घर पर ऐसे बनाएं आंखों की झुर्रियां मिटाने वाला सीरम

सीरम लगाने से आंखों के नीचे झुर्रियां और एज लाइन्स नहीं आती। जिन लोगों को झुर्रियां आ भी गई हैं ये सीरम लगाने से वो भी धीरे-धीरे ठीक हो जाएंगी। इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की भी जरुरत नहीं है। आप घर में खुद ये सीरम बना सकते हैं।

 ओन्लीमाईहैल्थ लेखक
घरेलू नुस्‍खWritten by: ओन्लीमाईहैल्थ लेखकPublished at: Aug 28, 2017Updated at: Aug 28, 2017
घर पर ऐसे बनाएं आंखों की झुर्रियां मिटाने वाला सीरम

बढ़ती उम्र के साथ आपके चेहरे से ज्यादा आपकी आंखों के नीचे झुर्रियां नज़र आने लगती हैं। आदमी हों या औरतें आंखों के नीचे की झुर्रियों को मिटाने के लिए सभी तरह-तरह की महंगी क्रीम और सीरम का इस्तेमाल करते हैं। आप ये नहीं जानते कि ये सीरम आप घर पर भी बना सकते हैं। सीरम लगाने से आंखों के नीचे झुर्रियां और एज लाइन्स नहीं आती। जिन लोगों को झुर्रियां आ भी गई हैं ये सीरम लगाने से वो भी धीरे-धीरे ठीक हो जाएंगी। इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की भी जरुरत नहीं है। आप घर में खुद ये सीरम बना सकते हैं। इससे आपको इतना फायदा होगा कि लोग भी आपसे इसका नुस्खा जानने की कोशिश करेंगें।

हल्दी-दूध बनाने का ये है सही तरीका! जानिए

होम मेड आई सीरम के लिये क्या चाहिए

1 विटामिन E कैप्सूल
2 चम्मच नारियल तेल
½ चम्मच कपूर का तेल

 

कैसे बनाएं

कैप्सूल खोलकर उसका लिक्विड एक कटोरी में डाल दें फिर इसमें तेल मिलाएं। इस मिश्रण को अच्छे से मिक्स कर लें। अब इसे किसी ड्रॉप बोतल या कांच के गिलास में भरकर रखें।

 

कब लगाएं

इस होममेड सीरम को आप डेली रात को सोने से पहले आंखों के नीचे लगाकर हल्के हाथ से मसाज करें। और फिर इसे ऐसे ही रहने दें और सो जाएं। अगले दिन सुबह उठकर नॉर्मल पानी से अपना चेहरा धोएं।


सीरम लगाने से डेड स्किन सेल्स खत्म हो जाएंगें और नए स्किन सेल्स बनेंगें। विटामिन ई एंटी एजिंग है नारियल का तेल नमी बनाता है और कपूर का तेल नेच्युरल एंटी सेप्टिक है इससे झुर्रियां नहीं पड़ती। यानि नेच्युरल तरीके से आपके आंखों के नीचे दिखने वाली उम्र की लकीरें इतनी आसानी से गायब हो जाएंगी कि आप सोचते रह जाएंगें। इस सीरम को बनाना जीतना आसान है उतना ही आसान इसका इस्तेमाल भी है। आपके चेहरे पर थकान की वजह से लकीरें पड़नी शुरू होती हैं लेकिन जब आप उस पर सीरम लगाना शुरू करेंगें तो ये लकीरें कभी नज़र नहीं आएंगीं।

 

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Home Remedies In Hindi

Disclaimer