Health Video

  • सर्दियों में फटे होंठ और रुखे बालों से छुटकारा दिलाए नारियल तेल, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका

    सर्दियों में फटे होंठ और रुखे बालों से छुटकारा दिलाए नारियल तेल, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका

    सर्दियों में स्किन और बालों से जुड़ी परेशानियां काफी ज्यादा होती हैं। नारियल तेल के इस्तेमाल से आप इन समस्याओं से राहत पा सकते हैं।

  • स्किन में नई जान लाए दालचीनी, जानिए इस्तेमाल करने का सही तरीका

    स्किन में नई जान लाए दालचीनी, जानिए इस्तेमाल करने का सही तरीका

    दालचीनी के इस्तेमाल से स्किन के मुंहासे और झुर्रियों से कुछ ही दिनों में छुटकारा पाया जा सकता है। आइए जानते हैं इस्तेमाल करने का सही तरीका।

  • Skin Care In Monsoon: मानसून में होने वाले त्‍वचा रोगों से कैसे निपटें? देखें वीडियो

    Skin Care In Monsoon: मानसून में होने वाले त्‍वचा रोगों से कैसे निपटें? देखें वीडियो

    बारिश के मौसम में त्‍वचा संबंधी समस्‍याओं का सामना करने के लिए डॉ अंकिता पंत, डर्मेटोलॉजिस्ट, सीनियर कंसल्टेंट, मैक्स मल्टी स्पेशियलिटी सेंटर ने कई जरूरी बातें शेयर की हैं।

  • भौंहों और पलकों पर डैंड्रफ के कारण और उपचार

    भौंहों और पलकों पर डैंड्रफ के कारण और उपचार

    जब जंक फूड हमारी जिंदगी के अभिन्न अंग हो जाते हैं तो कई किस्म की समस्या हमें घेरने लगती है। ऐसी ही एक बीमारी पलकों और भौंहों में डैंड्रफ होना है। टाक्सिक जीवनशैली के कारण त्वचा सम्बंधी समस्या होने लगती है। पलकों के नजदीक के छिद्र बंद हो जाते हैं जो कि परेशानी का सबब बन जाते हैं।

  • शेविंग के बाद इन फेस पैक से पायें मुलायम त्‍वचा

    शेविंग के बाद इन फेस पैक से पायें मुलायम त्‍वचा

    यूं तो शेविंग पुरुषों को जेंटल लुक देती है, लेकिन शेविंग के बाद त्‍वचा थोड़ी ड्राई हो जाती है। ऐसे में त्‍वचा की ड्रायनेस को दूर करने के लिए घर में बनें फेस पैक का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। आइए ऐसे की कुछ फेसपैक के बारे में इस विडियो से जानकारी लेते हैं।

  • त्‍वचा के अुनसार बेसन के बने फेस पैक

    त्‍वचा के अुनसार बेसन के बने फेस पैक

    त्‍वचा की सही तरह से देखभाल न की जाये तो समस्‍यायें होने लगती हैं। लेकिन एक ही उत्‍पाद से सभी तरह की त्‍वचा की देखभाल नहीं की जा सकती है। त्‍वचा के प्रकार के अनुसार आप खुद से घर पर फेस पैक बनाकर इसका प्रयोग कर सकते हैं।

  • वर्कआउट के समय अपनी त्वचा को कैसे स्वस्थ रखें

    वर्कआउट के समय अपनी त्वचा को कैसे स्वस्थ रखें

    वर्कआउट से त्वचा पर ग्लो जरूर आती है लेकिन वो एक वक्त के बाद आती है। वर्कआउट करने के शुरुआती समय में हालत खराब हो जाती है जिसका असर त्वचा पर भी पड़ता है। ऐसे में वर्कआउट करने के दौरान त्वचा को स्वस्त रखने पर भी काफी ध्यान दें।

  • काले घेरों से निजात कैसे पाएं

    काले घेरों से निजात कैसे पाएं

    आज की स्ट्रेसफुल लाइफ का सबसे ज्यादा असर आंखों पर पड़ता है जिसके कारण आंखों के नीचे काले घेरे होना सामान्य बात हो गई है। आंखों के नीचे इन काले घेरों को हटाने के लिए लोग ना जानें क्या-क्या उपाय अपनाते हैं।

  • पिंपल या एक्‍ने को जल्दी कैसे ख़त्म करें

    पिंपल या एक्‍ने को जल्दी कैसे ख़त्म करें

    पिंपल या एक्ने की समस्या एक आम समस्या है, लेकिन इस समस्या के होने पर बड़ी असुविधा होती है और त्वचा पर भी इनका बुरा असर पड़ता है। इसलिए आज डर्मोटॉलजिस्ट डॉक्टर गीतिका मित्तल गुप्ता हमें पिंपल या एक्ने के कारण, इन्हें जल्दी ठीक करने और इनसे बचाव के तरीके बता रही हैं।

  • एक्‍ने के निशान हटाने के तरीके

    एक्‍ने के निशान हटाने के तरीके

    एक्‍ने की समस्‍या ज्‍यादातर लोगों को होती है, यह पुरुष और महिलाओं दोनों को होता है। एक्‍ने के उपचार के बाद इसके दाग आपको परेशान कर सकते हैं, क्‍योंकि ये दाग आसानी से दूर नहीं होते हैं। अगर हम एक्‍ने का उपचार ठीक से न करें तो निशान पड़ जाते हैं।