जुराब पहनकर सेक्स करने से दोगुना हो जाता है मजा

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
May 08, 2017
Quick Bites

  • सर्वे के अनुसार सेक्स करने के दौरान पहनें मोजे।
  • पैरों की रक्त वाहिकाओं में बढ़ता है ब्लड सर्कुलेशन।
  • 80% कपल को हुई चरम सुख की प्राप्ति।

जिंदगी को खुशनुमा बनाने के लिए जरूरी है सेक्स...
ये तनाव कम करता है...
आपको खुश रखता है...
और आपके जीवन को एक जीने की वजह देता है।


लेकिन ये सारी चीजें तब होती हैं जब आपको इसमें पूरी तरह से संतुष्टि मिलें और आपका पार्टनर आपके प्रति वफादार हो। फिर भी कई बार लोग एक-दूसरे के प्रति वफादार होते हैं तब भी उन्हें सेक्सलाइफ में संतुष्टि नहीं मिलती।


ऐसा क्यों...?


ऐसा कई कारणों से होता है औऱ हर कारण, अलग-अलग स्थितियों पर निर्भर करते हैं। ये सारे कारण तो किसी सेक्सोलॉजिस्ट से मिल कर ही हल हो सकते हैं। फिर भी अगर आपको अपनी सेक्स लाइफ में संतुष्टि चाहिए तो इस लेख में दिया गया उपाय अपनाइए। 

इसे भी पढ़ें- स्मार्ट टीवी और स्मार्ट फोन के बाद कंडोम भी हुआ स्मार्ट, जो बताएगा आपकी बिस्तर में क्षमता


सोते समय पहनने हैं मोजे

ये समाधान है, सोते समय जुराब मतलब मोजे पहनने का।

अगर आप सोते समय कपड़ों के साथ पैरों में मोजे मतलब जुराब पहनते हैं तो ये  खबर आपके लिए हैं। सर्दियों में तो बहुत सारे लोग मोजे पहनकर सोते हैं लेकिन इस खबर को पढ़ने के बाद आप पूरे साल मोजे पहनकर सोएंगे। हाल ही में हुए एक सर्वे में इस बात की पुष्टि हुई है कि आप मोजे पहनकर सेक्स करते हैं तो आपको चरम सुख की प्राप्ति होती है।

इसे भी पढ़ें- सेक्स समस्याओं के समाधान के लिए करें सर्वांगसन योगा

क्यों होता है ऐसा

सर्वे में इस बात का कारण देते हुए कहा गया है कि दोनों पांवों में मोजे पहन कर सोने से शरीर में गर्माहट बनी रहती है खासकर पैरों में, जिससे पैरों की रक्त वाहिकाओं में ब्लड सर्कुलेशन बना रहता है। ब्लड सर्कुलेशन बेहतर बनने से आप सेक्स करने के दौरान ज्यादा एक्टिव रहते हैं।
यह सर्वे नीदरलैंड की गोनिन्जम यूनिवर्सिटी द्वारा करवाया गया है। इस सर्वे में शोधकर्ता ने पाया की मोजे पहनकर सेक्स करने वालों में से 80% कपल को चरम सुख की प्राप्ति हुई। वैसे हर कोई इस सर्वे से इत्तेफाक नहीं रखता है। कई एक्सपर्ट इस स्टडी को एक सिरे से खारिज भी करते हैं।

 

होते रहते हैं ऐसे सर्वे  

ऐसे सर्वे होते रहते हैं। सर्वे के परिणाम अधिकतर लोगों पर कारगर होते हैं इसलिए इन्हें फाइनल माना जाता है। इसका मतलब ये नहीं की ये हर किसी पर कारगर हों। पिछले दिनों ऐसा ही एक सर्वे आया था कि घर में सेक्स करने की तुलना में होटल के कमरे में सेक्स करने में ज्यादा मजा आता है। ये सर्वे 11 देशों के 2,200 लोगों पर शोध कर तैयार की गई थी। यह सर्वे मोबाइल बुकिंग सर्विस होटल टूनाइट द्वारा किए गए सर्वेक्षण पर आधारित था। तो इसका मतलब ये नहीं की घर में मजा नहीं आता। हर किसी की अपनी पसंद होती है और हर किसी का अपना अनुभव होता है।

 

Read more articles on Sex and relationshipn in Hindi.

Loading...
Is it Helpful Article?YES13914 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK