रिश्‍ते में क्‍या होती है पुरुषों की अपेक्षायें

जरूरी नहीं रिश्‍ते में होने पर पुरुष केवल शारीरिक संबंधों के बारे में ही सोचते हैं, बल्कि उनकी इसके अलावा सरल और मीठी इच्छाएं भी होती हैं। ऐसी ही कुछ अपेक्षायें के बारे में जाने इस स्‍लाइड शो में।

Pradeep Saxena
Written by: Pradeep SaxenaPublished at: Apr 11, 2014

पुरुषों की सरल और मीठी इच्छाएं

पुरुषों की सरल और मीठी इच्छाएं
1/12

क्या आप जानते हैं कि जब पुरुष रिश्‍ते में होते है तो अपनी पार्टनर से क्‍या चाहते हैं? बहुत सारी महिलाये शायद उनकी चाहत का अर्थ शारीरिक संबंधों को समझती है। इसलिए कई बार रिश्‍ते में पुरुषों की चाहत महिलाओं के लिए असंतोष और क्रोध का कारण बनती है। महिलाओं को यह अद्भुत, गर्म, रोमांटिक साझेदारी विकसित करना बहुत निराशाजनक लगता है। दुखद बात यह है कि यह इस तरह से होना जरूरी नहीं होता है।

आपका सुपरमैन बनना

आपका सुपरमैन बनना
2/12

पुरुष चाहते हैं कि उनकी महिला पार्टनर उन्‍हें दुनिया का सबसे बेहतर आदमी बनाना चाहती हो, ताकि वह सब कुछ भूल जाये। वह अपने कंधों पर महिला को उठाकर दुनिया दिखाना चाहते हैं। या कम से कम उस तरह का महसूस कराना चाहते हैं। और महिलाओं के अजेय महसूस करने पर वह अपने आपको दुनिया को सबसे खूबसूरत प्राणी महसूस करते हैं।

अनकही बातों को समझें

अनकही बातों को समझें
3/12

पुरुष शायद जो बातें अपनी पार्टनर से कर सकता है वह किसी और से नहीं कर सकता है। खासतौर से जब पुरुष किसी महिला से रिश्‍ते की शुरुआत करता है या प्यार करता है। तो वह चाहता है कि महिला बिना कुछ कहे ही उसकी भावनाओं और विचारों को समझें। ताकि पुरुष भविष्य में वह उसके मन की अनकही बातों को भी समझ सके।

तुम्हारे बिना मैं कुछ नहीं

तुम्हारे बिना मैं कुछ नहीं
4/12

पुरुषों को यह सुनना बहुत अच्‍छा लगता है कि आप उनके बिना जी नहीं सकती। साथ ही आपको उनकी जरूरत हर काम में हैं चाहे वह बैंक का काम हो या फिर घर को कोई भी काम। इन कामों में आपकी मदद करना उन्‍हें बहुत अच्‍छा लगता है।  पुरुषों को प्‍यार से यह कहना कि तुम्हारे बिना तो मेरे लिए कुछ भी करना असंभव होता, उनको दुनिया का सबसे भाग्‍यशाली इंसान बना देता है।

अपनी फिलिंग को बताना

अपनी फिलिंग को बताना
5/12

अंधेरे में नहीं छोड़ा जा सकता है। बहुत सी महिलाएं पुरुषों को यह नहीं बताना चाहती हैं कि उन्‍हें कैसा लग रहा है। जबकि  पुरुष वास्‍तव में यह जानना चाहते हैं कि महिलाएं जैसा भी महसूस करती हैं उन्‍हें बताये। पुरुषों के अनुसार, जब वह मुझसे अपनी कोई समस्या साझा करती है तो वह मेरे लिए अद्भुत पल होता है।

रात में जगाना

रात में जगाना
6/12

पुरुष दीर्घकालिक संबंध में दो बातों की इच्‍छाएं हमेशा रखता है, एक उत्‍साह और दूसरा नग्‍नता। इसके लिए वह अपनी महिला पार्टनर को को पूरी तरह से नग्‍न देखने के लिए हमेशा उत्‍साहित रहता है।

संवाद

संवाद
7/12

संवाद के बिना कोई भी रिश्‍ता रेत के ढ़ेर की तरह होता है। खासकर प्‍यार के रिश्‍ते में तो संवाद बहुत जरूरी होता है। पुरुष किसी भी इशारे के बिना अपनी पार्टनर से हमेशा सीधी बातचीत करना चाहते हैं। और चीजों को जल्‍द ही सुलझाना चाहते हैं।

अपने साथी के साथ वर्कआउट

अपने साथी के साथ वर्कआउट
8/12

पुरुषों के लिए अपने अंतरंग साथी के साथ वर्कआउट करने से ज्‍यादा कामोत्तेजक कुछ भी ओर हो नहीं सकता हैं। अपनी पार्टनर को वर्कआउट करता और उसके शरीर पर पसीने को देखकर कोई भी पुरुष प्रोत्साहित हुए बिना नहीं रह सकता है। इस तरह से उसे नग्‍न के एक अलग प्रकार को देखने को मिलता है।

महिलाओं का स्वयं का भी जीवन हो

महिलाओं का स्वयं का भी जीवन हो
9/12

सच में.  पुरुष चाहते हैं कि उनकी पार्टनर के अपने दोस्त, गतिविधियों, और जुनून हो। बेशक पुरुष महिलाओं के हर काम में उनकी मदद करना चाहते हैं। और उनके हर काम में हिस्‍सा बनकर उनका समर्थन करना चाहते हैं। लेकिन वह चाहते हैं कि महिलाओं की खुद की एक पहचान हो।

सराहना पसंद होती है

सराहना पसंद होती है
10/12

यह कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि हर सफल पुरुष के पीछे एक महिला का हाथ होता है। यह काफी हद तक सही है। पुरुषों में तीव्र इच्छा रहती है कि वे जो कुछ भी अपने जीवन में या दिनभर में करते हैं उसे उनकी पार्टनर देखे और सराहे। यही नहीं बल्कि उन्हें सहयोग भी करें। यह जीवन को संतुलित और मजबूत बनाता है।

Disclaimer