रिलेशनशिप में आगे बढ़ने के लिए लड़के को करें ये मैसेज

रिलेशनशिप की शुरूआत केवल लड़के भी नहीं करते बल्कि लड़कियां भी खुद से रिश्‍ते को आगे बढ़ाने की कोशिश करती हैं, ऐसे में अगर आपके मन में भी ऐसी उथल-पुथल है तो लड़के को इस तरह के मैसेज करें।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Apr 18, 2017

रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने वाले मैसेज

रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने वाले मैसेज
1/7

अगर आपको लगता है कि आप दोनों एक-दूसरे के करीब आ रहे हैं और इस रिश्ते को आगे बढ़ाने का समय आ गया है तो इस रिश्ते को आगे बढ़ाने में देर ना करें और न ही लड़के की तरफ से आने वाले इशारे का इंतजार करें। क्‍योंकि कई बार लड़का शर्मीला निकल जाता है और वह आगे बढ़ नहीं पाता। तो आप अपनी तरफ से आगे बढ़िए। आगे बढ़ने के लिए आपको अलग से कुछ भी प्रयास करने की जरूरत नहीं होगी। केवल लड़के को ये टेक्स्‍ट करें।

वाइन की बोतल

वाइन की बोतल
2/7

शुरुआत वाइन की बोतल से करें। मतलब उस लड़के को टेक्‍स्‍ट करें कि, "अभी आपके पास एक वाइन की बोतल है, अच्छी फनी-मूवी है लेकिन साथ देने के लिए कोई नहीं। तो क्या तुम आज शाम फ्री हो?" इससे लड़का समझ जाएगा कि आपको उससे मिलना है और आपको उसकी कंपनी पसंद है। साथ ही पूरी शाम आपके पास बात करने के लिए वाइन, फिल्म आदि से जुड़ी कई सारी बातें भी होंगी।

दो टिकट

दो टिकट
3/7

अब तक की मुलाकातों और बातों में आपको पता चल गया होगा कि बंदे को फिल्म, रॉक कंसर्ट या आर्ट गैलरी पसंद आती है। इन सब चीजों में से जो भी बंदे को पसंद आती हो उसकी दो टिकट ले लें और उसे टैक्सट करें कि  "मेरे पास एक आर्ट गैलरी की एक्सट्रा टिकट है। तो अगर इस वीकेंड तुम बिज़ी ना हो तो क्या तुम मेरे साथ आर्ट गैलरी में जाना चाहोगे?" अगर आप अच्छा फील करना चाहती हैं और उसके साथ डेट पर जाना चाहती हैं तो हां सुनने के लिए ये टेक्स्ट करें। आपको निराशा हाथ नहीं लगेगी।

शाम का प्लान बनाएं

शाम का प्लान बनाएं
4/7

अगर आप एक-दूसरे के साथ बहुत अधिक कंफर्टेबल हो गए हैं और आपको उसके साथ बाहर जाने के लिए किसी भी बहाने की जरूरत नहीं तो उसे टेक्स्ट करें, "क्या कहते हो आज शाम को चलें कहीं बाहर?" इस तरह के टेक्स्ट तब जरूर करें जब वो बोल रहा हो कि आज उसके पास कुछ करने के लिए नहीं है और वो बोर हो रहा हो। ऐसे में आप उसके काम के बीच में उसे डिस्टर्ब भी नहीं करेंगी और आपको मिलने का समय भी मिल जाएगा।

कॉफी पर चलें

कॉफी पर चलें
5/7

जब आपको लगे कि बात को आगे बढ़ाने का समय आ गया है तो उसे कॉफी के लिए पूछें और साथ में बता भी दें की वो आपको पसंद है। ये बताने और कॉफी के लिए पूछने के लिए उसको ये टेक्स्ट करें, "मैं तुम्हें पसंद करती हूं। तो कभी कॉफी पीने चलते हैं।?" स्पष्ट औऱ डायरेक्ट सवाल कभी भी किसी से कुछ भी पूछने के लिए बुरा उपाय नहीं होता। इससे चीजें क्लीयर भी हो जाती है कि वो आपके साथ आगे बढ़ना चाहती है कि नहीं।

एक दूसरे का साथ अच्‍छा है

एक दूसरे का साथ अच्‍छा है
6/7

जब बात बहुत आगे बढ़ती है तो उससे भी इकरारनाम पूछ ही लें, मतलब उसे टेक्स्ट करें कि "तुम्हें पता है, मुझे लगता है कि हम दोनों साथ में बहुत ज्यादा मस्ती करते हैं।" अगर उसका जवाब आता है तो समझ जाएं कि कहानी आगे बढ़ गई और आप दोनों का रिलेशनशिप आगे बढ़ने वाला है।

रुल्स फॉलो करें

रुल्स फॉलो करें
7/7

लेकिन टेक्सट करने के दौरान कुछ रुल्स भी होते हैं जिन्हें फॉलो करना भी बहुत जरूरी है। जैसे- एक साथ बहुत सारे मैसेज ना करें। दिन में 12 बजे के बाद कभी मैसेज ना करें। और सबसे जरूरी, कभी सेक्स टॉक ना करें।

Disclaimer