अन्य़ बीमारियां स्लाइडशो

  • मुंह के इन रोगों के बारे में जानकर हो जाएंगे आप हैरान

    मुंह के इन रोगों के बारे में जानकर हो जाएंगे आप हैरान

    मुंह की देखभाल करने में कई लोग बहुत अधिक लापरवाही बरतते हैं। जिससे मुंह में कई सारे रोग होने का खतरा उत्पन्न हो जाता है। अगर आप भी मुंह की सफाई में लापरवाही बरतते हैं तो आपको भी हो सकती हैं इनमें से कोई एक बीमारी।

  • जानें किन कारणों से हमेशा रहता है मुंह सूखा

    जानें किन कारणों से हमेशा रहता है मुंह सूखा

    कई बार शरीर के जरूरत के अनुसार पानी पीने के बावजूद मुंह हमेशा सूखा रहता है। इस स्लाइडशो में मुंह के हमेशा सूखे रहने का कारण जानिये।

  • जानें क्रिएटिनिन के बढ़े हुए लेवल को कैसे कम करें

    जानें क्रिएटिनिन के बढ़े हुए लेवल को कैसे कम करें

    क्रिएटिनिन का बड़ा हुआ स्‍तर किडनी सम्बंधित बीमारी या समस्याओं की ओर इशारा करता है। लेकिन घबराइये नहीं क्‍योंकि आहार में परिवर्तन, जीवन शैली में कुछ बदलाव, दवाओं के सेवन आदि से क्रिएटिनिन लेवल को कम किया जा सकता है।

  • लीच थेरेपी के बारे में जानें ये ज़रूरी बातें

    लीच थेरेपी के बारे में जानें ये ज़रूरी बातें

    प्राचीन काल से ही जोंक थैरेपी का तमाम बीमारियों से पार पाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। यह प्रक्रिया रक्तस्राव के जरिये सम्पन्न किया जाता है जिसके तहत अशुद्ध रक्त को बाहर निकाला जाता है जिससे स्वस्थ होने में मदद मिलती है। कई बार तो जोंक थैरेपी ओषधीय चिकित्सा से भी बेहतर कारगर होता है। जोंक थैरेपी के असंख्य फायदों के कारण ही यह पारंपरिक चिकित्सकीय पद्धती आज भी अस्तित्व में मौजूद है।

  • जानें क्या हैं चिगर बाईट के लक्षण, निदान और बचाव

    जानें क्या हैं चिगर बाईट के लक्षण, निदान और बचाव

    गर्मियों को मौसम में चिग्गर नामक कीड़े के काटने का खतरा रहता है। इसको काटने बहुत तेज खुजली होती है और त्वचा पर लाल धब्बे से बन जाते है। इसके बारे में विस्तार से जानने के लिए ये स्लाइडशो पढ़े।

  • लिम्‍फेटिक सिस्‍टम को दुरुस्‍त रखने में मददगार हैं ये उपाय

    लिम्‍फेटिक सिस्‍टम को दुरुस्‍त रखने में मददगार हैं ये उपाय

    एक्‍सरसाइज और आयोडीन की कमी तथा पाचन की समस्‍याओं के कारण लिम्फेटिक सिस्टम सुस्त होने लगता है और इससे कई स्वास्थ्य समस्याएं होने लगती है। इसके बारे में विस्‍तार से जानने के लिए यहां क्लिक करें।

  • जानें कान के संक्रमण में एंटीबॉयटिक से क्‍यों बेहतर है घरेलू उपचार

    जानें कान के संक्रमण में एंटीबॉयटिक से क्‍यों बेहतर है घरेलू उपचार

    अगर कान के संक्रमण के लिए आप किसी भी तरह के एंटिबायोटिक का इस्तेमाल कर रहे हैं तो सतर्क हो जाएं। बिना चिकित्सक के सलाह के एंटिबायोटिक का इस्तेमाल ना करें।

  • कहीं बड़ी बीमारी का संकेत तो नहीं पैर सुन्‍न होना

    कहीं बड़ी बीमारी का संकेत तो नहीं पैर सुन्‍न होना

    ज्यादा देर एक ही मुद्रा में बैठे रहने के कारण कई बार पैर सुन्न हो जाते है। हम इसे सामान्य बात मान लेते है पर ये एक बीमारी का संकेत भी हो सकता है। हार्ट अटैक, ब्रेन अटैक जैसे ही लेग अटैक भी होता है। गौरतलब है कि इस बीमारी के बारे में लोग कम जानते है और ये बाकी अटैक की तुलना में ज्यादा खतरनाक है।

  • जानें क्‍या है ऐसेटाइलकोलिन रिसेप्टर एंटीबॉडी टेस्ट

    जानें क्‍या है ऐसेटाइलकोलिन रिसेप्टर एंटीबॉडी टेस्ट

    मायस्थेनिया ग्रेविस और ऐसेटाइलकोलिन रिसेप्टर टेस्ट हमारी मांसपेशियों की कोशिकाओं को संकुचित होने का संकेत देती हैं। इस बारें में विस्तार से जानने के लिए ये स्लाइडशो पढे।

  • जानें क्‍या है वॉकिंग कॉर्प्‍स सिंड्रोम

    जानें क्‍या है वॉकिंग कॉर्प्‍स सिंड्रोम

    चलती फिरती लाश यानि जिंदा होते हुए भी इस बात जिंदगी का अहसास खत्म हो जाना। जीं हां वॉकिंग कॉपर्स सिंड्रोम में कुछ ऐसा ही होता है। इसके बारे में विस्तार से पढ़ने के लिए ये स्लाइडशो पढ़े।