महिलाओं के दिलों पर राज करने के तरीके

महिलाओं के कई अरमान होते हैं, जो वे अपने पार्टनर में देखना चाहती हैं। आप महिलाओं के दिलों पर राज करना चाहते हैं तो अपने अंदर कुछ गुण लाइए।

Pradeep Saxena
Written by: Pradeep SaxenaPublished at: Mar 10, 2014

महिलाओं के दिलों पर राज

महिलाओं के दिलों पर राज
1/11

महिलाओं के प्रति पुरुषों का आकर्षित होना एक स्‍वाभाविक प्रतिक्रिया है। लेकिन महिलाओं के भी कई अरमान होते हैं, जो वे अपने पार्टनर में देखना चाहती हैं। यदि आप भी महिलाओं के दिलों पर राज करना चाहते हैं तो अपने अंदर कुछ गुण लाइए। आगे के स्‍लाइडशो में जानिए कि महिलाओं के दिल पर राज करने के लिए आपके अंदर क्‍या गुण होने चाहिए।

देखभाल करें

देखभाल करें
2/11

महिलाओं को ऐसे पुरुष पसंद हैं जो उनकी देखभाल करें। सिर्फ उनकी ही नहीं उनके विचारों, भावनाओं और पसंद की भी कद्र करें। जब भी वे परेशान हों या किसी मुसीबत हों आप उनके साथ हों।

सभ्‍य बनिये

सभ्‍य बनिये
3/11

महिलाएं चाहती है कि उनका पार्टनर पारंपरिक मर्दाने पुरुष की भूमिका में हो। यानी आप कहीं बाहर हों या पार्टी में हों और उनके साथ हों तो उनको पूरा सम्‍मान दीजिए। कुर्सी पर बैठने से पहले उनके लिए कुर्सी ऑफर कीजिए।

अच्‍छा पहनावा

अच्‍छा पहनावा
4/11

महिलाओं को ऐसे पुरुष भी पसंद हैं जो अच्‍छे पहनावे पर ध्‍यान देते हों। यदि आप किसी महिला के हर दिल अजीज बनना चाहते हैं तो समय आ गया है कि आप अपने पहनावे पर ध्‍यान दीजिए। इस तरह से आप उनका ध्‍यान अपनी तरफ खींच पायेंगे।

झूठ न बोलें

झूठ न बोलें
5/11

हर आदमी पूर्ण नहीं होता, उसमें कुछ न कुछ खामियां होती हैं। यदि आपके अंदर भी कोई खामी है तो उसे छिपाने की बजाय शेयर कीजिए। यदि आप अपनी बात छिपाने के लिए झूठ का सहारा लेंगे तो राज खुलने पर हो सकता है महिलायें गुस्‍सा हो जायें। इसलिए झूठ का सहारा कभी न लें।

थोड़ा रोमांस भी

थोड़ा रोमांस भी
6/11

महिलाओं को गंभीर और चिंतनशील पुरुष पसंद नहीं होते, बल्कि हर महिला चाहती है कि उसका पार्टनर रोमांटिक हो। इसलिए जब भी अपनी बात किसी महिला के सामने रखे तो आपका अंदाज रोमांटिक होना चाहिए।

तारीफ भी करें

तारीफ भी करें
7/11

महिलाओं को तारीफ सुनना बहुत पसंद है। महिलाओं को ऐसे पुरुष पसंद होते हैं जोन हमेशा उनकी प्रशंसा करें। अगर आपको भी महिला की कोई बात पसंद हो तो उसकी तारीफ जरूर कीजिए।

आत्‍मविश्‍वास भी जरूरी

आत्‍मविश्‍वास भी जरूरी
8/11

महिलाओं को ऐसे पुरुष बहुत भाते हैं जो कांफीडेंस में रहते हैं। यानी ऐसे पुरुष जो हर बात को लेकर आस्‍वस्‍त रहते हैं और सकारात्‍मक भावना से परिपूर्ण रहते हैं। वो जो भी बोलते हैं उसमें आत्‍मविश्‍वास और उत्‍साह झलकता है।

जरा हटके

जरा हटके
9/11

हमेशा नया करने और नया सोचने वाले रचनाशील पुरुष भी महिलाओं को खूब भाते हैं। यदि आपके अंदर भी अलग करने और सोचने का दम है तो आप भी महिलाओं के खास बन सकते हैं।

बात न थोपें

बात न थोपें
10/11

यदि आप महिलाओं का ध्‍यान अपनी तरफ करना चाहते हैं तो उनकी सुनें, अपनी बात मनवाने की जिद न करें। अपने सुझाव उन पर ना थोपें अगर, वह किसी बात से परेशान है, तो उन्हें सलाह देने के बजाय उनकी बात सुनें।

Disclaimer