Health Video

  • त्वचा की देख-रेख कैसे करें

    त्वचा की देख-रेख कैसे करें

    त्‍वचा की देख-रेख पर कुछ लोग बहुत अधिक ध्‍यान देते हैं और कुछ इसके प्रति लापरवाह रहते हैं। लेकिन त्‍वचा की सही तरीके से देखभाल करना बहुत जरूरी है, नहीं तो यह डैमेज हो जायेगी और उम्र से पहले हम उम्रदराज दिखने लगेंगे साथ ही त्‍वचा की कई तरह की समस्‍यायें भी होने लगेंगी।

  • चमकती त्वचा के लिए टॉप टिप्स

    चमकती त्वचा के लिए टॉप टिप्स

    त्‍वचा को निखारने के कई तरीके हैं, लेकिन इनमें से बेहतर तरीका कौन सा है इस बात की जानकारी होना बहुत जरूरी है। कुछ लोगों को त्‍वचा की देखभाल से संबंधित कुछ बातें पता होती हैं, लेकिन वे इनका पालन नहीं करते हैं।

  • फेशियल और क्लीनअप में क्या अंतर है

    फेशियल और क्लीनअप में क्या अंतर है

    क्‍लीनअप और फेशियल में सबसे बड़ा अंतर है आपके द्वारा लिये गये स्‍टेप्‍स का, जब हम क्‍लीनअप करते हैं तब 3-4 स्‍टेप्‍स होते हैं और जब हम फेशियल करते हैं तब इसमें 6-7 स्‍टेप्‍स होते हैं। फेशियल में ज्‍यादा डीप क्‍लीनिंग करते हैं।

  • मुहांसे के दागों को दूर करने के घरेलू उपाय

    मुहांसे के दागों को दूर करने के घरेलू उपाय

    चेहरे पर होने वाले मुहांसे कई बार दाग छोड़ जाते हैं, यह आपके चेहरे पर धब्‍बे की तरह होते हैं। इसलिए मुहांसों की समस्‍या होने पर कभी इसको फोड़े नहीं, क्‍योंकि इससे होने वाला कालापन दूर होने में समय लगता है।

  • मुहांसे से निजात पाने के घरेलू उपाय

    मुहांसे से निजात पाने के घरेलू उपाय

    मुंहासों की समस्‍या एक आम समस्‍या है जो कभी भी हो सकती है, अगर आपके घर में अगले दिन कोई कार्यक्रम है और चेहरे पर एक्‍ने निकल जाये तो यह एक बुरी स्थिति होती है। इस समस्‍या से निजात पाने वाले नुस्‍खे आप घर पर भी आजमा सकते हैं।

  • चेहरा धोने का सही तरीका

    चेहरा धोने का सही तरीका

    चेहरा धोने को भले ही आप एक आसान काम मानते हों, लेकिन आप इस बात से अनजान हैं कि चेहरे को धोते वक्‍त अक्‍सर आप गलतियां करते हैं।

  • अपनी त्वचा के साथ ये न करें

    अपनी त्वचा के साथ ये न करें

    जाने-अनजाने में आप अपनी त्‍वचा पर ऐसी चीजों का प्रयोग करती हैं जो त्‍वचा को नुकसान पहुंचाती हैं। धूप में जब भी निकलें प्रोटेक्‍शन का ध्‍यान जरूर रखें, सनस्‍क्रीन का प्रयोग करें, छाता का प्रयोग करें या फिर छुपट्टे से ढंकें।

  • घरेलू स्‍किन टोनर

    घरेलू स्‍किन टोनर

    स्किन सुन्दर और मुलायम रखने के लिए स्किन टोनर करना बहुत ही महत्वपूर्ण है। स्किन टोनर को आप अपने घर में भी बना सकते है। जिनकी स्किन बहुत ही ऑयली है वो नीम की पत्ती को रात में भिगोकर रख दे सुबह उसको पानी के साथ उबाले, जब तक उबाले जब तक कि पानी आधा ना हो जाए।

  • स्‍वस्‍थ त्‍वचा के टिप्‍स

    स्‍वस्‍थ त्‍वचा के टिप्‍स

    ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा के अनुसार घर से बाहर निकलते समय सन स्क्रीन लोशन, कोई क्रीम लगानी चाहिए जो हम अधिकतर नहीं करते है। इसको घर से जाने से 10 मिनट पहले लगाना चाहिए। रोज रात को चेहरा साफ़ करके सोना चाहिए, वरना कुछ बीमारी या कुछ इन्फैशन का खतरा रहता है।

  • त्‍वचा के लिए बुरी आदतें

    त्‍वचा के लिए बुरी आदतें

    घर से जाने से 10 मिनट पहले लगाना चाहिए। रोज रात को चेहरा साफ़ करके सोना चाहिए, वरना कुछ बीमारी या कुछ इन्फैशन का खतरा रहता है। बाल कभी भी साबुन से नहीं धोने चाहिए इसके लिए आपको शैम्पू का इस्तेमाल करना चाहिए।