कम पैसों में भी इस तरह डेट को बनायें शानदार

आजकल डेटिंग का क्रेज हर जगह देखने को मिलता है। ऐसे में सस्ती डेटिंग के अपने लाभ हैं। सस्ती डेटिंग आसान और सस्ता उपाय है और इसे एक आदर्श विकल्प के रूप में भी देखा जा सकता है। आइए जानें डेटिंग के सस्ते विकल्पों के बारें

Pooja Sinha
डेटिंग टिप्सWritten by: Pooja SinhaPublished at: May 27, 2011
कम पैसों में भी इस तरह डेट को बनायें शानदार

आजकल डेटिंग का क्रेज हर जगह देखने को मिलता है। किशोरावस्था में कदम रखते ही लड़के-लड़कियां डेटिंग करना शुरू कर देते हैं। डेटिंग करने के ट्रेंड के साथ-साथ युवाओं के लिए सबसे बड़ी समस्या आती है पैसों की। उनकी पॉकेटमनी इतनी नहीं होती कि वे मंहगी डेट पर अपने साथी को ले जा सकें। लेकिन इस परेशानी का भी समाधान हम आपके लिए लेकर आए हैं। अब आप सस्ती डेटिंग के लिए तैयार हो सकते हैं। सस्ती डेटिंग युवाओं के लिए आसान और सस्ता उपाय है और इसे एक आदर्श विकल्प के रूप में भी देखा जा सकता है। आइए जानें डेटिंग के सस्ते विकल्पों के बारें में।

dating
 

डेटिंग के सस्ते विकल्प

  • सस्ती डेट को आप एक फैशन के तौर पर भी ले सकते हैं, लेकिन अपने साथी को यह अहसास न होने दें कि आपने जानबूझकर सस्ती डेटिंग का निर्णय लिया है।
  • सस्ती डेट के लिए आपको पहले ऐसी जगह तलाशनी होगी जहां बड़े-बड़े रेस्तरां और मॉल न हो, इससे भी आपकी डेट कामयाब हो सकती है।

इसे भी पढ़ें- जानें रिलेशनशिप में क्‍यों जरूरी है डेटिंग

  • डेटिंग को सिर्फ दिखावे या बनावटीपन की तरह न लें बल्कि अपने साथी को भी समझाएं कि आप नेचुरल रहना अधिक पसंद करते हैं और आपके साथ कुछ समय बिताने के लिए कोई भी जगह परफेक्ट हो सकती है, सिर्फ मॉल या होटल ही नहीं।
  • आप अपनी डेट में रोमांच भरने के लिए प्रकृति के करीब जा सकते हो यानी बोटिंग कर सकते हो, स्कैटिंग कर सकते हो, फिशिंग कर सकते हो। प्रकृति के करीब ऐसी जगह का चुनाव करें जहां आप रोमांच का लुफ्त तो उठा ही पाएं साथ ही अपनी डेटिंग को भी सफल बना सकें।
  • अपने पार्टनर को डेट पर ले जाने के दौरान अपनी जेब पर नजर डालने के बजाय अपने दिमाग का इस्‍तेमाल करें और ऐसा प्लान बनाएं कि आपका पार्टनर भी खुश और आपको ज्यादा खर्च भी ना करना पड़े। आप लॉंग ड्राइव पर जा सकते हैं या फिर लॉग वॉक पर भी जाने में कोई बुराई नहीं, रास्ते में पानी पुरी, भेल पुरी इत्यादि का मजा भी ले सकते हो। कोई फिल्म देखने जा सकते हो या फिर कहीं खुशनुमा और अच्छे माहौल जैसे पार्क में बैठकर एक-दूसरे से घंटों बात कर सकते हैं।
  • यह जरूरी नहीं कि आप किसी महंगे रेस्तरां में ही जाएं। डेटिंग के लिए आप किसी सस्ते ढाबे में या फिर सस्ते रेस्तरां में भी कॉफी या चाय का मजा ले सकते हैं। ध्यान रहे इन सब बातों के बीच आपका मन न सिर्फ आपको आपकी अक्लमंदी पर शाबाशी देगा बल्कि आप अपने पार्टनर का अपनी प्यार भरी मीठी-मीठी बातों में भी बराबर ध्यान बटाएं रखें। इससे आपका पार्टनर भी खुश हो जाएगा।
  • आप अपने घर पर या फिर दोस्तों के साथ मिलकर भी एक छोटा सा गेट-टुगेदर कर सकते हैं इससे भी आपके पार्टनर को आपके और करीब आने और आपको जानने-समझने का मौका मिलेगा।
  • आसान और सस्ते उपाय में डेटिंग के दौरान आप विंडो शॉपिंग का भी मजा ले सकते हो।
  • अच्छी डेट के लिए घर पर भी मजेदार लजीज खाना बनाकर कैंडल लाइट डिनर किया जा सकता है।
  • अगर आप दोनों को गेम्स का शौक है तो विडियो गेम, सॉफ्टबॉल, बास्केट बॉल, काइट फ्लाइंग, स्विमिंग, बैडमिंटन जैसे गेम्स का मजा लिया जा सकता है। ये गेम्स आपको फन और मस्ती दोनों का ही मजा देंगे।

इस तरह से ना सिर्फ आप अपनी डेट को मजेदार बना सकते हैं बल्कि अपने साथी का भरपूर मनोरंजन भी कर सकते हैं।

इस लेख से संबंधित किसी प्रकार के सवाल या सुझाव के लिए आप यहां पोस्‍ट/कमेंट कर सकते हैं।
Image Source : Getty
Read More Articles on Dating in Hindi

Disclaimer