मासूम द्वारा दिया गया दान

मासूम द्वारा दिया गया दान : सड़क दुर्घटना में हुई मौत के बाद छठी कक्षा के छात्र विष्णु ने अपनी मां के दिल के वाल्व दान देकर लोगों का दिल जीत लिया।

एजेंसी
लेटेस्टWritten by: एजेंसीPublished at: May 13, 2013Updated at: May 13, 2013
मासूम द्वारा दिया गया दान

masoom dwara diya gaya daan

अपनी मां के दिल के वाल्‍व दान देकर लोगों का दिल जीत लिया एक ग्‍यारह साल के बच्‍चे ने। इस छठी कक्षा के छात्र का नाम विष्‍णु है और उसकी मां की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। राज्य सरकार की कर्मचारी राधिका 11 वर्षीय विष्णु को स्कूटर पर पीछे बैठकर कहीं से आ रही थी। उसी समय वह तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के नजदीक रविवार को दुर्घटना का शिकार हो गई।
 
 
चिकित्सकों ने दुर्घटना के तुरंत बाद ही राधिका को मृत घोषित कर दिया। दुर्घटना में विष्णु को मामूली चोटें आईं। अस्पताल में चिकित्सकों ने विष्णु और उसके रिश्तेदारों से कहा कि उसकी मां के हृदय के वाल्व दो लोगों की जान बचा सकते हैं। यह सुनते ही विष्णु मां के वाल्व दान करने के लिए राजी हो गया।


चिकित्सकों ने जल्द ही राधिका के हृदय वाल्व निकालकर चित्र तिरुनल चिकित्सा विज्ञान संस्थान को दान कर दिया। इससे पहले भी विष्णु पर दुखों का पहाड़ टूट चुका है। छह वर्ष पहले उसके पिता की बीमारी के बाद मौत हो गई थी। अब उसने अपनी मां को भी सदा के लिए खो दिया है। इस दुख की घड़ी में उसकी उदारता ने उसे स्थानीय हीरो बना दिया है।




Read More Articles on Health News in hindi.

Disclaimer