बालों और सर की समस्याएं

बालों और सर की समस्याएं

Hair And Scalp Problems In Hindi -Know more about hair and scalp problems. How such problems are effecting the quality of hairs.

Health Articles
बालों और सर की समस्याएं
  • केले से ऐसे दूर करें दोमुहें बालों की समस्‍या

    केले से ऐसे दूर करें दोमुहें बालों की समस्‍या

    अगर आप दोमुंहे बालों की समस्‍या से बचने के लिए प्राकृतिक उपायों की खोज कर रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए मददगार हो सकता है।

  • कमजोर व रूखे बालों के लिये विटामिन

    कमजोर व रूखे बालों के लिये विटामिन

    विटामिन की कमी के कारण बाल शुष्क और कमजोर हो जाते हैं। नतीजा होता है, बालों की समस्याएं जैसे- बाल झड़ना, शुष्क होना, डैंड्रफ इत्यादि। आइए जानें कैसे किफायती है रूखे बालों के लिए विटामिन।

  • ये दवायें बालों को कर सकती हैं प्रभावित

    ये दवायें बालों को कर सकती हैं प्रभावित

    दवाई के साइड इफेक्ट से कई बार तो बालों से संबंधित समस्याएं भी शुरू हो जाती हैं। बालों के झड़ने के कारण भी दवाओं का सेवन हो सकता है। दवाईयों का बालों पर प्रभाव नकारात्मक ही पड़ता है इस बारे में ज्यादा जानने के लिए ये स्लाइडशो पढ़ें।

  • बालों के लिए क्‍यों नुकसानदेह है शैंपू करना

    बालों के लिए क्‍यों नुकसानदेह है शैंपू करना

    आज बाजार में कई शैंपू मौजूद हैं लेकिन जरूरी ये है कि आपको पता हो आपके बालों के लिए कौन सा शैंपू सबसे अच्छा है। आइए जानें शैंपू से बालों को कैसे नुकसान पहुंचता हैं।

  • किन कारणों से होती है दोमुंहे बालों की समस्‍या

    किन कारणों से होती है दोमुंहे बालों की समस्‍या

    आपके लम्बे और खूबसूरत बाल बढ़ते हैं और टूटने लगते हैं, दो-मुहे हो जाते हैं। इसके कईं कारण हो सकते हैं। आयरन, हाट कर्ल्स, ब्लो ड्रायर आज के युवाओं के लिये आकर्षक चीजे हैं। पर सच्चाई यह है कि ये सभी बालों के लिये तेज हथियारों से कम नहीं।

  • दोमुंहे बालों की समस्‍या को सुलझायें

    दोमुंहे बालों की समस्‍या को सुलझायें

    बालों के टिप से क्यूटिकल की सुरक्षात्‍मक सतह हटने की वजह से स्प्लिट एंड्स यानी दोमुंहे बाल हो जाते हैं। यह समस्‍या हमेशा के लिए नहीं होती, घरेलू नुस्‍खों के जरिये इसका उपचार कर सकते हैं।

  • ऐसे करें बालों को सीधा

    ऐसे करें बालों को सीधा

    ऐसे करें बालों को सीधा (hair straightening tips in hindi): बालों को सीधा करना चाहती हैं, तो कुछ बातों का पूरा ध्‍यान रखिए। साथ ही जानिए कैसे किया जाए बालों को सीधा और कौन सी चूक पहुंचा सकती है आपके बालों को नुकसान।

  • पुरूषों में गंजापन

    पुरूषों में गंजापन

  • सफेद बालों से पाएं छुटकारा

    सफेद बालों से पाएं छुटकारा

    सफेद बाल, अगर आप उसका अंगिकार करते हैं सुरुचिपूर्ण और स्टाइलिश हो सकते है। यह व्यक्ति की पसंद पर निर्भर करता है। अगर कोई व्यक्ती सफेद बालों को दिखाना पसंद नहीं करता है, तो वैकल्पिक रूप से उसे छिपा सकते है।यहाँ सफेद बालों के संकट को हल करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं|

  • बालों की पांच सामान्‍य समस्याएं

    बालों की पांच सामान्‍य समस्याएं

    विभिन्न केश रचनाऐं करना और स्वस्थ बाल एक औरत की सुंदरता को बढ़ावा दे सकते हैं। लेकिन बालों का गिरना या झड़ना महिलाओं द्वारा सामना किये जाने वाली समस्याओं में से सबसे बड़ी समस्या है; उनको बहुत चिंता होती है, जब उनके बालों के साथ कुछ गलत हो जाता है।

बालों और सर की समस्याएं पर कुल लेख :14
संबंधित जानकारी बालों और सर की समस्याएं