एक्सरसाइज और फिटनेस स्लाइडशो

  • अगर आप भी हैं  जिम के शौकीन, तो जान लें फिटनेस से जुड़े ये 5 मिथ

    अगर आप भी हैं जिम के शौकीन, तो जान लें फिटनेस से जुड़े ये 5 मिथ

    क्या आप जिम में अत्याधिक वक्त बिताने के बावजूद भी नतीजें नहीं देख पा रहे हैं? संभावना है कि आपने किसी की गलत सलाह ले ली हो। जिम के दिनों में ऐसा होना स्वभाविक है। जरूरी नहीं कि हमें मिलने वाली ज्यादा से ज्यादा सलाह बिल्कुल ठीक ही हो। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं फिटनेस से जुड़े ऐसे मिथ, जिनके बारे में जानना आपके लिए बेहद जरूरी है।

  •  इन 7 टिप्‍स से गर्मियों में खराब नहीं होगा आपका खाना

    इन 7 टिप्‍स से गर्मियों में खराब नहीं होगा आपका खाना

    गर्मियों में खायी जाने वाली कुछ आम सब्‍जियों को ताजा यानी की बचाये रखने का आसान तरीका है। कुछ सब्‍जियों को गीले कपडे से ढंक कर रखिये तो कुछ सब्‍जियों को किसी सूखे स्‍थान पर रखिये। ऐसा करने से आपकी महंगी सब्‍जियां गर्मी के मौसम में खराब होने से बच जाएंगी।

  • अगर आप भी रात में लेते हैं खर्राटे तो इन 6 खतरों से हो जाइए सावधान

    अगर आप भी रात में लेते हैं खर्राटे तो इन 6 खतरों से हो जाइए सावधान

    खर्राटे न सिर्फ आपके बल्कि औरों के जीवन में खलल डालने के साथ-साथ ह्रदय रोगों, दिल व मस्तिष्क के दौरे, सांस में रूकावट, लकवा, मोटापे जैसी खतरनाक बीमारियों का संकेत हो सकते हैं। तेज खर्राटे सांस में रुकावट पैदा कर नींद में दम भी घोंट सकते हैं। इसलिए इस समस्या को नजरअंदाज न करें। अगर आप भी रात को खर्राटे मारते हैं तो आप इन छह बातों पर जरूर ध्यान दें।

  • International Dance Day 2019: आपको फिट और हेल्दी रखेंगे ये 7 तरह के डांस, जानें फायदे

    International Dance Day 2019: आपको फिट और हेल्दी रखेंगे ये 7 तरह के डांस, जानें फायदे

    डांस करना न सिर्फ आपके मानसिक तनाव को घटाकर आपको खुशी देता है, बल्कि ये आपके शरीर को फिट रखने में भी मददगार है। डांस के इन्हीं फायदों को देखते हुए दुनियाभर में 29 अप्रैल को International Dance Day (इंटरनैशनल डांस डे) यानी अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस के रूप में मनाया जाता है। अपनी खुशी और भावनाओं को जब आप किसी और माध्यम से व्यक्त नहीं कर पाते हैं, तो शरीर खुद ही थिरकने लगता है।

  • International Dance Day 2019: डांस करने से दूर होता है मोटापा, हृदय रोगों से मिलता है छुटकारा

    International Dance Day 2019: डांस करने से दूर होता है मोटापा, हृदय रोगों से मिलता है छुटकारा

    अंतर्राष्‍ट्रीय नृत्‍य दिवस (International Dance Day) हर साल 26 अप्रैल को दुनिया भर में मनाया जाता है। जिसे अंतर्राष्ट्रीय रंगमंच संस्थान की नृत्य समिति द्वारा बनाया गया है, जो यूनेस्को की प्रदर्शनकारी कलाओं का मुख्य भागीदार है।

  • 6 आसान एक्‍सरसाइज जो तुरंत दूर करेंगी सिरदर्द, जानें करने का तरीका

    6 आसान एक्‍सरसाइज जो तुरंत दूर करेंगी सिरदर्द, जानें करने का तरीका

    यदि आपको अक्सर सिरदर्द होता है और आप भी सिरदर्द से पीड़ित रहते है, तो आप ये भी जानते ही होंगे कि सिरदर्द की समस्या के लक्षण कितने भयानक होते हैं। सिर में दर्द साथ,आपको चक्कर आना, मतली, अनियमित दिल की धड़कन और यहां तक कि नजर कमजोर होने की समस्याओं का भी अनुभव हो सकता है। ऐसी स्थिति में सिर दर्द को रोकने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करें। आइए हम आपको बताते है 6 एक्सरसाइज जिनका रोजाना 10 मिनट अभ्यास करने से सिर दर्द को दूर करने में मदद मिलेगी।

  • टोन्ड बॉडी के लिए एक्सरसाइज ही नहीं संतुलित आहार भी है जरूरी, जानें जरूरी बातें

    टोन्ड बॉडी के लिए एक्सरसाइज ही नहीं संतुलित आहार भी है जरूरी, जानें जरूरी बातें

    फिल्मों में हीरोज की बॉडी देखकर अक्सर आप प्रभावित हो जाते हैं। कई लोग बॉडी के बेहतर शेप देने के लिए जिम भी जाते हैं और खूब एक्सरसाइज करते हैं, मगर सफलता नहीं मिलती है। इसका कारण यह है कि बॉडी को बेहतर शेप देने के लिए न सिर्फ एक्सरसाइज, बल्कि बेहतर डाइट भी बहुत जरूरी है। अपने आहार में जरूरत के अनुसार प्रोटीन, विटामिन्स, मिनरल्स और कार्बोहाइट्रेट्स को शामिल करेंगे, तो आप भी बेहतर बॉडी बना सकते हैं।

  • फिटनेस लवर्स के लिए बेस्ट हैं ये 5 मसल्‍स रिकवरी टिप्‍स, जानें

    फिटनेस लवर्स के लिए बेस्ट हैं ये 5 मसल्‍स रिकवरी टिप्‍स, जानें

    अगर आप अपना फिट शरीर और दुरुस्त मांसपेशियां चाहते हैं तो इस बात में कोई दोराय नहीं है कि जिम आपकी मदद नहीं करेगा। लेकिन यह भी सच है कि जिम के अलावा भी आपको कई चीजों का ध्यान रखना होता है। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो एक्सरसाइज करने में घंटो तो बिता देते हैं लेकिन उन्हें इसका सही परिणाम नहीं मिल पाता है। क्या आप जानते हैं ऐसा क्यों होता है?दरअसल, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि मसल्स रिकवरी के लिए मात्र वर्कआउट ही नहीं बल्कि जीवनशैली में भी बदलाव की जरूरत होती है।

  • वजन कम करने के लिए ऐसी गलती करेंगे तो मसल्स हो जाएंगी कमजोर, रहें सतर्क

    वजन कम करने के लिए ऐसी गलती करेंगे तो मसल्स हो जाएंगी कमजोर, रहें सतर्क

    यदि आप भी मोटापा कम कर रहे हैं, तो आपके लिए ये जानना बेहद जरूरी है कि आप वजन कम के दौरान फैट कम कर रहे हैं या फिर मसल्स घटा रहे हैं?

  • दीपिका पादुकोण की ब्यूटी और फिटनेस का राज है ये डाइट, कीमत नहीं है ज्यादा

    दीपिका पादुकोण की ब्यूटी और फिटनेस का राज है ये डाइट, कीमत नहीं है ज्यादा

    दीपिका पादुकोण की फिटनेस बहुत ही आकर्षक है, इसलिए सभी इसके दीवाने हैं, लेकिन इसके पीछे दीपिका के डाइट है, इस स्लाइडशो में दीपिका के डाइट सीक्रेट के बारे में जानें।