Expert

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में मदद करेगा शतावरी पाउडर, जानें इस्तेमाल का तरीका

Shatavari Powder Benefits For Increase Breast: स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए शतावरी पाउडर का सेवन बहुत फायदेमंद है, जानें इसका सेवन कैसे करें।

Vineet Kumar
Written by: Vineet KumarUpdated at: Oct 12, 2022 23:00 IST
ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में मदद करेगा शतावरी पाउडर, जानें इस्तेमाल का तरीका

Shatavari Powder Benefits To Increase Breast: महिलाओं की कई समस्याओं को दूर करने के लिए शतावरी का सेवन का सेवन एक रामबाण उपाय है। यह जड़ी-बूटी अनियमित पीरियड्स, पीसीओएस, पीसीओडी, हार्मोनल असंतुलन दूर कर बांझपन आदि जैसी समस्याएं दूर करने में बहुत लाभकारी है। लेकिन क्या आप जानते हैं, स्तनों का आकार बढ़ाने, सुडौल और आकर्षक ब्रेस्ट पाने में भी यह शतावरी बहुत लाभकारी है साबित हो सकती है? जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा! स्तनों का छोटा आकार, स्तनों में ढीलापन या थुलथुले होने की समस्या इन दिनों महिलाओं में काफी देखने को मिल रही है। जिससे छुटकारा पाने के लिए वे तरह-तरह के उपाय करने में लगी रहती हैं। साथ ही बाजार में मिलने वाले ब्रेस्ट साइज बढ़ाने की क्रीम और तेल आदि का प्रयोग करती हैं। फिर भी न तो उनके स्तनों का आकार बढ़ता है, न ही ढीले-लटकते स्तनों की समस्या दूर होती है।

लेकिन शतावरी महिलाओं की स्तनों से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा दिलाने और सुडौल-आकर्षक ब्रेस्ट पाने में आपकी मदद कर सकती  है। अब सवाल यह उठता है, कि शतावरी पाउडर से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाएं (shatavari powder se breast kaise badhaye) या ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए शतावरी का सेवन कैसे करें? इस लेख में हम आपको ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में शतावरी कैसे फायदेमंद है और सेवन का तरीका बता रहे हैं।

Shatavari Powder Benefits For Increase Breast Size

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में कैसे फायदेमंद है शतावरी-  Shatavari Powder Benefits For Increase Breast Size

आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ. भुवनेश्वरी के अनुसार आयुर्वेद में महिलाओं की हार्मोन्स से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए शतावरी को औषधि की तरह प्रयोग किया जाता है। साथ ही कई अध्ययनों में भी पाया गया है कि महिलाओं के लिए शतावरी का सेवन बहुत फायदेमंद होता है। अपने फाइटोएस्ट्रोजेन भरपूर होने के कारण यह हार्मोन्स को संतुलित रखने और नेचुरली स्तनों का आकार बढ़ाने में मदद करती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि शतावरी महिलाओं के शरीर में वसा ऊतकों को बढ़ाने में मदद करती है, जिन्हें महिलाओं में स्वाभाविक रूप से ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए जाना जाता है। इसलिए स्वास्थ्य विशेषज्ञ भी शतावरी का सेवन करने की सलाह देते हैं।

इसे भी पढें: ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में मदद करेंगे मेथी के बीज, जानें इस्तेमाल का तरीका

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए शतावरी पाउडर कैसे लें- how to take shatavari powder for increase breast size in hindi

आप घी में शतावरी पाउडर मिलाकर इसका खाली पेट सेवन कर सकते हैं।  इसके अलावा आग गुनगुने दूध या पानी में मिलाकर भी इसका सेवन कर सकते हैं। शतावरी पाउडर का स्वाद मीठा और कड़वा दोनों तरह का हो सकता है। अगर आपको इसका स्वाद पसंद नहीं है तो आप जूस और स्मूदी में मिलाकर या शहद मिलाकर भी सेवन कर सकते हैं।

इसे भी पढें: सौंफ के बीज से बढ़ाएं ब्रेस्ट साइज, जानें फायदे और सेवन का तरीका

हालांकि, इसकी आपको सीमित मात्रा में ही सेवन करना होता है, इसकी सही मात्रा जानने के लिए आपको किसी आयुर्वेदिक चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए।

All Image Source: Freepik

Disclaimer