सिंपल स्‍मूथिस एक पावरफुल दिन के लिए

स्वस्थ आहारBy Onlymyhealth editorial teamSep 23, 2016

एक पावरफुल दिन के लिए सिंपल स्‍मूथिस बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है। यह आपकी सेहत का ख्‍याल तो रखेगा ही साथ ही यह आपको दिनभर तरोताजा रखेगा। अगर आप ऑफिस में काम करते हैं या भागदौड़ वाले काम हैं तो यह स्‍मूथी आपके लिए बहुत खास है। आप इस स्‍मूथिस को बच्‍चों को भी दे सकती हैं। स्‍मूथिस को बनाना बहुत ही आसान है। इसे आप घर में कभी भी बना सकती हैं। इसे बनाने में समय भी बहुत कम लगता है और किसी प्रकार का झंझट भी नही है। तो आइए हम आपको तीन अलग-अलग तरह की स्‍मूथिस के बारे में बता रहें है।

फॉरएवर स्‍मूथी

इस स्‍मूथिस को बनाने के लिए 4 से 5 स्‍ट्रॉबेरी, एक केला और एक चौथाई नारियल का दूध के साथ एक चम्‍मच शहद लें। सभी समाग्री को ब्‍लंडर में डालें और स्‍मूथी बना लें। इसे अच्‍छे से सर्व करके आप खुद भी पीजिए और यदि घर में मेहमान आए हैं तो उन्‍हें भी पिलाइए। सभी आपकी तारीफ करेंगे।

विटमिन सी बूस्‍टर

विटमिन सी से भरा यह स्‍मू‍थी आपके लिए बहुत ही फायदेमंद हो सकता है। इसे बनाने के लिए एक केला, दो संतरे और आधा चम्‍मच नींबू का रस ले लें। इसके बाद तीनों को ब्‍लंडर में डालकर स्‍मूथी बना लें। इसके बाद टेस्‍टी बूस्‍टर को पी लें।


पीच-वनिला-दही स्‍मूथी

इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक पीच ले लें आधा कप वेनिला फ्लेवर लेवर दही लें और फिर इन समाग्री को मिक्‍स कर स्‍मूथी बना लें, आप अपने पसंद के फ्रूड भी एड कर सकते हैं अगर आप डाइट पर हैं तो कोकोनट दूध को सोया मिल्‍क के साथ रिप्‍लेस कर सकते हैं।

Disclaimer