आर्टिफिशियल ज्वैलरी को इस तरह करें कैरी, दिखेंगी स्मार्ट और स्टाइलिश

ज्‍वैलरी का मतलब सिर्फ गोल्‍ड या फिर हीरे-मोती नहीं होता, ऑर्टिफिशियल ज्‍वैलरी को भी आप स्‍टाइलिश तरीकों से प्रयोग कर सकती हैं, इस स्‍लाइडशो में हम आपको कुछ तरीके बता रहे हैं।

Rashmi Upadhyay
Written by: Rashmi UpadhyayPublished at: Jul 31, 2018

ज्वैलरी कलेक्शन

ज्वैलरी कलेक्शन
1/8

ज्वैलरी पहनना हर महिला को पसंद आता है। लेकिन ऐसी ज्वैलरी का कलेक्शन रखना बहुत ही मुश्किल काम है जो दूसरों को इम्प्रेस कर सके, और तरह-तरह की गोल्‍ड या दूसरे महंगी ज्‍वैलरी का कलेक्‍शन रखना भी आसान काम नहीं है। ऐसे में ऑर्टिफिशियल ज्‍वैलरी आपके बड़े काम की है। दूसरों को इम्प्रेस करने के लिए और अपनी ब्यूटी को नया लुक देने के लिए क्यों ना इस बार आप अपनी ज्वैलरी से कुछ एक्सपेरिमेंट करें।

नेक पीस को हाथ में पहनें

नेक पीस को हाथ में पहनें
2/8

नेक पीस को गले में पहनने की जगह हाथ में पहनें। इसमें केवल अपने हाथों को हाइलाइट करें। गले में कुछ ना पहनें। ये आपको काफी स्टनिंग और अलग लुक देगा।

मैचिंग ज्वैलरी

मैचिंग ज्वैलरी
3/8

कुछ कपड़ों की स्टाइल के साथ अलग तरह की ज्वैलरी की जरूरत पड़ती है। मुलायम, डेलीकेट ड्रेस और टॉप के साथ सिम्पल सी उसी रंग की मैचिंग ज्वैलरी पहनें। मैचिंग रंग के मोती पहनते हैं तो ज्यादा अच्छा रहेगा।

एक साथ अनेक का कॉम्बीनेशन बिल्कुल नहीं

एक साथ अनेक का कॉम्बीनेशन बिल्कुल नहीं
4/8

आप एक साथ बहुत सारे ज्वैलरी केवल इसलिए पहनना चाहते हैं क्योंकि आपके पास बहुत सारे ज्वैलरी हैं तो बिल्कुल भी ऐसा ना करें। एक टाइम में एक सिम्पल सा नेक पीस और एक ब्रेसलेट काफी है। अगर हैवी नेकलेस पहन रहे हैं तो ईयरिंग हैवी ना करें। और अगर ईयरिंग हैवी पहनने वाले हैं तो नेकलेस हैवी ना रखें।

एक अच्छी ज्वैलरी

एक अच्छी ज्वैलरी
5/8

आर्टीफिशयल ज्वैलरी खरीद रहे हैं तो एक टेस्टफुल और इम्प्रेसिव ज्वैलरी या पेंडेट लें जो हर आउटफिट के साथ मैच हो जाए। चंकी गोलड-कलर की नेकपीस हर आउटफिट के साथ मैच करती है। या फिर एक डीसेंट पेंडेट वाली नेकपीस लें।

क्वालिटी ज्वैलरी खरीदें

क्वालिटी ज्वैलरी खरीदें
6/8

केवल इसी कारण की ज्वैलरी आर्टीफिशयल है तो इसका मतलब ये नहीं कि उसकी क्वालिटी खराब है। बट्लर और विल्सन स्पेशलाइज कंपनी की आर्टीफिशियल ज्वैलरी की क्वालिटी काफी हाई होती है। इसके लिए अन्य फेक ज्वैलरी से भले ही थोड़ी ज्यादा कीमत चुकानी पड़ती है। लेकिन कोई नहीं। इसकी क्वालिटी के सामने ये प्राइज कोई मायने नहीं रखती।

आप पर सूट करें

आप पर सूट करें
7/8

ऐसी ज्वैलरी लें जो आपके नैचुरल कॉम्पलेक्शन के साथ सूट करे। कूल स्कीन टोन्स के साथ सिल्वर, टाइटेनियम या स्टेनलेस स्टील के ज्वैलरी ज्यादा अच्छे लगते हैं। जिनकी त्वचा का रंग थोड़ा फेयर हो वो गोल्ड कलर की ज्वैलरी पहनें।

विंटेज ज्वैलरी

विंटेज ज्वैलरी
8/8

दुनिया कितनी भी आगे बढ़ जाए लेकिन फैशन वर्ल्ड का प्यार और ऑब्सेशन विंटेज ज्वैलरी के लिए कभी कम नहीं होगा। क्योंकि वर्तमान में कितनी भी फंकी फैशन आ जाए या कितने भी महंगे ज्वैलरी आ जाए। दशकों पहले बनी ज्वैलरी आपके पास नहीं हो सकती, लेकिन अगर आपको उस तरह की ज्‍वैलरी पहनने का शौक है तो ऑर्टिफिशियल ज्‍वैलरी की तरफ जायें। यकीन मानिये इसे पहने के बाद आपको रॉयल होने का एहसास होगा। ज्वैलरी के लिए ऑनलाइन सर्च करें।

Disclaimer