Relationship Tips: पार्टनर पर नहीं हो रहा भरोसा? ऐसे समझें आपका जीवनसाथी कितना है भरोसेमंद

अगर आप भी अपने रिलेशनशिप में भरोसा चाहते हैं तो इन तरीकों से आप अपने पार्टनर पर पूरी तरह भरोसा कर सकते हैं। 

 

Vishal Singh
डेटिंग टिप्सWritten by: Vishal SinghPublished at: Jan 31, 2020Updated at: Jan 31, 2020
Relationship Tips: पार्टनर पर नहीं हो रहा भरोसा? ऐसे समझें आपका जीवनसाथी कितना है भरोसेमंद

रिलेशनशिप में सबसे ज्यादा जरूरी होता है कि दोनों पार्टनर के बीच हद से ज्यादा भरोसा हो। लेकिन कई लोग इस भरोसे को ही बनाने में पीछे रह जाते हैं, जिस वजह से उनकी लव स्टोरी अधूरी ही रह जाती है। पार्टनर के बीच रिश्ता शुरु होने से खत्म होने तक सिर्फ भरोसे पर ही निर्भर होता है। 

जब आप किसी के साथ रिलेशनशिप में आने के लिए सोचते हैं या फिर आप उन्हें प्रपोज करते हैं तो आप सबसे पहले ये सोचते हैं कि सामने वाले शख्स को आप पर भरोसा होना चाहिए। जिसे वो आपके प्रपोज को भी मान लें। आप ही नहीं बल्कि सामने वाला शख्स भी यहीं सोचता है कि मैं किन चीजों को देखकर भरोसा करूं। आजकल कई लोग सोचते हैं कि पार्टनर पर कैसे भरोसा किया जाए। हम आपको इस लेख में बताएंगे कि कैसे आप अपने पार्टनर पर भरोसा कर सकते हैं। 

relationship

परेशानी में साथ रहना

रिलेशनशिप में दोनों पार्टनर आपस में ही एक-दूसरे के लिए होते हैं। अगर एक को परेशानी आती है तो दूसरा अपने आप ही उस परेशानी से निपटने के लिए आपके साथ होगा। अगर आप भी भी परेशानी में है, जिसमें आप किसी ओर की मदद नहीं ले सकते है लेकिन फिर भी पार्टनर आपके साथ होता है तो इससे आप समझ सकते हैं कि आपका पार्टनर काफी भरोसेमंद है।

बिना सोचे आपको मोबाइल दे दे

अगर आप अपने पार्टनर पर भरोसा करना चाहते हैं तो सबसे अच्छा तरीका है कि आप ये देखें की आपका पार्टनर आपसे अपना मोबाइल तो नहीं छिपा रहा। अगर जरूरत पड़ने पर आपका पार्टनर बिना कुछ सोचे-समझे आपको अपने मोबाइल दे दें तो इसका मतलब वो कहीं गलत नही है। इससे आप भी उस पर पूरा भरोसा कर सकते हैं। इसके साथ ही आप भी ये समझें कि आपका पार्टनर अपने रिश्ते को लेकर काफी सिक्योर है। 

आपसे सभी बातें साझा करे

जैसा कि आप सब जानते हैं कि रिलेशनशिप में या नया रिश्ता शुरु करने के लिए आपको सबसे पहले भरोसे की ही जरूरत होती है। ऐसे में आप सोचते हैं कि किन वजह से आप भरोसा करें। इसके लिए आपको अपने पार्टनर में ये देखने की जरूरत है कि क्या आपका पार्टनर आपको सभी चीजें बता रहा है। यानी वो आपको अपनी सभी भावनाएं आपसे शेयर कर रहा है या नहीं। कई लोग रिलेशनशिप में अपने पार्टनर से कई बातें छिपाते हैं जिसकी वजह से बात में पता चलने पर रिश्तों में दरार आने लगती है। 

इसे भी पढ़ें: पार्टनर पर कुछ इस तरह करें भरोसा ताकि न आए कभी जीवन में दरार, जानें जरूरी टिप्स

गलतियां माने

कहीं ना कहीं गलती हम सबसे होती है, लेकिन उस गलती को मानना ये आदत बहुत ही कम लोगों में होती है। अगर आपका पार्टनर किसी गलती पर अपनी गलती मानते हुए आपसे माफी मांग रहा है तो आप उसपर भरोसा कर सकते हैं क्योंकि आपको वो अपनी जिंदगी में बहुत कुछ मानता है जिसकी वजह से वो आपके सामने अपनी गलती मानकर आपसे माफी मांग रहा है। वहीं, अगर आपका पार्टनर छोटी-छोटी गलतियां भी मानने से दूरी बना रहा है तो ऐसे में वो बिलकुल भी जिम्मेदार इंसान नहीं है। वो अपने साथ रिश्तों को भी खराब करने का काम कर रहा है। 

relationship

दिन की सभी चीजें आपसे शेयर करे 

रिलेशनशिप में कुछ समय बाद बहुत कम पार्टनर ही होते हैं जो अपनी रोजाना दिन कैसा रहा इस पर चर्चा करते हैं। अगर आपका पार्टनर आपसे रोजाना आपके दिन के बारे में आपसे चर्चा कर रहा हो तो इसका मतलब साफ है कि वो आज भी आपकी चीजों को जानने के लिए चाहत रखता है। ऐसे में आप भी उन पर भरोसा करके सब बता सकते हैं। वहीं, आपका पार्टनर अपने दफ्तर की बातें बताने में आपको नजरअंदाज करें तो इसका मतलब वो आपसे अपनी चीजें छिपाने की कोशिश कर रहा है। 

relationship

इसे भी पढ़ें: हर टूटते रिलेशनशिप को बचा सकते हैं ये 4 सीक्रेट्स, जानें

किसी भी तरह आपसे बात करें

अगर आपका पार्टनर आपसे बात करने के लिए किसी भी चीज को छोड़ दे, तो इसका मतलब वो आपसे बेहद प्यार करता है। ऐसे में आपको भी अपने पार्टनर पर पूरा भरोसा करने के लिए सोचना चाहिए। रिलेशनशिप में भरोसा बनाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है एक-दूसरे को समझना, ऐसे में एक-दूसरे को समझने के लिए जरूरी होता है कि पार्टनर आपस में कितनी बात करते हैं। इसलिए अगर आपका पार्टनर आपके लिए सभी चीजों के साथ समझौता कर रहा हो या फिर किसी भी चीज का त्याग कर रहा हो तो आप उस पर पूरी तरह भरोसा कर सकते हैं। 

Read More Articles On Dating In Hindi

Disclaimer