अर्थराइटिस क्‍या है

अर्थराइटिस क्‍या है

What Is Arthritis in Hindi - अर्थराइटिस को समझें - क्या है अर्थराइटिस, अर्थराइटिस के बारे में जानें और www.onlymyhealth.com पर इससे संबंधी सभी लेख पढ़ें |

Health Articles
अर्थराइटिस क्‍या है
  • घुटनों के गठिया रोग का उपचार

    घुटनों के गठिया रोग का उपचार

    घुटनों के गठिया रोग का उपचार: घुटनों का गठिया रोग क्‍या है। घुटनों के गठिया रोग के कारण क्‍या है। घुटनों के गठिया रोग के लक्षण कौन-कौन से है। घुटनों के गठिया रोग का इलाज कैसे करें।

  • विश्व अर्थराइटिस दिवस: जागरुक होने की है जरूरत

    विश्व अर्थराइटिस दिवस: जागरुक होने की है जरूरत

    आज युवाओं में अर्थराइटिस जैसी बीमारियों की बढ़ती संख्या लोगों में चिंता का विषय बनी हुई है, अस्‍वस्‍थ लाइफस्‍टाइल और खानपान में अनियमितता इसके लिए सबसे अधिक जिम्‍मेदार है।

  • अर्थराइटिस क्‍या है

    अर्थराइटिस क्‍या है

    अर्थराइटिस क्‍या है: र्थराइटिस कितने प्रकार की होती हैं। र्थराइटिस क्‍यों होता है। अर्थराइटिस के जक्षणों को कैसे जानें। कैसे बचें अर्थराइटिस की बीमारी से।

  • गठिया रोग के उपचार के लिये घरेलू उपचार

    गठिया रोग के उपचार के लिये घरेलू उपचार

    गठिया रोग दो विभागों में बांटा जा सकता है, उत्तेजक व अपकर्षक। पर गठिया रोग किसी भी तरह का हो, इसका उपचार आहार और सही उपचार की मदद से ही हो सकता है। गठिया रोग के कुछ कुदरती उपचार भी होते हैं।

  • किडनी को रूमेटाइड अर्थराइटिस के प्रभाव से कैसे बचायें

    किडनी को रूमेटाइड अर्थराइटिस के प्रभाव से कैसे बचायें

    रूमेटाइड अर्थराइटिस को हड्डियों से संबंधित बीमारी माना जाता है, लेकिन इसके कारण किड्नी के साथ शरीर के अन्‍य अंग भी प्रभावित होते हैं, इसलिए किड्नी को बचाये रखना बहुत जरूरी है।

  • आर्थराइटिस के दर्द से कैसे पायें छुटकारा

    आर्थराइटिस के दर्द से कैसे पायें छुटकारा

    जोड़ों में दर्द के समय या बाद में गर्म पानी के टब में कसरत करें या गर्म पानी के शॉवर के नीचे बैठें। आपको निश्चित ही राहत मिलेगी।

  • कम उम्र में भी हो सकता है आर्थराइटिस

    कम उम्र में भी हो सकता है आर्थराइटिस

    बचपन खेलकूद और मौज मस्‍ती का वक्‍त होता है। और इस वक्‍त में अर्थराइटिस जैसी बीमारी आपके बच्‍चे से यह आनंद और सुख छीन सकती है। आइए जानें इस बीमारी की पहचान क्‍या है और कैसे इसके दुष्‍प्रभावों को दूर रखा जा सकता है।

अर्थराइटिस क्‍या है पर कुल लेख :7