ताहिरा कश्यप ने ब्रेस्ट कैंसर को लेकर कही खूबसूरत बात, पति आयुष्मान खुराना से मिले सपोर्ट को किया याद

आयुष्मान खुराना की वाइफ ताहिरा कश्यप ने एक ईवेंट के दौरान ब्रेस्ट कैंसर से लड़ाई के वक्त अपने पति के सपोर्ट को याद किया और कुछ खूबसूरत बातें बताईं।

Anurag Anubhav
Written by: Anurag AnubhavPublished at: Nov 28, 2019Updated at: Nov 28, 2019
ताहिरा कश्यप ने ब्रेस्ट कैंसर को लेकर कही खूबसूरत बात, पति आयुष्मान खुराना से मिले सपोर्ट को किया याद

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी और फिल्ममेकर ताहिरा कश्यप ने एक ईवेंट के दौरान ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही महिलाओं और उनके परिवार वालों को एक खूबसूरत संदेश दिया। ताहिरा ने कहा कि ब्रेस्ट कैंसर से लड़ रही महिलाओं के लिए परिवार और पति का सपोर्ट बहुत जरूरी है। गौरतलब है कि ताहिरा खुद भी कैंसर सर्वाइवर रही हैं। कैंसर ट्रीटमेंट के दौरान उन्हें पति आयुष्मान खुराना से काफी सपोर्ट मिला था। इस दौरान आयुष्मान ने अपनी पत्नी के लिए 2 साल करवाचौथ का व्रत भी रखा था, क्योंकि तब ताहिरा का इलाज चल रहा था।

tahira-kashyap

"सभी को प्यार की जरूरत होती है"- ताहिरा कश्यप

ताहिरा ने कहा, "आप उस संघर्ष और दर्द को किसी दूसरे के साथ नहीं बांट सकते हैं। मगर यदि आपके साथ आपके पैरेंट्स, हसबैंड, बच्चों, परिवार के दूसरे सदस्यों और दोस्तों का सपोर्ट होता है, तो संघर्ष; संघर्ष जैसा नहीं लगता है। मैं समझती हूं तब सफर ज्यादा सुहाना, आसान और खुशियों भरा हो जाता है। हम सभी को प्यार की जरूरत है, इसलिए मेरी कामना है कि हम सभी हमेशा बहुत सारे प्यार से घिरे रहें।" ताहिरा ने ये बातें उस ईवेंट के दौरान कहीं, जो ब्रेस्ट कैंसर के प्रति महिलाओं में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था।

इसे भी पढ़ें: शरीर में ये 5 बदलाव होते हैं ब्रेस्ट कैंसर का संकेत, जानें कारण

क्यों खास है ब्रेस्ट कैंसर सर्वाइवर्स को समर्पित ये ईवेंट?

दरअसल बजाज इलेक्ट्रिकल्स द्वारा हर साल महिलाओं के लिए एक विशेष मैराथॉन दौड़ का आयोजन किया जाता है, जिसे 'पिंकाथॉन' नाम दिया गया है। पिंकाथॉन भारत का सबसे बड़ा रनिंग ईवेंट है, जो 2012 में शुरू किया गया था। इस ईवेंट को महिलाओं में रोगों और बीमारियों (खासकर ब्रेस्ट कैंसर) के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए एक्टर और मॉडन मिलिंद सोमन ने शुरू किया था। इस ईवेंट का 8वां संस्करण इस साल मुंबई में 15 दिसंबर से शुरू होने वाला है। इसी ईवेंट के प्रमोशन के लिए ताहिरा कश्यप और मिलिंद सोमन साथ आए थे।

पिंकाथॉन के द्वारा महिलाओं को फिट और हेल्दी रहने के लिए प्रेरित किया जा रहा है और इसकी शुरुआत दौड़ से की जा रही है। यही नहीं, ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार पिंकाथॉन के जरिए अब तक कैंसर से जूझ रही महिलाओं की सहायता के लिए 60 लाख रुपये ज्यादा जुटाए जा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: ये 5 तरीके हैं ब्रेस्ट कैंसर के 'स्टैंडर्ड ट्रीटमेंट', जानें कैसे किया जाता है इलाज

ताहिरा ने बताई ईवेंट में शामिल होने की वजह

ईवेंट में शामिल होने को लेकर ताहिरा ने ट्वीट में लिखा, "पिंकाथॉन के मस्कॉट के तौर पर 5 किलोमीटर रेस में शामिल होने के दो कारण हैं।

  • A) ब्रेस्ट कैंसर की सही समय पर जांच को लेकर जागरूकता और खुद को प्यार करने का तरीका बताना
  • B) मिंलिंद सोमन

गौरतलब है कि पिछले साल ताहिरा कश्यप ने खुद सोशल मीडिया पर आकर बताया था कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है। इसके बाद वे लगातार सोशल प्लेटफॉर्म्स के जरिए अपने इलाज और अनुभवों के बारे में शेयर करती रहीं। अभी भी ताहिरा को मेडिकल सुपरविजन में रहना पड़ता है और समय-समय पर वो अपने इंस्टाग्राम पोस्ट्स में अपने हेल्थ के बारे में अपडेट देती रहती हैं, जिससे ब्रेस्ट कैंसर के बारे में लोग जागरूक हो सकें।

Read more articles on Cancer in Hindi

Disclaimer