किस्मत वालों के शरीर में होते हैं इन 5 जगह तिल

ज्योतिष के आधार पर आज हम आपको शरीर के कुछ ऐसे प्वाइंट्स बता रहे हैं जहां तिल होना बहुत अच्छा और शुभ होता है।

Rashmi Upadhyay
Written by: Rashmi UpadhyayPublished at: Apr 20, 2017

खुशकिस्मती के तिल

खुशकिस्मती के तिल
1/5

मानव शरीर में प्राकृतिक तौर पर कई जगह तिल होते हैं। ​कई लोगों को शरीर के ये तिल बहुत अच्छे लगते हैं तो कई लोगों को इन तिल से नफरत होती है। असल में ये सब इस बात पर निर्भर करता है कि तिल किस जगह पर है। ज्योतिष के आधार पर आज हम आपको शरीर के कुछ ऐसे प्वाइंट्स बता रहे हैं जहां तिल होना बहुत अच्छा और शुभ होता है।

हथेली पर तिल

हथेली पर तिल
2/5

हथेली पर तिल होना बहुत शुभ और अच्छा होता है। ज्योतिष के आधार पर ऐसा मानना है कि जिन लोगों की हथेली में तिल होता है खासकर के जिनके तिल बंद मुट्ठी के अंदर आता है वह लोग बहुत लक्की होते हैं। ऐसे लोगों का जीवन तो कुशल मंगल होता ही है साथ ही ऐसे लोग बहुत धनवान भी होते हैं। शादी के बाद ऐसे लोगों को ससुराल में बहुत सम्मान मिलता है।

नाक पर तिल

नाक पर तिल
3/5

हालांकि ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के नाक में तिल होता है वे लोग थोड़े नख​रेले स्वभाव के होते हैं। लेकिन इसके साथ ही ये भी सच है कि जिन लोगों के नाक में तिल होता है वे लोग दिल के बहुत अच्छे और सच्चे होते हैं। साथ ही ऐसे लोगों को अपने करियर में बहुत अच्छी ग्रोथ मिलती है। भले ही यह थोड़ी देर में मिले, लेकिन कुछ वक्त बाद ऐसे लोग अपने ​करियर में एक अच्छा मुकाम हासिल कर लेते हैं।

ठोडी पर तिल

ठोडी पर तिल
4/5

ठोडी पर तिल होना सीधे तौर पर शुभ का संकेत है। ऐसे लोगों के हर वक्त बिगड़े काम बनते हैं। जिन लोगों के ठोडी के बीचोंबीच तिल होता है ऐसे लोगों की अपने पार्टनर से बहुत अच्छी बनती है। साथ ही ऐसे लोग फाइनेंसिल भी बहुत अच्छे रहते हैं।

पीठ पर तिल

पीठ पर तिल
5/5

जिस व्यक्ति की पीठ पर तिल हो वह स्वभाव से काफी रोमांटिक होता है और घूमने-फिरने का शौक रखता है। ऐसे लोग बहुत खुशमिजाज होते हैं। पीठ में तिल वाले लोगों को उनके बच्चे बहुत प्यार करते हैं। आज समय में यह सबसे बड़ा सुख है।

Disclaimer