इन कारणों से ऑर्गेनिक शैम्पू है बेहतर

रुखे बालों को मॉश्चराइज करने के लिए तरह-तरह के शैम्पू अपनाकर अगर आप थक गए हैं तो एक बार ऑर्गेनिक शेम्पू इस्तेमाल करके देखिए। इस स्‍लाइडशो में जानिये यह कितना फायदेमंद है।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Nov 25, 2015

रुखे बाल और ऑर्गेनिक शैम्पू

रुखे बाल और ऑर्गेनिक शैम्पू
1/5

अगर आपके बाल रुखे हो गए हैं और आप सारी चीजें आज़मा कर थक गए हैं तो समय आ गया है ऑर्गेनिक शैम्पू इस्तेमाल करने का। ऑर्गेनिक शैम्पू केमिकल-फ्री होते हैं और ये बालों को मुलायम और घना बनाने में मदद करते हैं। यानी बिना किसी नुकसान के इस शैंपू के प्रयोग से अपने बालों को धो सकते हैं। तो इसके बारे में आइए विस्‍तार से जानते हैं।

बालों से मॉयश्चर नहीं चुराते

बालों से मॉयश्चर नहीं चुराते
2/5

ऑर्गेनिक शेम्पू बालों की गंदगी साफ कर केवल उनमें से तेल निकालते हैं। ये बालों के मॉयश्चर को नहीं चुराता जिससे बाल रुखे नहीं होते।

केमीकल फ्री होते हैं

केमीकल फ्री होते हैं
3/5

हर किसी को मालुम है कि बाजार में मिलने वाले अधिकतर शेम्पू में केमीकल होते हैं तभी उनसे झाग बनता है। जितना अधिक झाग उतना अधिक केमीकल। ऑर्गेनिक शेम्पू सल्फेट फ्री होते हैं। इन शेम्पू को इस्तेमाल करने के बाद आपको केमिकल्स की फिक्र करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

पीएच बैलेन्स रहेगा संतुलित

पीएच बैलेन्स रहेगा संतुलित
4/5

हर किसी के बाल और स्कैल्प में थोड़ी मात्रा में एसिड होता है। ये पीएच बैलेंस बालों को हेल्दी रखता है। इस पीएच बैलेंस को आम शेम्पू अपने केमीकल से बिगाड़ देते हैं। जबकि ऑर्गेनिक शेम्पू से बालों को इस तरह का कोई खतरा नहीं होता।

बालों के लिए है सुरक्षित

बालों के लिए है सुरक्षित
5/5

ऑर्गेनिक शेम्पू रीठा-शीकाकाई व अन्य हर्ब्स को मिलाकर बनता है जिससे ये बालों के लिए काफी हेल्दी और सुरक्षित होते हैं। साथ ही ये इको-फ्रैंडली होते हैं और हर टाइप के स्कीन को सूट करते हैं।

Disclaimer