ये राज बयां करते हैं आपके पैर

अगर आप लोगों को पहचानने में गलती करते हैं तो उनके पैरों को देखिए और उसके बाद उनसे जान-पहचान बढ़ायें, आइए हम बताते हैं कैसे पैरों से जानें लोगों का स्‍वभाव।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Mar 21, 2017

क्या कहते हैं आपके पैर

क्या कहते हैं आपके पैर
1/7

हाथ की रेखाओं, मस्तिष्क की लकीरों और कलाई की लाइनों के अलावा पैर भी लोगों के स्वभाव के बारे में बताते हैं। साथ ही पैर आपके दुर्भाग्य और सौभाग्य के बारे में भी बहुत कुछ बताते हैं। हर इंसान के पैर उसके स्वाभाव की तरह अलग-अलग होते हैं। यानी आप किसी के पैर देखकर यह अंदाजा लगा सकते हैं कि उसका स्‍वभाव कैसा है। इसके बारे में यहां विस्‍तार से चर्चा करते हैं।

उंगुलियां अगर हैं दूर-दूर

उंगुलियां अगर हैं दूर-दूर
2/7

ऐसे लोग स्‍वाभिमानी होते हैं और अपने करियर व कार्यविधियों को अधिक महत्व देते हैं। लेकिन इन लोगों को अपने जीवन में आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ता है। कुछ भी पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।

उंगुलियां आपस में सटी हों

उंगुलियां आपस में सटी हों
3/7

ये लोग बहुत ही बातुनी और निडर स्वाभाव के होते हैं। साथ ही इन लोगों को लोग भाग्य का धनी भी माना जाता है। सारी खुशियां झक मारकर उनके कदमों में आती हैं।

अंगुठे से सटी उंगुली लंबी हो

अंगुठे से सटी उंगुली लंबी हो
4/7

पुरुषों के लिए यदि अंगूठे से सटी उंगली अंगूठे से लंबी हो तो पत्नी उनकी गुलाम बनकर रहती है और इनका दांपत्य जीवन अच्छा रहता है। वहीं अगर किसी महिला के अंगूठे से सटी उंगलियां अंगूठे से लंबी हो तो उनका पति जिंदगी भर महिला के कहे अनुसार ही चलता है।

गर गोल हो पैर

गर गोल हो पैर
5/7

गोल पैर पैसों की कमी के सूटक हैं। लेकिन ऐसे लोग भावनाओं को व्यक्त करने में थोड़ा समय लगाते हैं। पैर का ऊपरी हिस्सा यदि थोड़ा गोलाकार शेप लिए हो तो ऐसे लोगों को धन या पैसों की कोई दिक्कत नहीं होती।

अंगुठा बाहर निकला हो

अंगुठा बाहर निकला हो
6/7

पैर की सारी उंगलियों में यदि सिर्फ अंगूठा बाहर की तरफ कुछ ज्यादा निकला हो तो समझिए कि जातक के लिए कुछ न कुछ दुर्भाग्य को लाता है।

मांसल पैर

मांसल पैर
7/7

अगर पैरों की उंगुलियां बिल्कुल शेप में है और पैर मांसल हैं तो ऐेसे लोग शांत स्वभाव के होते हैं। इन्हें जिंदगी में भागमभाग ज्यादा पसंद नहीं होती। ऐसी अनचाही परिस्थितियों से बचकर रहते हैं और अपने लिए बैलेंस्ड रास्ता निकाल लेते हैं।

Disclaimer