आपके फोन चेक करने पर इन 5 वजहों से चिढ़ती हैं महिलाएं

टैग्स- समरी- वर्तमान में फोन ऐसा डिवाइस है जो सभी के लिए न केवल उपयोगी है बल्कि इसमें उनके बारे में बहुत कुछ होता है जो वे दूसरों से छिपाती हैं, इस स्‍लाइडशो में पढ़ें पुरुषों की फोन चेक करने की आदत से क्‍यों चिढ़ती हैं महिलायें।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Feb 10, 2016

लड़का-लड़की और फोन

लड़का-लड़की और फोन
1/6

दस साल पहले फोन की परिभाषा थी - जो दूरी को कम करें...। वहीं आज फोन की परिभाषा है - जो हंसते-खेलते रिश्ते को बर्बाद कर दे। फोन आज हर किसी की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। घर में सदस्यों से ज्यादा फोन की संख्या हो गई है। फोन से होने वाली बीमरियों का तो इलाज हो जाए। लेकिन जब फोन रिश्तों को बीमार कर दे तो क्या किया जाए? आज फोन कई रिश्तों के टूटने का कारण बन गया है। सबसे बड़ी वजह होती है महिलाओं का फोन चेक करना। पुरुषों का अपने पार्टनर का फोन चेक करना इन जरूरी कारणों से उनके चिढ़ की वजह बन जाता है।

गर्ल्स टॉक

गर्ल्स टॉक
2/6

गर्ल्स आपस में हर तरह की बात शेयर करती हैं। मजाक-मजाक में कई बार शरारत भरी बातें भी हो जाती हैं तो कभी ऊटपटांग बातें भी। जिसे कोई और पढ़े तो गलत मतलब में भी ले सकता है। इसलिए महिलाएं कभी नहीं चाहेंगी की कोई उनके चैट पढ़ें और उन्हें शर्मिंदगी महसूस हों। कई बार तो लिपिस्टिक से लेकर अंडरगार्मेंट्स तक की भी बात महिलाएं करती हैं। तो आपके लिए भी बेहतर होगा कि आप अपनी पार्टनर के चैट ना ही पढ़ें।

हैकिंग का डर

हैकिंग का डर
3/6

विश्वास हर किसी पर और फिर किसी पर भी नहीं। आज की लाइफ में महिलाओं के लिए तकनीक भी दोस्त के साथ एक दुश्मन बनकर भी उभरा है। इस दुशमन में सबसे पहले नम्बर पर हैकिंग आता है। फोन में सारे पर्सनल चीजें और फोटोज़ होती हैं जिसके हैक होने पर एक महिला की इज्जत तार-तार होने का भी डर होता है। इसलिए कई बार महिलाएं हैकिंग के डर से भी पुरुषों को फोन नहीं देती।

पर्सनल डिटेल्स

पर्सनल डिटेल्स
4/6

महिलाएं फोन में सारे पर्सनल डिटेल्स और फोटो सेव करके रखती हैं जिसका किसी गलत हाथ में जाने से मिसयूज़ होने का डर होता है। इसी डर के कारण महिलाओं फोन चैकिंग के दौरान चिढ़ जाती हैं। ऐसे में फोन भी महिला का कभी चेक ना करें।

नजर रखना

नजर रखना
5/6

फोन चेक करने का मतलब आप उनके पर्सनल लाइफ में दखल दे रहे हैं और जानना चाहते हैं कि वो पूरे दिन किस से बात करती हैं औऱ क्या बात करती है। ऐसे में महिलाओं को लगता है कि कोई उन पर नजर रख रहा है। वैसे भी अपने देश के पितृसत्तामक समाज में फोन चेक करने का सबसे पहला कारण यही माना जाता है। भले ही आपने ऐसे ही फोन देखने के लिए लिया हो। सो किसी भी तरह की गलतफहमी से बचना चाहते हैं किसी भी महिला का फोन चेक करने से बचें।

अजीबो-गरीब फोटोज

अजीबो-गरीब फोटोज
6/6

ये बात आप भी मानेंगे की आपकी फोटो कैसी भी हो उसे देखने से वैसा फर्क नहीं पड़ेगा जैसा महिलाओं की फोटो को देखने से पड़ता है। महिला अपने दोस्तों के साथ क बार बहुत अजीबो-गरीब फोटो खिंचवाती है जिसका किसी के द्वारा देखे जाना महिलाओं को बिल्कुल पसंद नहीं आता।

Disclaimer