खूबसूरत, ग्लोइंग स्किन के लिए करें ये 3 योगासन, देखें वीडियो

योगाBy Onlymyhealth editorial teamJun 01, 2021

किसी भी व्यक्ति की खूबसूरती उसकी त्वचा के रंग से नहीं, बल्कि त्वचा की स्मूदनेस, ग्लो और सॉफ्टनेस से मापी जाती है। अगर आपकी त्वचा में ये तीनों क्वालिटी हैं, तो आप न सिर्फ खूबसूरत दिखेंगे, बल्कि कॉन्फिडेंट भी दिखेंगे। हेल्दी ग्लोइंग स्किन के लिए अच्छी डाइट, अच्छी नींद और सही स्किन केयर रूटीन को फॉलो करना तो जरूरी है ही। साथ ही आप कुछ योगासनों के रेगुलर अभ्यास से भी अपनी त्वचा को ज्यादा खूबसूरत और आकर्षक बना सकते हैं। Improve Life with Yoga (योग से बनाएं जीवन बेहतर) के इस एपिसोड में योग गुरू ग्रैंड मास्टर अक्षर आपको बता रहे हैं 3 ऐसे योगासन जो आपकी त्वचा खासकर चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद हैं।

अपने डेली रूटीन में इन योगासनों को शामिल करके आप भी पा सकते हैं खूबसूरत ग्लोइंग त्वचा। दरअसल ये ऐसे योगासन हैं, जिन्हें करने से सिर के हिस्से में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है। इससे आपके चेहरे पर नैचुरल ग्लो बढ़ने लगता है और त्वचा की क्वालिटी में भी सुधार आने लगता है। इस वीडियो में आप ग्रैंड मास्टर अक्षर से सीखेंगे पश्चिमोत्तासन (Pashchimottasana), पर्वतासन (Parvatasana) और पादहस्तासन (Padahastasana) करने का तरीका। ये तीनों ही योगासन आपके चेहरे पर ग्लो लाने और त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करेंगे।

अगर आपको ये वीडियो पसंद आया है तो आप इन योगासनों का अभ्यास करें और दूसरों के साथ भी वीडियो को शेयर करें। साथ ही अगर आप चाहते हैं कि हम आपके लिए किसी विशेष समस्या या बीमारी में लाभ देने वाले योगासनों के बारे में बताएं, तो आप हमारे फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पेजेस पर हमें मैसेज कर सकते हैं।

Watch More Health Videos in Hindi

Disclaimer