व्‍यक्तिगत सुझाव

व्‍यक्तिगत सुझाव

Relationship Help in Hindi-व्‍यक्तिगत सुझाव, स्‍वस्‍थ संबंध बनाने के निर्देश, अभिभावक और बच्‍चों के संबंध, दोस्‍ती, पति-पत्‍नी के स्‍वस्‍थ संबंध के लिए सलाह।

Health Articles
व्‍यक्तिगत सुझाव
  • जानें क्या हैं सफल रिश्ते के राज

    जानें क्या हैं सफल रिश्ते के राज

    रिश्तों को समझना जरूरी है । एक दूसरें को प्यार और सम्मान देने से रिश्तों मे मजबूती बढती है। अपने रिश्तें को कैसे मजबूत करे इसे जानने के लिए इस लेख को पढ़े।

  • क्या वाकई हमेशा झूठ बोलते हैं पुरूष

    क्या वाकई हमेशा झूठ बोलते हैं पुरूष

    अब यह समाचार भी तेज़ी से फैल चुका है कि पुरूष झूठ बोलते हैं। ऐसा हमेशा इसलिए नहीं होता कि पुरूष सच्चाई का सामना नहीं कर सकते या वो अपने आपको जीवन के कठोर सत्य से बचाना चाहते हैं। कभी कभी ऐसा करने से उन्हें अच्छा लगता है।

  • वैवाहिक समस्याओं को कैसे हल करे

    वैवाहिक समस्याओं को कैसे हल करे

    तलाक वैवाहिक समस्याओं के लिए अंतिम जवाब हो सकता है लेकिन यह साथ में अस्थिरता और इसके अलावा भविष्य के निर्णय लेने के दौरान आत्मविश्वास में कमी ला सकता है।

  • रिश्तों में तल्खी को बॉयफ्रेंड के साथ बातचीत से करें दूर

    रिश्तों में तल्खी को बॉयफ्रेंड के साथ बातचीत से करें दूर

    रिश्‍तों में यदि समस्‍या आ गई है तो बातचीत के जरिये सुलझाना इसका सबसे आसान उपाय है। इस लेख में जानिए बातचीत की पहल कैसे करें।

  • संबंधों को रोचक कैसे बनायें

    संबंधों को रोचक कैसे बनायें

    किसी भी रिश्ते को लंबे समय तक चलाने के लिए यह जरूरी है कि उसमें नीरसता न आने दी जाए। रोचक घटनाओं को निरंतर जीवन में जगह दें और प्रतिदिन के संबंधों में कुछ नयापन लेकर आएं। आइए जानें संबंधों को कैसे रोचक बनायें।

  • भावनात्मक असुरक्षा के लक्षण

    भावनात्मक असुरक्षा के लक्षण

    भावनात्मक जुड़ाव अधिक होने पर ही भावनात्मक असुरक्षा भी पनपती है। भावनात्मक रिश्तों में असुरक्षा की भावना होना कोई बहुत बड़ी चिंता का विषय नहीं है। भावनात्मक शोषण से बचने के लिए मानसिक-भावनात्मक और व्यावहारिक तैयारी कर समस्या से निपटना चाहिए। आइए जानें भावनात्मक असुरक्षा के लक्षणों के बारे में।

व्‍यक्तिगत सुझाव पर कुल लेख :6