फैशन और सौंदर्यBy Onlymyhealth editorial teamDec 16, 2016

इस विडियो के माध्‍यम से मेकअप आर्टिस्‍ट आश्‍मीन मुंजाल आपको खुद से अलग-अलग तरह के आईलाइनर अलग-अलग तरह की शेप में लगाने के तरीके के बारे में बता रही है। आइए ऐसे ही कुछ आईलाइनर स्‍टाइल के बारे में जानें।
हाफ वे आईलाइनर : हम हाफ वे आईलाइनर के बारे में जानते हैं। इसे अपने आंख के बीच में से शुरु करके लगाना है फिर इसे अच्‍छी तरह से भर दें और नीचे की ओर से भी लगाये।
कम्‍पलीट आईलाइनर : इस तरह के आईलाइनर को लगाने के लिए आप आंख की शुरुआत से अंत तक लगाये और फिर इसे अच्‍छी तरह से ब्‍लैंड कर दें। अंदर के कोने में भी आईलाइनर लगाये।
विंग आईलाइनर : इस तरह के आईलाइनर को लगाने के लिए आपको विंग बनाना है। इसके लिए आप विंग की जितनी लेंथ चाहती हैं उतनी लंबी लाइन सेंटर से बाहर की ओर खींच लें। इसके बाद इनर कॉर्नर से पतली लाइन लाते हुए सेंटर पर रुक जाएं और दोनों लाइनों को आपस में मर्ज कर दें। आंख के आकार के अनुसार विंग बनाये।
डीप कट आईलाइनर : इस तरह के आईलाइनर को लगाने के लिए आपको आंखों की शुरुआत से अंत तक दो से तीन बार लगाना है। और अंत में आंखों के अंत में दो लाइन बनानी है। ऊपर की लाइन को 45 डिग्री पर और नीचे की लाइन को 35 डिग्री पर। इस तरह से आईलाइनर के अंत में दो रेखाएं बन जाएगी। आप चाहे तो बीच में कोई और कलर भी भर सकते हैं।
फिश आईलाइनर : इस आईलाइनर को लगाने के लिए आप अपर लैशिज पर मोटा लाइनर लगाएं जिसको आगे की तरफ नीचे को खींच दें और बाहर की तरफ ऊपर खींचते हुए ले जाएं। इसी प्रकार वॉटर लाइन पर भी मोटा लाइनर लगाएं और इसे बाहर ले जाते हुए नीचे की ओर खींच दें। बस एक बात का ख्याल रखें, इसे आगे से पतला और पीछे से मोटा लगाएं। लाइनर का ये स्टाइल काफी बोल्ड है।




Disclaimer