अन्य़ बीमारियां स्लाइडशो

  • सोते वक्‍त बहती लार के पीछे हो सकते हैं ये कारण

    सोते वक्‍त बहती लार के पीछे हो सकते हैं ये कारण

    हम अक्सर देखते है कि सुहब सोकर उठने पर मुंह से लार बह रही होती है। ये समस्या बच्चों और बड़ो दोनो के साथ देखी जाती है। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे तो इस स्लाइडशो में जाने इसके कारणों के बारे में विस्तार से जानें।

  • मूत्र असंयम को बदतर कर सकते हैं ये पेय और आहार

    मूत्र असंयम को बदतर कर सकते हैं ये पेय और आहार

    यूरीनरी इन्‍कांटीनेंस ऐसी समस्‍या है जिसके कारण आप कहीं भी शर्मिंदा हो सकते हैं, आहार और पेय पदार्थ इस समस्‍या को बदतर करने में मदद करते हैं, इसलिए कुछ आहारों और पेय पदार्थों का सेवन नहीं करना चाहिए।

  • इन वजहों से टूट जाती है रात में आपकी नींद

    इन वजहों से टूट जाती है रात में आपकी नींद

    दिनभर की थकान के बाद सुकून की नींद सभी की चाहत होती है, लेकिन अगर रात में बार-बार आपकी नींद में खलल पड़ रहा है तो यह किसी समस्‍या की निशानी है, इसके बारे में जानना जरूरी है।

  • सोने से पहले कभी न करें ये 10 काम

    सोने से पहले कभी न करें ये 10 काम

    काम की अधिकता और गजेट्स के अधिक इस्‍तेमाल करने के कारण नींद पूरी नहीं होती है, फिर भी हम बेड पर जाने से पहले कई ऐसी गलतियां करते हैं जिससे नींद प्रभावित होती है और अनिद्रा की समस्‍या हो जाती है।

  • जानिये अपने फेफड़ों को स्वस्थ रखने के तरीके

    जानिये अपने फेफड़ों को स्वस्थ रखने के तरीके

    फेफड़े हमारे शरीर के बेहद महत्वपूर्ण अंग होते हैं। क्योंकि जीवित रहने के लिए सांस लेना ज़रूरी है और सांस लेने के लिए स्वस्थ फेफड़े होना जरूरी है। तो यदि फेफड़ों की सही देखभाल करें तो ये जीवन भर साथ दे सकते हैं।

  • कैसे सोएं खर्राटों की आवाज के बीच चैन की नींद

    कैसे सोएं खर्राटों की आवाज के बीच चैन की नींद

    खार्राटे अर्थात स्नोर न सिर्फ खर्राटे लेने वाले व्यक्ति के स्वास्थ के लिए अच्छे होते हैं, बल्कि इसके परिजनों के लिए तो मानों एक भी भीषण समस्या की तरह होते हैं।

  • अनिद्रा के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप

    अनिद्रा के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप

    नींद ना आना या लंबे समय तक ना सो पाने की समस्या को अनिद्रा अर्थात इंसोमेनिया कहते हैं। अनिद्रा की समस्या लंबे समय तक होने पर यह जीवन को बुरी तरह प्रभावित कर सकती है।