इस तरह से कान के बालों से पायें छुटकारा

कान के बाल सौंदर्य में धब्बे के समान होते हैं। ऐसे में इनसे छुटकारा पाना ही बेहतर है। इनसे छुटकारा पाने के लिए इन तरीकों को अपनाएं।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Jul 21, 2016

कान के बाल

कान के बाल
1/6

सर के अलावा शरीर के अन्य हिस्से के बाल दिखने में कभी अच्छे नहीं लगते। अब कानों के ही बालों को ले लीजिए। आप खुद सोचिए कि आपने चोटी बांधी हो और आपके कानों से बाल निकले हों तो वो कैसे दिखेंगे? या फिर किसी लड़के ने आर्मी हेयर स्टाइल किया हो लेकिन कानों के तरफ से बाल निकले हैं। आप खुद कल्पना कर सकते हैं कि वो अच्छे नहीं दिखेंगे। ऐसे में इन बालों से छुटकारा पाना ही बेहतर है। तो इन बालों से छुटकारा पाने के लिए इन तरीकों में से एक तरीका अपनाएं।

कटिंग

कटिंग
2/6

सबसे पहले कानों के बाल की कटिंग करें। बालों को हाथों से पकड़े और जितने बाल हाथों में आ रहे हैं उनको काट दें। पूरी सावधानी पूर्वक कटिंग करिए। अगर खुद से नहीं हो पा रहा है तो किसी और से बोल कर कटवाइए।

शेविंग

शेविंग
3/6

कानों के बालों की कटिंग करने के बाद उनको शेव करिए जिससे की छोटे-छोटे बाल भी हट जाए और कान पूरी तरह से साफ हो जाए। ऐसा बालों को जल्दी आने से रोकने के लिए भी किया जाता है क्योंकि कटिंग करने से बाल तुरंत उग आते हैं। तो शेविंग करने के लिए कानों में शेविंग क्रीम लगाइए और झाग पैदा होने के बाद शेव कर लीजिए।

लेज़र हेयर रिमूवल

लेज़र हेयर रिमूवल
4/6

अगर बालों से हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहते हैं तो लेज़र हेयर रिमूवल का ऑपरेशन करवाइए। ये कान के बालों से छुटकारा पाने का बेस्ट तरीका है। दरअसल लेज़र लाइट की बीम बालों की जड़ों को हमेशा के लिए खत्म कर देती है जिससे कानों में बाल आने बंद हो जाते हैं। लेकिन इसे करवाने के लिए अच्‍छे सैलून में ऑपरेशन करवाएं। क्‍योंकि सही तरीके से ऑपरेशन ना होने पर कानों पर हल्‍के-हल्के बाल आने शुरू हो जाते हैं।

इलेक्‍ट्रिक रेज़र

इलेक्‍ट्रिक रेज़र
5/6

कान के बाल साफ करने के लिए इलेक्ट्रिक लेजर भी बेस्ट है। बाजार में कई तरह के इलेक्‍ट्रिक रेज़र मिलते हैं। इन रेज़र से कान के बाल आसानी से निकल जाते हैं और वापस आने में थोड़ा ज्यादा समय लेते हैं। रेज़र चलाने के दौरान इसे स्‍किन से ना ज्यादा नजदीक रखें और ना ही दूर।

लोशन

लोशन
6/6

अगर आपको ऊपर दिए गए सारे नुस्खे आपको थोड़े मुश्किल लगते हैं तो लोशन के जरिये बाल हटाएं। लोशन का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान होता है। लोशन में ऐसे केमीकल रसायन होते हैं जो कि बालों को जड़ों तक से गला देते हैं जिससे कि बाल जड़ के साथ नष्ट हो जाते हैं और दोबारा नहीं आते। हां लेकिन लोशन का इस्तेमाल करने से पहले अपनी स्‍किन पर इसे जरूर टेस्‍ट कर लें। कटे या जली त्वचा पर लोशन का इस्तेमला ना करें। लोशन को कान में लगाकर गर्म कपड़े से कानों को पोछ लें। कान के बाल साफ हो जाएंगे।

Disclaimer