सेक्‍स और संबंध videos

सेक्‍स और संबंध विडियो
  • रिलेशनशिप और अपोजिट सेक्स

    रिलेशनशिप और अपोजिट सेक्स

    अपोजिट सेक्स के प्रति आकर्षण के बारे में जानें।

  • लाइफस्टाइल में परिवर्तन से बढ़ता है सेक्स

    लाइफस्टाइल में परिवर्तन से बढ़ता है सेक्स

    लाइफस्टाइल में बदलाव लाएं और लें सेक्स का बेहतर मजा।

  • क्रोनिक डिजीज से सेक्स जीवन पर क्या असर पड़ता है

    क्रोनिक डिजीज से सेक्स जीवन पर क्या असर पड़ता है

    क्रोनिक डीजीज ऐसे करता है सेक्स जीवन को प्रभावित।

  • गर्भनिरोधक गोलियां लेने का आपके शरीर पर क्या असर पड़ता है?

    गर्भनिरोधक गोलियां लेने का आपके शरीर पर क्या असर पड़ता है?

    कॉन्ट्रासेप्शन के कई तरीके होते हैं। उन में से एक असरदार तरीका पिल्स लेना है। लेकिन ये ज़रूरी है की आप जानें कि ये कितना सुरक्षित है। अपोलो अस्पताल की डॉ. सुष्मा सिन्हा से जानें।

  • समलैंगिकता को कैसे स्वीकारें
  • गर्भनिरोधन के उपाय कितने सफल हैं

    गर्भनिरोधन के उपाय कितने सफल हैं

    गर्भावस्था से बचने के विभिन्न साधन उपलब्ध हैं। ये मूल रूप से दो प्रकार के हैं- स्थायी और अस्थायी। अस्थायी प्रकार हैं गर्भनिरोधक गोलियां, इंजेक्शन, कॉपर टी व कंडोम। इन में से सबसे फायदेमंद है गर्भनिरोधक गोलयां हैं।

  • गर्भनिरोधक के प्रकार और कार्यविधि

    गर्भनिरोधक के प्रकार और कार्यविधि

    लगभग हर बार सेक्‍स के बाद गर्भधारण की संभावना होती है। हमारे देश की आबादी बहुत अधिक है और इसलिए समय की मांग है कि हम गर्भनिरोध के तरीके अवश्‍य अपनाएं। गर्भनिरोधक कई प्रकार के हो सकते हैं।बैरियर मैथर्ड, जैसे कण्‍डोम, जिनमें पुरुष और महिला दोनों प्रकार के कण्‍डोम मौजूद हैं।

  • गर्भनिरोधक कैसे काम करते हैं

    गर्भनिरोधक कैसे काम करते हैं

    हर गर्भनिरोधक की कार्यप्रणाली अलग होती है। इनका मकसद भी अलग होता है। कोई ओविलेशन को रोकता है, कोई अण्‍डाणुओं और वीर्य के मिलने में बाधा उत्‍पन्‍न करता है और कोई वे दोनों मिल भी जाएं, तो वह उन्‍हें यूट्राइन केविटी में स्‍थापित नहीं होने देते।

  • यौन शिथिलता के कारण

    यौन शिथिलता के कारण

    यौन शिथिलता के कई कारण हो सकते हैं। यह हर व्‍यक्ति के लिए अलग हो सकता है। यह शारीरिक भी हो सकता है और मनोवैज्ञानिक भी हो सकता है। इसके साथ ही यह शारीरिक, मनोवैज्ञानिक और सामाजिक दिक्‍कतों का संयोजन भी हो सकता है।

  • यौन रोगों का इलाज कैसे होता है

    यौन रोगों का इलाज कैसे होता है

    अधिकतर यौन रोगों का इलाज हो सकता है। यौन रोगों का इलाज उनके कारणों पर निर्भर करता है। अधिकतर यौन रोग, चाहे वे जैविक कारणों से हों अथवा मानसिक कारणों से उनका इलाज किया जा सकता है। महत्त्‍वपूर्ण बात यह है कि इनका इलाज दो प्रकार से किया जाता है।

Next » RESULTS:1 - 10 of 36
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK