Raju Srivastava Death: हार्ट अटैक के 42 दिन बाद राजू श्रीवास्तव का दिल्ली AIIMS में निधन

Raju Srivastava Death News: 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट करने के दौरान राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया था।

 

Ashu Kumar Das
Written by: Ashu Kumar DasPublished at: Sep 21, 2022Updated at: Sep 21, 2022
Raju Srivastava Death: हार्ट अटैक के 42 दिन बाद राजू श्रीवास्तव का दिल्ली AIIMS में निधन

Raju Srivastava Pass Away :मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन हो गया है। राजू श्रीवास्तव ने दिल्ली स्थित एम्स में आखिरी सांस ली। राजू श्रीवास्तव के परिवार ने उनके निधन की पुष्टि न्यूज एजेंसी ANI को की है।  राजू के परिवार में उनकी पत्नी शिखा, बेटी अंतरा, बेटा आयुष्मान, बडे़ भाई सीपी श्रीवास्तव, छोटे भाई दीपू श्रीवास्तव, भतीजे मयंक और मृदुल हैं।

10 अगस्त को हार्ट अटैक के बाद राजू श्रीवास्तव का एम्स में एडमिट करवाया गया था। पिछले 42 दिन से उनका यहां इलाज चल रहा था। डॉक्टरों ने उनके सिर का सीटी स्कैन कराया तो दिमाग के एक हिस्से में सूजन मिली थी। 15 दिन बाद जानकारी मिली कि उन्होंने अपना एक पैर मोड़ा था, लेकिन उन्हें होश नहीं आया और उनका ब्रेन (Raju srivastava Brain Dead) भी रिस्पॉन्स नहीं कर रहा था। डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद एक्टर ने दुनिया को अलविदा कह दिया। राजू श्रीवास्तव के निधन के बाद उनके फैंस में शोक की लहर है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर राजू श्रीवास्तव के फैन उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः किडनी में पथरी से राहत दिलाएगा तुलसी का जूस, जानें सेवन का तरीका

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Raju Srivastav (@rajusrivastavaofficial)

गजोधर भैया के नाम से हुए मशहूर

कानपुर के रहने वाले राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था और वो गजोधर भैया के नाम से पर्दे पर मशहूर थे। उनका जन्म 25 दिसंबर 1963 को हुआ था।  90 के दशक में मनोरंजन की दुनिया में कदम रखने के लिए राजू श्रीवास्तव ने बहुत ज्यादा संघर्ष किया था। कई स्टार्स और बड़ी फिल्मों में काम करने के बावजूद उन्हें वो पहचान नहीं मिल पाई। अनिल कपूर, सलमान खान के साथ स्क्रीन शेयर करने वाले राजू श्रीवास्तव एक वक्त में अपने करियर से काफी हताश हो गए थे। लेकिन साल 2005 आया और वहां से राजू श्रीवास्तव की किस्मत ने करवट बदली। इसी साल मशहूर कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में राजू श्रीवास्तव ने अपने कॉमेडी के हुनर से सबका दिल जीता और इसी शो से राजू श्रीवास्तव का नाम गजोधर भैया के रूप में देश के घर-घर में फेमस हुआ।

इसे भी पढ़ेंः Weight Loss Motivation: साइकिल चलाकर 131 Kg से 99 Kg किया वजन, जानें अंकित की वेट लॉस जर्नी

राजनीति में आजमाई किस्मत

अपने हंसी ठहाकों ने लोगों का दिल जीतने वाले राजू श्रीवास्तव ने 2014 में राजनीति की दुनिया में कदम रखा। 2014 के लोकसभा चुनाव में समाजावदी पार्टी ने उन्हें कानपुर सीट से उम्मीदवार बनाया था लेकिन उन्होंने यह कहते हुए टिकट लौटा दिया था कि उन्हें पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं का समर्थन नहीं मिल रहा है। हालांकि बाद में उन्होंने उसी साल बीजेपी को ज्वाइन किया। राजू श्रीवास्तव पार्टी के ही किसी काम से दिल्ली आए थे। उन्हें कई शोज में हिस्सा भी लेना था, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। राजू श्रीवास्तव आज बेशक इस दुनिया में नहीं है, लेकिन लोगों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे।

Disclaimer