आजकल खूब ट्रेंड में हैं पुरुषों के ये 5 हेयर स्टाइल

पुरुषों में भी लंबे बाल रखने का चलन है। लंबे बालों की हिफाजत के साथ ही इनका स्‍टाइलिश दिखाई देना भी जरूरी है। पुरुषों के लंबे बालों के लिए की कुछ हेयर स्‍टाइल के बारे में जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

Rashmi Upadhyay
बालों की देखभालWritten by: Rashmi UpadhyayPublished at: Dec 15, 2017
आजकल खूब ट्रेंड में हैं पुरुषों के ये 5 हेयर स्टाइल

आकर्षक हेयर स्‍टाइल से व्यक्तित्व में निखार आता है। महिलाओं की तुलना में पुरुषों की हेयर स्‍टाइल कठिन होती है। अधिकतर पुरुषों के बाल छोटे होते हैं, जिन्‍हें सेट करने में परेशानी होती है। आजकल पुरुषों में भी लंबे बाल करने का फैशन आ गया है। लेकिन हर किसी को लंबे बाल रखना पसंद नहीं होता। पुरुषों के बाल लंबे होने पर भी इनकी हेयर स्‍टाइल को लेकर कई बार कनफ्यूजन बना रहता है। बालों को सेट करते समय यह ध्‍यान रखना चाहिए कि संबंधित हेयर स्‍टाइल उनके चेहरे पर भी सूट करें। इस लेख के जरिए हम आपको बताएंगे पुरुषों के लंबे बालों के लिए कुछ खास स्‍टाइल।

किन बातों का रखें खयाल

  • बालों को लंबा करने का निश्‍चय तभी करें जब आपको लगे कि ये आपकी पर्सनाल्‍टी पर सूट करेंगे। इसके लिए आप किसी हेयर एक्‍सपर्ट से परामर्श ले सकते हैं।
  • यदि आप किसी खास मौके के लिए अपना लुक बदलना चाहते हैं तो यह जरूरी नहीं कि आप हेयर कटिंग कराएं, आप अपने बालों की सेटिंग भी करा सकते हैं।

 

  • आपको यदि कोट-पेंट पहनना ज्‍यादा पसंद हैं तो आपको अपने बालों को स्ट्रेट रखना चाहिए। इसके लिए आप बालों में जैल या सीरम लगाकर भी बालों को सेट कर सकते हैं।
  • यदि आप सर्दियों में आमतौर पर जींस के साथ ब्लेजर पहनते हैं तो आप पर स्‍मोकी लुक खूब फबेगा। जींस और ब्लेजर के साथ स्मोकी हेयर स्टाइल बहुत ही आकर्षक लगता है।
  • यदि आप कॉलेज जाते हैं और कैजुअल ड्रेस ज्‍यादा पहनते हैं तो आप पोनी भी बना सकते हैं। पुरुषों के लंबे बालों में पोनी हेयर स्‍टाइल आसानी से बनाया जा सकता है।
  • बालों को नया लुक देने के लिए आप कलर भी करवा सकते हैं। यदि आप लंबे समय तक बालों में कलर रखना नहीं चाहते तो ऐसा कलर करा लें जो कुछ दिन के बाद हल्‍का पड़ जाएं।
  • यदि आप इंटरव्यू के लिए कैजुअल ड्रेस में जा रहे हैं तो सिंपल लुक अपना सकते हैं। इंटरव्‍यू में सिंपल लुक आप पर जमेगा भी और आपके चेहरे पर गंभीरता दिखाई देगी।
  • फंकी लुक यानी अन इवन कट भी आजकल खूब चलन में है। यदि आप किसी पार्टी में जा रहे हैं तो इस लुक को आजमा सकते हैं। ऐसे लुक में आपको ज्‍यादा बाल संवारने की जरूरत नहीं है।
  • यदि आपके बाल ज्‍यादा लंबे हैं तो इन्‍हें आप खुला हुआ भी रख सकते हैं। लंबे बालों को खुला रखने से आपकी पर्सनाल्‍टी में इंप्रूवमेंट होगा।
  • पुरुषों के लंबे बालों के लिए वेवी हेयर स्‍टाइल भी अच्‍छी है। यह आपको सबसे अलग और कूल लुक देगी। बहुत से हॉलीवुड सितारे अपने बालों की वेवी हेयर स्‍टाइल रखते हैं।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Article On Hair Style In Hindi.

Disclaimer