नारियल तेल से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाएं? जानें तरीका

Coconut Oil For Increase Breast Size: स्तनों का आकार या ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए नारियल तेल बहुत प्रभावी साबित हो सकता है, जानें कैसे करें इस्तेमाल।

Vineet Kumar
Written by: Vineet KumarPublished at: Aug 16, 2022Updated at: Aug 16, 2022
नारियल तेल से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाएं? जानें तरीका

Coconut Oil For Increase Breast Size In Hindi: सभी महिलाएं चाहती हैं कि उनके पास सुडोल, टाइट और आकर्षक ब्रेस्ट हों। लेकिन बहुत सी महिलाएं छोटे, लटकते और थुलथुले ब्रेस्ट को लेकर काफी परेशानी रहती हैं। इन दिनों महिलाओं में यह समस्या बहुत आम है। स्तन कम होने या आकार में छोटे होने के कारण महिलाएं काफी शर्मिंदा महसूस करती हैं, उन्हें इसके कारण  काफी असजता का सामना करना पड़ता है। साथ ही इसके कारण उनका आत्मविश्वास भी कम होने लगता है। ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के बाजार में तरह-तरह के तेल और ब्रेस्ट क्रीम मौजूद हैं, लेकिन उनमें से ज्यादातर केमिकल से भरे होते हैं। महिलाएं इन महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स का प्रयोग करती हैं, लेकिन फिर भी कुछ खास फायदा नहीं मिलता। साथ ही वे तरह-तरह के घरेलू नुस्खे ट्राई करती हैं, लेकिन छोटे और ढीले ब्रेस्ट से छुटकारा नहीं मिलता है। अब सवाल यह है कि ऐसे में महिलाओं के पास क्या विकल्प है? वे नैचुरली ब्रेस्ट कैसे बढ़ा सकती हैं (How To Increase Breast Naturally In Hindi)?

क्या आप जानती हैं ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में नारियल तेल से स्तनों की मालिश करने से बहुत लाभ मिल सकता है? नारियल तेल की मदद से आप नैचुरली स्तनों का आकार बढ़ा सकती हैं और सुडौल ब्रेस्ट पा सकती हैं। लेकिन नारियल तेल से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाएं (nariyal tel se breast kaise badhaye)? ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए नारियल तेल का प्रयोग करना बहुत ही आसान है। आइए जानते हैं ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल कैसे करें।

Coconut Oil Massage For Increase Breast Size

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए नारियल तेल से करें मसाज- Coconut Oil Massage For Increase Breast Size

नारियल तेल से ब्रेस्ट बढ़ाने का सबसे आसान तरीका है स्तनों की मालिश करना। क्योंकि जब आप नारियल तेल से स्तनों की मालिश करते हैं, तो इससे स्तनों का सिर्फ आकार बढ़ाने में ही मदद नहीं मिलती है, बल्कि कई अन्य फायदे भी मिलते हैं। नारियल तेल से मालिश करने से स्तनों में ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने में मदद मिलती है। इससे ढीले और थुलथुले स्तनों को टाइट करने में मदद मिलती है साथ ही स्तनों के आसपास मौजूद स्ट्रेच मार्क्स को कम करने में भी मदद मिलती है। यह सैगिंग ब्रेस्ट से छुटकारा दिलाता है और आपके स्तनों को सुडोल और आकर्षक बनाता है। इससे स्तनों की त्वचा की चमक भी बढ़ती है और स्तन काफी ब्राइट नजर आते हैं।

इसे भी पढें: अनियमित पीरियड्स से छुटकारा पाने के लिए करें विटामिन C का सेवन, जानें फायदे

इसे भी पढें: PMS में महिलाओं को क्यों होती है चॉकलेट खाने की क्रेविंग? जानें एक्सपर्ट से

सरसों के तेल से ब्रेस्ट या स्तनों की मसाज कैसे करें- How to Use Coconut Oil For Breast Massage

स्तनों की मसाज करने के लिए नारियल तेल का प्रयोग करना बहुत आसान है। स्तनों मालिश करने के लिए सबसे पहले नारियल तेल को थोड़ा गुनगुना या गर्म कर लें। इसे स्तनों पर लगाएं, और धीरे-धीरे हल्के हाथ से सर्कुलेशन मोशन में मसाज करें। हालांकि आपको निप्पल पर तेल लगाने से बचना चाहिए। कोशिश करें कि दिन में 5-10 मिनट स्तनों की मालिश जरूर करें। इससे आपको जल्द और बेहतरीन परिणाम देखने को मिलेंगे।

All Image Source: Freepik.com

Disclaimer