Hamdard Jigreen के साथ अपने जिगर का जिगरी दोस्त बनें

हमदर्द जिगरीन आपके लिवर को सेहतमंद रखने के लिए एक बेहतरीन हर्बल प्रोडक्ट है, जो भूख बढ़ाने और पाचन शक्ति बढ़ाने में मदद करता है।

सम्‍पादकीय विभाग
आयुर्वेदWritten by: सम्‍पादकीय विभागPublished at: Oct 26, 2021
Hamdard Jigreen के साथ अपने जिगर का जिगरी दोस्त बनें

आधुनिक जीवन में जिस तरह का हमारा रहन-सहन और खान-पान है उसे देखते हुए हमें अपनी सेहत पर पूरा ध्यान देना चाहिए। हमारे लिए जितना जरूरी काम है, उतना ही जरूरी एक्सरसाइज और सही आहार का सेवन भी होना चाहिए। क्योंकि गलत तरह के खानपान से सबसे ज्यादा असर हमारे शरीर के अंगों पर पड़ता है, खासकर हमारे लिवर  पर, इसलिए इसकी देखभाल करना बहुत ही जरूरी है। लिवर शरीर का सबसे जरूरी और सबसे बड़े अंगों में से एक है। इसलिए लिवर यानी अपने जिगर का जिगरी दोस्त बनें और उसकी देखभाल करें। इसमें आपकी Hamdard Jigreen काफी मदद कर सकता है। 

hamdard jigreen syrup

लिवर को रखे स्वस्थ  

फास्ट फूड, जंक फूड या खराब खाने से जब शरीर में टॉक्सिन्स यानी विषैले तत्व बढ़ जाते हैं, तो हमारा शरीर आलसी और बीमारियों का घर हो जाता है। लिवर एक ऐसा अंग है, जो अंदर से शरीर की सफाई करता है और विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है। अगर लिवर स्वस्थ रहेगा तो इससे विषैले तत्वों साफ-सफाई की प्रक्रिया में बाधा नहीं आएगी। इससे शरीर तरोताजा हो जाता है और ब्लड सर्कुलेशन में भी सुधार होता है। लिवर को फिट और एक्टिव रखने के लिए नेचुरल Hamdard Jigreen बहुत ही फायदेमंद है। यह बहु जड़ी-बूटियों वाला यूनानी सिरप है, जो आपके लिवर को स्वस्थ रखने में मदद करता है। इसमें रेवंड चीनी, बिरंजसिफ, अर्जुन, सरफोका, भांगरा  और कालमेघ नौसादर जैसे प्रमुख सामग्री हैं जो आपके लिवर को सुरक्षा प्रदान करते है।

भूख को बढ़ाए 

नियमित रूप  से अगर किसी को भूख लग रही है तो यह उसके शरीर के लिए सही है। लेकिन काम के बीच खाने को छोड़ देना या देरी से खाना ऐसी आदत हमारे भूख को मार देती है। इससे शरीर कमजोर होने लगता है। Hamdard Jigreen न केवल लिवर को दवा और भोजन के जरिए शरीर में उत्पन्न होने वाले हानिकारक विषाक्त पदार्थों से बचाने में मदद करता है, बल्कि भूख को बढ़ावा भी देता है। यह चिकित्सकीय रूप से सिद्ध किया हुआ सिरप है। 

hamdard jigreen capsules

पाचन शक्ति को करे मजबूत 

भूख की तरह एक समस्या और है जो ज्यादातर लोगों में देखी जाती है, वो है पाचन। भोजन को पोषक तत्वों में तोड़ने के लिए पाचन जरूरी है, जिसका उपयोग शरीर ऊर्जा, विकास और कोशिका की मरम्मत के लिए करता है। लेकिन पाचन अधिकतर लोगों का गड़बड़ाया हुआ है, बहुत कम लोग हैं जो इससे अछूते हैं। Hamdard Jigreen पाचन शक्ति को मजबूत करने में भी मदद करता है। 

इन सबके अलावा Hamdard Jigreen हेपेटाइटिस सहित विभिन्न हानिकारक बीमारियों से सुरक्षा प्रदान करता है। प्राकृतिक जड़ी-बूटियों से भरपूर होने की वजह से इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। वैसे यह कैप्सूल में भी मौजूद है, जिसका नाम  Hamdard Jigreena है। ये दोनों प्रोडक्ट ऑनलाइन उपलब्ध है। आप इस लिंक पर विजिट कर इन दोनों प्रोडक्ट को खरीद सकते हैं-  

https://www.1mg.com/otc/hamdard-jigreen-syrup-otc311958

यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है। 

Disclaimer