हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

इस वेलेंटाइन्स डे सुंदर और सेक्सी दिखने के लिए चुनें सही लॉन्ज़रे

By:Gayatree Verma , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Feb 09, 2017
सेक्सी और हॉट दिखने के लिए सेक्सी कपड़ों के साथ सही लॉन्ज़रे भी खरीदनी की जरूरत होती है। सही लॉन्ज़रे खरीदने के लिए ये स्लाइडशो पढ़ें।
  • 1

    सही लॉन्ज़रे का चुनाव

    इस दिन पर खास दिखना चाहती है तो कपड़ों पर नहीं लॉन्ज़रे पर पैसा खर्च करें। लॉन्ज़रे अच्छे होते हैं तो कपड़े भी आपकी बॉडी पर अच्छी तरह से फबते हैं। अगर आप लॉन्ज़रे को केवल अंदरुनी कपड़ा मानकर उन्हें लोकल दुकान से खरीद लेती हैं तो ये गलत है। आप अपने नाजुक अंगों के साथ अन्याय कर रही हैं। इस अन्याय को बंद करें और आज ही लॉन्ज़रे खरीदने के इन सही तरीकों के बारे में जानें और फिर शॉपिंग पर निकलें।

    सही लॉन्ज़रे का चुनाव
    Loading...
  • 2

    क्वालिटी पर ध्यान दें

    लॉन्ज़रे खरीदते वक्त पैसे की चिंता छोड़कर क्वालिटी पर ध्यान दें। बल्कि लॉन्ज़रे खरीदते वक्त कुछ जरूर चीजें होती हैं जिनके बारे में आपको सोचना चाहिए। जैसे कि कपड़ो की फीटिंग और कपड़ों की सॉफ्टनेस का ख्यालल जरूर रखना चाहिए। अगर आप ब्रांडेड लॉन्ज़रे खरीदते हैं ये ज्यादा अच्छा होगा। क्योंकि ब्रांडेड लॉन्ज़रे के कपड़े काफी डेलीकेट होते हैं। ऐसे में ये लॉन्ज़रे थोड़े महंगे पड़ भी जाएं तो सोचे नहीं। क्योंकि महंगा रोए एक बार, सस्ता रोए बार-बार।

    क्वालिटी पर ध्यान दें
  • 3

    बैंड साइज का ध्यान रखें

    लॉन्ज़रे खरीदने से पहने अपने साइज का विशेष तौर पर ध्यान रखें। खासकर अपने ब्रेस्ट और वेस्ट की साइज को इंचेज में नाप लें। जैसे की सबसे पहले एक ब्रा पहनें और अब टेप की मदद से अपना नाप लें। फिर हाथों के नीचे से, बस्ट के ऊपर अपने चेस्ट के बीच से लाते हुए टेप को पीछे से आगे लाएं। ये है आपके बैंड का असली नाप। ऐसे में अब इसमें एक साइज अधिक का बैंड लें। जैसे कि अगर 30 आया है तो 31 का साइज लें।

    बैंड साइज का ध्यान रखें
  • 4

    कप साइज जरूर देखें

    हमेशा ब्रेस्ट का नाप लेते हुए अपने ब्रेस्ट के सबसे उभरे हुए हिस्सों का नाप लें। कप साइज लेने के लिए अपने बैंड के साइज को बस्ट के साइज से घटा दें। हर कप एक इंच का होता है। तो एक इंच एक कप साइज़ दर्शाता है। जैसे की आपकी बस्ट साइज़ 36 इंचेज़ की है और बैंड साइज़ 34 की है, तो 36 में से 34 (34-32= 2) घटा दें। 2 का मतलब है कि आपके कप का साइज़ B है। ऐसे ही बस्ट साइज़ 35 है और बैंड साइज़ 32 तो कप साइज़ C होगा।

    कप साइज जरूर देखें
  • 5

    पैंटी पर भी ध्यान दें

    पैंटीज़ में भी कई सारी वैरायटी होती हैं जिनके बारे में आपको जानना जरूरी है। जैसी की अगर आप कम्फर्टेबल पैंटी खरीदना चाहती हैं तो हमेशा कंट्रोल ब्रीफ्स ही खरीदें। ये पूरे हिस्से को कवर करती हैं और इनकी इलास्टिक काफी टाइट होती है जिस कारण ये पूरी तरह से उस हिस्से को फिट तरीके से कवर कर लेती हैं। जिससे इसमें लाइन नहीं बनते। इस तरह की पैंटीज़ को आप किसी भी तरह के ड्रेस के साथ पहन सकते हैं।

    पैंटी पर भी ध्यान दें
  • 6

    निर्देंशों को पढ़ें

    लॉन्ज़रे अगर आपने खरीद ले है तो उसके कवर बॉक्स में दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। ये निर्देश आपके महंगे लॉन्ज़रे को ज्यादा समय तक बनाए रखेंगे। ज्यादातर लॉन्ज़रे को केवल भीगा कर सुखाने की जरूरत होती है तो कुछ को हाथों से धोने की जरूरत होती है। इसलिए निर्देशों को विशेष तौर पर पढ़ें और उनको फॉलो करें।

    निर्देंशों को पढ़ें
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर