केरल के 103 साल के वृद्ध ने जीती कोरोना से जंग, 20 दिन की देखरेख के बाद लौटे घर

लेटेस्टBy Onlymyhealth editorial teamAug 21, 2020

एक तरफ जहां हर दिन कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ हरे हैं वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस से ठीक होने वालों का एक रिकॉर्ड भी कायम हो रहा है। ऐसा ही एक मामला केरल में सामने आया है। जहां एक 103 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना वायरस को हराकर जिंदगी की जंग जीत ली है। खबरों के मुताबिक, COVID-19 संक्रमण के 20 दिन बाद उनका कोरोना वायरस रिजल्‍ट निगेटिव पाया गया और उन्‍हें अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई।

न्‍यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, केरल के अलुवा में रहने वाले 103 वर्षीय वृद्ध को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उन्‍हें एर्नाकुलम के Kalamassery Medical College में भर्ती कराया गया था। 20 दिनों तक उन्‍हें चिकित्‍सकों की निगरानी में रखा गया। रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्‍हें अस्‍पताल से छुट्टी दे गई। हालांकि, डॉक्‍टरों ने उन्‍हें अभी घर में रहकर आराम करने की सलाह दी है।

74 प्रतिशत से ज्‍यादा हुआ रिकवरी रेट

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना वायरस के मरीज अब तेज गति से ठीक होकर अपने घर जा रहे हैं। फिलहाल, कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 74.30 प्रतिशत हो गया है। कोरोना वायरस के कुल एक्टिव मामले करीब 7 लाख पहुंचने वाले हैं। ठीक होने वालों की संख्‍या 21.5 लाख से ज्‍यादा है। मरने वालों की कुल संख्‍या 54849 है। राज्‍यों की बात करें तो महाराष्‍ट्र में कोरोना के मामले अभी भी सबसे ज्‍यादा हैं।

Watch More Video In Hindi

Disclaimer