सभी

  • अनियमित माहवारी के कारण

    अनियमित माहवारी के कारण

    कुछ गर्भाशय ग्रीवा असामान्यताएं जैसे कि ग्रीवा संबंधित पॉलिप, गर्भाशय फाइब्रॉएड औरएंडोमेटरिओसिस (एंडोमेटरिओसिस लक्षण) भी अनियमित माहवारी के कारण हो सकते है।

  • शादी टूटने के पांच इशारे

    शादी टूटने के पांच इशारे

    कहते हैं विवाह सात जन्‍मों का बंधन होता है, लेकिन ये संकेत आपकी शादी के टूटने के हो सकते हैं। 

  • रजोनिवृति के साइड इफेक्ट

    रजोनिवृति के साइड इफेक्ट

    रजोनिवृति के साइड इफेक्ट: रजोनिवृत्ति के बाद अंडाशय एस्ट्रोजन और प्रोजेस्ट्रोन के उत्पादन को बहुत ही कम कर देता है। जिससे  स्वास्‍थ्‍य पर न केवल अल्पकालिक प्रभाव पड़ते है बल्कि यह लंबी अवधि के जोखिम का भी नेतृत्व कर सकते है।

  • महिलाओं में इंफर्टिलिटी के लक्षण

    महिलाओं में इंफर्टिलिटी के लक्षण

    महिलाओं में इंफर्टिलिटी के लक्षण : आमतौर पर महिलाओं में इंफर्टिलिटी के लक्षणों को पहचाना नहीं जा सकता लेकिन फिर भी कुछ सामान्य लक्षण हैं। आइए जानें महिलाओं में इंफर्टिलिटी के लक्षणों के बारे में।

  • रजोनिवृति के दौरान बदन दर्द की शिकायत

    रजोनिवृति के दौरान बदन दर्द की शिकायत

    रजोनिवृति के दौरान बदन दर्द की शिकायत: आइए जाने रजोनिवृत्ति के दौरान महिलाएं कैसे बदन में दर्द का अनुभव करती हैं। इसके क्‍या कारण है और दर्द को कम करने या नष्ट करने के लिए कौन से प्रभावी नुस्‍खें है।

  • रजोनिवृति और वजन बढ़ने में संबंध

    रजोनिवृति और वजन बढ़ने में संबंध

    रजोनिवृत्ति के बाद आपका वजन बढ़ता है या नहीं इस पर ध्‍यान दें पर सब से जरूरी आप अपने खाने की स्वस्थ आदतों को अपनाए और सक्रिय जीवन शैली पर ध्‍यान दें।

  • महिलाएं ऐसे लक्षणों को गंभीरता से लें

    महिलाएं ऐसे लक्षणों को गंभीरता से लें

    एक महिला का स्वास्थ्य उसकी संपत्ति होती है। केवल महिलाऐं ही क्यो, सभी उम्र के, हर इंसान के लिए स्वास्थ्य एक संपत्ती है। हालांकि, मानव जाति को प्रभावित कर रही बीमारियों की संख्या एक भयप्रद दर से बढ़ रही है और किसी भी लिंग का भेद किये बिना कैंसर, एड्स, मधुमेह और गठिया जैसे रोग हर किसी को प्रभावित करने के लिए जाने जा रहे हैं।

  • वियाग्रा के साइड इफेक्ट्स

    वियाग्रा के साइड इफेक्ट्स

    वियाग्रा के साइड इफेक्ट्स: यौन उत्तेजना बढ़ाने वाली छोटी-सी गोली वियाग्रा को क्रांतिकारी माना गया था। वियाग्रा के साइड इफेक्ट्स के बारे मैं अधिक जानकारी के लिए पूरा लेख पड़ें.

  • 5 युक्तियां रिश्ते बचाने की

    5 युक्तियां रिश्ते बचाने की

    आप अपने रिश्तें को मजबूत और बेहतर बनाने के लिए कई ऐसे फंडे अपना सकते हैं जिससे यदि आपके बीच कोई खटपट या झगड़ा हुआ भी है तो भी आप एक-दूसरे से जुड़े रहेंगे। आइए जानें ऐसी 5 युक्तियां रिश्ते बचाने की।

  • सेक्स के लिए फिटनेस ज़रूरी

    सेक्स के लिए फिटनेस ज़रूरी

    सेक्स के लिए फिटनेस ज़रूरी - सेक्स और व्यायाम, एक दूसरे के पूरक हैं जहां अच्छी, जोशीली सेक्स क्रिया को पूरे शरीर के लिए अच्छे व्यायाम के रूप में समझा जा सकता है वहीं इसका विपरीत भी सही है।