सुष्मिता सेन दे रही हैं आपको फिट रहने के ये बेहतरीन टिप्स!

सुष्मिता सेन की तरह खुद को फिट रखना चाहते हैं तो उन्‍हीं से सीखिए ये फिटनेस टिप्‍स।

Atul Modi
Written by: Atul ModiPublished at: Jan 04, 2017
सुष्मिता सेन दे रही हैं आपको फिट रहने के ये बेहतरीन टिप्स!

सुष्मिता सेन अपने ग्लैमरस लुक को लेकर अक्‍सर चर्चा में रहती हैं। इन दिनों वह अपनी फिटनेस को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों का ध्‍यान आ‍कर्षित कर रही हैं। सही मायने में तो 40 की उम्र में भी उनका फिगर किसी नई एक्‍ट्रेस से कम नही है। उनके जैसा सेक्सी फिगर पाना तो आज हर महिला की हसरत बन गई है। अगर आप भी सुष्मिता जैसी दिखना चाहती हैं तो उनकी तरह योगा और एक्‍सरसाइज तो करनी ही पड़ेगी। इसके लिए आपको सुष्मिता से मिलने की जरूरत नही पड़ेगी, उन्‍होंने अपने वर्कआउट का विडियो शेयर किया है, जिससे आप भी उनके वर्कआउट टिप्‍स को सीख सकती हैं। इस विडियो को हम आपके साथ यहां शेयर कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : इन 3 कारणों से रात में भी करें वर्कआउट

विडियो देखने के लिए क्लिक करें-

 

सुष्मिता ने ये वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसमें वो दुबई की सबसे प्रसिद्ध इमारत बुर्ज खलीफा के सामने किसी बिल्डिंग में पुशअप ऑन बॉल, क्रंचेज और शीर्षासन जैसे व्‍यायाम करती नजर आ रही हैं। साथ ही उन्‍होंने अपने प्रशंसकों को नए साल की बधाई दी है। आइए जानते हैं इनके फायदे।

इसे भी पढ़ें: सनी देओल की 60 की उम्र में 30 जैसी फिटनेस का क्या है राज! जानिए

पुशअप ऑन बॉल

स्वैन ऑन बॉलपेट के बल लेट जाएं। पैरों को कंधे की चौड़ाई तक खोल लें। बॉल को अपनी चेस्ट के अंदर रखें और हाथों को जमीन पर टिकाएं, आगे की ओर। हथेलियां जमीन की तरफ। कोहनियां आपके शरीर की तरफ। अब अपने कंधे को नीचे की तरफ लाएं और बॉल को चेस्ट से दबाएं। फिर वापस पुरानी अवस्था में आ जाएं। इससे आपकी पूरी बॉडी फिट रहेगी।

 

क्रंचेस

एबडॉमिनल क्रंचेज के जरिए एब्‍स को शेप में लाया जा सकता है। रिसर्चर्स के मुताबिक, इस सेट को करने से मांसपेशियों में मॉलिक्‍यूलर बदलाव आते हैं जो घंटों तक दौड़ लगाने या साइकिल चलाने के समान हैं।

 

शीर्षासन

इस योगासन में सिर के बल खड़ा होना होता है। शीर्षासन को नियमित रूप से करने से आप पाचन संबंधी बीमारियों से आसानी से निजात पा सकते हैं। शीर्षासन से शरीर में रक्त संचार प्रक्रिया सुचारू रूप से काम करने लगती हैं। शीर्षासन से शरीर को मजबूती मिलती हैं और शरीर स्वस्थ बनता हैं।

 

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप
Image Source : Getty
Read More Articles on Celebrity Fitness In Hindi

Disclaimer