावली आप अपने आप को कुछ खास गहनों से सजा सकती हैं। हेयरस्टाइल से लेकर फुटवियर्स तक ऐसी तमाम चीजें हैं, जिससे आप दिवाली की चमचमाती शाम में खूबसूरत दिख सकती हैं। आप खास इंडो लुक की जगह इंडो-वेस्टर्न क्लासिक रूप भी अपना सकती हैं। इस दौरान आप अपने गहनों का खास ध्यान रखें, जो आपके ऑउटफिट्स पर जाके फबे। ऐसे में अगर आप प्योर इंडियन स्टाइल अपना रही हैं, तो इन 5 चीजों की मदद से आप खुद को सजा सकती हैं।

1. कमर बंद

दिवाली की शाम चाहे आप साड़ी पहने हों या लहंगा, कमरबंद उसे एक खास लुक देगा। मोती में, पत्थरों से जड़े या फिर ऑक्सीडाइज्ड धातु से बने कमरबंद आपको एक रेट्रो और परफेक्ट लुक दे सकते हैं। यह आपके पारंपरिक परिधान में निखार ला सकता है। आप अभिनेता शिल्पा शेट्टी के लुक को भी फॉलो कर सकती हैं, जिन्होंने अपनी सादी में लाल साड़ी को भारी ब्लाउज और कमरबंद के साथ पहना था।

Inside_kamarband

 इसे भी पढ़ें : जैसा फेसकट, वैसा मेकअप: चेहरे के मुताबिक ऐसे बनाएं अपना मेकअप प्‍लान, चेहरा करेगा नैचुरली ग्‍लो

2. चांदबालियां 

चांदबालियां लंबे समय से फैशन में हैं और यह रह रह कर फैशन में वापिस आ जाता है, तो क्यों न इस दिवाली पर एक प्यारी सी चांदबालियों की जोड़ी के साथ अपने पारंपरिक पोशाक को सजाएं। सिल्वर चांदबालियां एथनिक लुक में देसी तड़का लगा देती हैं। इसके अलावा, वे आपके कानों में भी खूब फबते हैं।

3. कुंदन और पोल्की चोकर

चोकर्स आपके लुक और पोज़ को बना या बिगाड़ सकते हैं! आप इन दिनों लगभग किसी भी चीज के साथ एक चोकर बना सकते हैं। लेकिन, कुंदन और पोल्की चोकर आपके नेकलाइंस के लिए सबसे उपयुक्त हैं। यह आपकी गर्दन को लंबा दिखाती है। आप दिवाली की शाम, करीना कपूर के अल्ट्रामरीन नीले पत्थरों के जैसा चोकर्स पहनकर अपने गले को सजा सकते हैं। 

Inside_chokar

 इसे भी पढ़ें : चेहरे को अच्‍छी शेप और ग्‍लो देता है कॉन्टूरिंग मेकअप, जानें कैसे करें इस्‍तेमाल

4. माथा पट्टी

माथा- पट्टी पुराने जमाने से चले आने वाले गहनों में से एक है। यह बहुत ही आकर्षक और सुरुचिपूर्ण दिखता है। बता दें कि यह मांग-टीका का ही एक नया रूप है और तुलनात्मक रूप से अधिक राजसी है। अपने इसके लिए बालों को बांधें या बस इसे खुला रखें। सावधानी से, माथा-पट्टी, चूड़ियाँ, अंगूठी और हार के साथ खुद को सजाएं। जब आप माथा-पट्टी को पहनने के लिए चुनते हैं, तो इसे मैचिंग झुमकों के साथ लगाकर पहनने की कोशिश करें। 

mathapatti

5. फूलों के गजरे 

फूल हमेशा ही  फैशन का सबसे खूबसूरत और सरल विकल्प है। जब बालों को सजाने की बात आती है तो फूलों की महत्ता बढ़ जाती है। आप इन फूलों को अपने फैशन के अनुसार चुन सकते हैं। आप मोगरा, चमेली, गेंदा और गुलाब के फूलों का इस्तेमाल कर अपने हेयरस्टाइल को एक नया लुक दे सकती हैं।

Disclaimer